मेरी बिल्ली मेरा खाना चुराती है, क्यों?

मेरी बिल्ली मेरा खाना चुराती है, क्यों?

iquest-Someday क्या आपने रसोईघर काउंटर पर अपनी बिल्ली को असुरक्षित भोजन के टुकड़े को चुरा लेने की कोशिश कर लिया है? iquest-o अपनी प्लेट से भोजन चोरी करने के लिए टेबल पर चढ़ने के बारे में? खैर, अगर उत्तर सकारात्मक हैं, तो अब चिंता न करें क्योंकि ExpertoAnimal में हम संभावित कारणों की व्याख्या करने जा रहे हैं जिसके लिए आपकी बिल्ली आपके भोजन को चुराती है और उस अनुचित व्यवहार को कैसे सही किया जाए।

एक बिल्ली को शिक्षित करें क्योंकि वह छोटा है, अपने पालतू जानवर को यह समझने के लिए जरूरी है कि वह क्या कर सकता है या नहीं कर सकता है और उसे कैसे व्यवहार करना चाहिए और अपने मानव परिवार के साथ कैसे रहना चाहिए। लेकिन ऐसे समय होते हैं जब जानवर हमारे लिए अवांछित और कष्टप्रद व्यवहार सीखते हैं। इसलिए इस लेख में " मेरी बिल्ली मेरा खाना चुराती है, iQuest-क्यों? "आप उन कारकों को खोज लेंगे जो इस व्यवहार को बढ़ावा दे सकते हैं और आपको पता चलेगा कि अपनी बिल्ली को फिर से शिक्षित करने के लिए ताकि यह भोजन चुरा लेना बंद कर दे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली सुबह मुझे क्यों जगाती है?
सूची

बिल्लियों को खाना क्यों चुराते हैं?

हम जानते हैं कि अपने पुसीकैट लापरवाही ले भोजन का एक टुकड़ा चोरी करने के लिए आप रसोई काउंटर पर असुरक्षित छोड़ दिया है या जब आप पूछने के लिए खा रहे सीधे मेज पर चढ़ जाते हैं और / या खाना चोरी एक बहुत परेशान स्थिति लेकिन, Iquest- बिल्लियों खाना चोरी क्यों करते हैं?

इस सवाल का जवाब जानने के लिए यह जरूरी है व्यवहार की समीक्षा करें हमारे पालतू जानवरों और आदतों के बारे में उन्होंने हमारे मालिकों के लिए अधिग्रहण किया है। शायद समस्या या हमारे लिए शुरू कर दिया है शायद नहीं, लेकिन क्या निश्चित है कि यह एक व्यवहार है कि बंद कर दिया जाना चाहिए और सही जितनी जल्दी हो सके, क्योंकि यह एक गंभीर झटका हो सकता है अगर अनदेखी की है, या अगर है उदाहरण के लिए, बिल्ली अनजाने में अपने जीव के लिए एक जहरीले भोजन में प्रवेश करती है।

इसके बाद, हम संभावित कारणों की समीक्षा करेंगे क्यों बिल्लियों ने भोजन चुरा लिया।

बिल्लियों को खाना क्यों चुराते हैं?

उन्हें अपने बिल्ली के भोजन पसंद नहीं है

बिल्लियों को खाना चुरा लेने के मुख्य कारणों में से एक यह है कि उन्हें उनकी पसंद नहीं है, यानी कि उनके पास भोजन या गीले भोजन वे इसे पसंद नहीं करते हैं या पूरी तरह से संतुष्ट नहीं करते हैं , और यही कारण है कि वे खाना चुराते हैं जहां वे कर सकते हैं और जब वे कर सकते हैं।

याद रखें कि बिल्लियों सख्त मांसाहारी होते हैं, तो यह उन्हें मुख्य रूप से मांस युक्त एक फ़ीड देने के लिए सिफारिश की है और इस तरह के परिष्कृत आटा, अनाज, आदि जैसे अन्य खाद्य उत्पादों के साथ मिश्रित नहीं है ... आपको लगता है आपको लगता है कि दे रहे हैं आपकी बिल्ली का बच्चा सबसे उपयुक्त नहीं है और नोट करता है कि आपको यह पसंद नहीं है क्योंकि आप इसे छोड़ते हैं और / या इसे अच्छी तरह से नहीं खाते हैं, आदर्श यह है कि आप ब्रांड बदलते हैं, एक खरीदते हैं मैं और अधिक गुणवत्ता के बारे में सोचता हूं और तब तक परीक्षण करें जब तक कि आप अपनी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड न लें, या बेहतर अभी तक, आप अपना खुद का घर का बना बिल्ली बनाने की कोशिश कर सकते हैं।

यह भी संभव है कि आप जिस फ़ीड या गीले भोजन को पसंद करते हैं, लेकिन आपकी बिल्ली का बच्चा इसे नहीं खाता है नरम हो गया है इसे पूरे दिन अपने निपटान में छोड़ने के लिए। बिल्लियों बहुत सिबिटिक जानवर हैं और वे उन्हें पसंद नहीं करते हैं, वे उन्हें सब कुछ नहीं खाते हैं। यही कारण है कि इन मामलों में, समाधान बहुत आसान है: उस समय आपके दैनिक भोजन की मात्रा (आपकी उम्र और शरीर के वजन के आधार पर) की सेवा करें और एक बार जब आप खाते हैं, तो इसे हटा दें। इस तरह खुले में कोई खाना नहीं छोड़ा जाएगा और यह नरम नहीं होगा।

इसी तरह, हम यह भी सोच सकते हैं कि हमारी बिल्ली अपना खाना नहीं खाती है, न कि क्योंकि यह नरम हो जाती है या क्योंकि हमें इसकी सही फ़ीड नहीं मिली है, लेकिन क्योंकि यह टेबल पर हमारी प्लेट पर और अधिक पसंद करती है। लेकिन सच्चाई यह है कि यह मामला नहीं है। ऐसा कुछ भी नहीं है जो बिल्लियों को भोजन से अधिक पसंद है जो विशेष रूप से उनके लिए डिज़ाइन किया गया है।

उसकी बुरी आदत है




यदि आपको पहले से ही अपने पालतू जानवरों के लिए सबसे अच्छी गीली फ़ीड / भोजन मिल गया है और फिर भी आपकी बिल्ली भोजन चुराती है, तो यह संभव है कि समस्या आगे बढ़ती है और समय के साथ हासिल की गई एक बुरी आदत है।

यह संभव है कि आपके जीवन में किसी बिंदु पर, जब हम खा रहे थे तब हमारी बिल्ली का बच्चा टेबल पर चढ़ गया और हमने उसे स्टेक या ट्यूना का टुकड़ा दिया जो हम खा रहे थे। उस समय बुरी आदत का सुदृढीकरण शुरू हुआ, क्योंकि बिल्ली समझ गई कि हमारी प्लेट पर खाना खाने के लिए सामान्य था और इससे भी ज्यादा अगर हम इसे खुद को पेश करते थे। यदि इस स्थिति को समय के साथ एक से अधिक बार दोहराया गया है, तो यह बहुत तार्किक है कि बिल्ली रसोई या मेज से खाना चुराती है भले ही हम बैठे न हों, क्योंकि उसके लिए यह एक है सीखा व्यवहार.

एक बुरी आदत को समाप्त करने का समाधान एक नया निर्माण करना है, इसलिए अगले खंड में हम यह समझाएंगे कि इसे कैसे किया जाए।

उसकी बुरी आदत है

हम इसे कैसे हल कर सकते हैं?

सच्चाई यह है कि यह आसान नहीं है एक नई आदत सिखाओ किसी भी जानवर के लिए, और बिल्लियों के लिए कम है कि हम सभी जानते हैं कि वे कितने विशेष हैं, इसलिए आदर्श हमेशा उन्हें शिक्षित करना है क्योंकि वे बहुत कम हैं क्योंकि जितनी जल्दी वे बेहतर सीखते हैं और उनके साथ बहुत धैर्य भी रखते हैं। लेकिन अगर आपकी बिल्ली पहले से ही वयस्क है और भोजन चुराती है, तो शांत रहें क्योंकि अभी भी उम्मीद है।

सबसे पहले, हम में जागरूकता बढ़ाने के लिए और हमारे हाथ से किसी भी भोजन की पेशकश हम खा रहे हैं, जबकि मेज या रसोई (यहां तक ​​कि बचा हुआ) और नहीं पर खाना छोड़ने इस बुरी आदत असुरक्षित बचने के उन्मूलन में मदद करनी चाहिए।

इसके अलावा, अगर किसी भी कारण से एक दिन हम एक सतर्क नजर रखना और देखते हैं कि बिल्ली छिपकर किसी भी शेष भोजन है कि हम को बचाने के लिए या भूल गए हैं कि इरादे से मेज पर चढ़ते चोरी करने के लिए आ रहा है, हम क्या करना है डाँटने है एक फर्म और शांत तरीके से "नहीं" कह रहा है , और उस जगह से उसे अपनी बाहों में पकड़कर और उसे तब तक न जाने दें जब तक कोई भोजन उपलब्ध न हो, तो बिल्ली थोड़ा कम समझ जाएगी कि वह ऐसा नहीं कर सकता है।

बिल्ली के बच्चे को यह समझने का एक और तरीका है कि वह भोजन चोरी नहीं कर सकता है जब वह अपने खाने की कमी से खाता है तो अपने व्यवहार को मजबूत करता है . तो, एक बार जब आप खाना खत्म कर लेंगे (जिसका मतलब यह नहीं है कि आपने पूरा खाना समाप्त कर लिया है लेकिन आपने कार्रवाई पूरी कर ली है) और पहले नहीं, क्योंकि बेहतर है कि जब वे कुछ सही कर रहे हों तो उन्हें बाधित न करें, हम आपको उस अच्छे के लिए पुरस्कृत कर सकते हैं व्यवहार उसके साथ खेलना, उसके साथ खेलना या उसे कुछ कट्टरपंथी देना देना। जाहिर है, हम जो खाना देते हैं वह स्वस्थ होना चाहिए और हमारे पालतू जानवरों के लिए जितना संभव हो उतना भूख होना चाहिए, इसलिए भोजन चोरी करने की संभावना कम और कम होगी।

इसे एक पानी स्प्रे के साथ गीला करना हर बार जब आप इसे करना चाहते हैं। पानी के जेट एक बात है कि उन्हें एक बहुत परेशान है और हर बार जब आप कुछ खाना चोरी करने के लिए पानी की एक छप तबाह करना होगा चाहते हैं, तो धीरे-धीरे बिल्ली समझा सहज है कि भोजन के करीब है कि तुम्हारा नहीं है नहीं मिलना चाहिए।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली मेरा खाना चुराती है, क्यों? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली दो दिन पहले अलग व्यवहार हैबिल्ली दो दिन पहले अलग व्यवहार है
मेरी बिल्ली दुखी, पानी की आंखें हैमेरी बिल्ली दुखी, पानी की आंखें है
मेरी बिल्ली का व्यवहार मुझे चिंतित करता हैमेरी बिल्ली का व्यवहार मुझे चिंतित करता है
मेरी बिल्ली बीमार होने के बाद खाना नहीं चाहती हैमेरी बिल्ली बीमार होने के बाद खाना नहीं चाहती है
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©
बिल्ली में खरोंच हैं और मुझे नहीं पता कि गोली का उपयोग कैसे करेंबिल्ली में खरोंच हैं और मुझे नहीं पता कि गोली का उपयोग कैसे करें
जानवरों के नुकसान के लिए मेरी बिल्ली का चिंतित व्यवहारजानवरों के नुकसान के लिए मेरी बिल्ली का चिंतित व्यवहार
मेरी बिल्ली में भूख लगी हैमेरी बिल्ली में भूख लगी है
एक बच्चा बिल्ली का बच्चा अपनाने के बाद मेरी बिल्ली कपड़े खाती हैएक बच्चा बिल्ली का बच्चा अपनाने के बाद मेरी बिल्ली कपड़े खाती है
» » मेरी बिल्ली मेरा खाना चुराती है, क्यों?
© 2022 TonMobis.com