मेरी बिल्ली सुबह मुझे क्यों जगाती है?

मेरी बिल्ली सुबह मुझे क्यों जगाती है?

iquest- क्या आप अलार्म बंद होने से 10 मिनट पहले जागते हैं? iquest- क्या आप चेहरे में अचानक धक्का महसूस करते हैं? यह शायद आपका पसंदीदा प्यारा दोस्त है, जो आपको हर सुबह उठता है और जब तक आप चाहें तब तक आराम नहीं करते हैं। शायद आप जानना चाहते हैं कि वह ऐसा क्यों करता है, अगर आपको इसके बारे में चिंता करना है या आप कर सकते हैं इस आदत को संशोधित करें सुबह।

Iquest- आपको आश्चर्य है कि आपकी बिल्ली सुबह क्यों उठती है? सबसे पहले, आपको पता होना चाहिए कि बिल्लियों गोधूलि जानवर हैं, जिसका अर्थ है कि वे सूर्यास्त और सूर्योदय के दौरान अधिक सक्रिय हैं। इसलिए, इन घंटों के दौरान आपकी बिल्ली को जागने के लिए यह सामान्य हो सकता है।

ExpertoAnimal पर हम इस विषय में गहराई से जाने की कोशिश करेंगे ताकि आप जान सकें कि यदि आप बन रहे हैं तो आप इस स्थिति को कैसे हल कर सकते हैं एक समस्या तुम्हारे लिए

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

मेरी बिल्ली सुबह में क्यों है?

जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया था, बिल्लियों रात या दैनिक नहीं हैं। यह प्राणियों के बारे में है सांध्यकालीन , जिसका अर्थ है कि वे जागृत हैं और अधिक प्रोत्साहित हैं सूर्यास्त और सूर्योदय . iQuest-क्यों? उनके पूर्वजों, अफ्रीकी वाइल्ड कैट, दिन के इस समय शिकार के लिए चूहों और चूहों की तरह शिकार करते थे, जो कि एक वृत्ति है जो फेलिड्स में प्रचलित है।

दिन के समय में बिल्ली अधिक सक्रिय है, लेकिन Iquest- आप कैसे जान सकते हैं कि यह कितना समय है? सरल: सूरज की रोशनी से। यह सबसे स्पष्ट संकेत है कि जागने का समय है। के दौरान गर्मी , उदाहरण के लिए, ऐसा हो सकता है कि आप सर्दियों की तुलना में पहले उठें। ऐसा इसलिए है क्योंकि सूर्य जल्द ही शुरू हो जाता है।

हालांकि, शायद आपको आश्चर्य होगा कि वह ऐसा क्यों करता है, उसके साथ क्या हो रहा है आपकी बिल्ली के लिए ऐसे कई कारण हैं जो इस स्थिति का कारण बन सकते हैं और यदि आप इस समस्या को हल करना चाहते हैं तो कारणों को ढूंढना आवश्यक है। इसके बाद हम आपको लक्षणों और स्थिति का विश्लेषण करने में मदद करेंगे।

मेरी बिल्ली सुबह में क्यों है?

मेरी बिल्ली मुझे मेकअप क्यों जगाती है?

Iquest- आपकी बिल्ली आपको उगता है? Iquest- एक कमजोर ध्वनि के साथ शुरू करें जो आप इसे और अधिक अनदेखा करते हैं? इस व्यवहार को समझाने के कई कारण हो सकते हैं। चलो मिलते हैं तीन सबसे आम कारण :

1. आपकी बिल्ली भूख लगी है

बिल्लियों को नियमित प्यार है, हम पहले से ही जानते हैं। इसलिए, यदि आप बिस्तर पर जाने से पहले अपनी बिल्ली को लंबे समय तक खिलाते हैं, तो आमतौर पर भोजन मांगना शुरू करते हैं जल्दी . लेकिन, अगर आप सोमवार से शुक्रवार को अपना खाना डालते हैं, तो यह समझने के लिए तर्कसंगत है कि आप उसी शनिवार और रविवार की अपेक्षा करेंगे। वे समझ में नहीं आते हैं "यह सप्ताहांत है".

2. आपकी बिल्ली बीमार है

हालांकि एक बिल्ली के लिए आपको असुविधा महसूस करने के लिए जल्द ही जागने के लिए सामान्य नहीं है, यह महत्वपूर्ण है इस विकल्प को छोड़ दें अपनी बिल्ली का बच्चा अच्छा स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए। आपको पता चलेगा कि आपकी बिल्ली बीमारी की वजह से उभर रही है जब आपने उसे पहले ऐसा व्यवहार नहीं देखा है। चाहे आपको संदेह है कि आप बीमार हो सकते हैं या यदि आपको 6 या 12 महीने से अधिक की समीक्षा नहीं मिली है, पशु चिकित्सक के पास जाओ एक सामान्य समीक्षा के लिए।

यदि आपकी बिल्ली बुढ़ापे तक पहुंच रही है या पहले से ही पुरानी बिल्ली है, तो निम्न स्वास्थ्य समस्याओं की जांच करें:

  • गठिया : आपको अपनी बिल्ली के स्तर के गतिविधि स्तर में प्रगतिशील कमी दिखाई देगी। इसके अलावा यह कुछ स्थितियों में मेयो होगा। कलाएं सूखने लगेंगी, आपके पास कम लचीलापन होगा और आपको अपनी स्वच्छता आदतों में बदलाव दिखाई देगा। बिल्लियों में गठिया के बारे में और जानें।
  • अतिगलग्रंथिता : यह बीमारी आमतौर पर बिल्लियों में दिखायी जाती है जो 12 वर्ष या उससे अधिक उम्र के होते हैं। कोई गंभीर लक्षण नहीं है और निदान एक पशुचिकित्सा द्वारा किया जाना चाहिए, जो रक्त परीक्षण और थायराइड ग्रंथि का एक पल्पेशन करना चाहिए।
  • उच्च रक्तचाप : मूत्र में रक्त की उपस्थिति, ओकुलर हेमोरेज, फैले हुए विद्यार्थियों, अंधापन, आवेग, नाक रक्तस्राव और कमजोरी देखी जा सकती है।



यदि आपने देखा है कि इनमें से कोई भी लक्षण संकोच नहीं करता है और अपने पशुचिकित्सक के पास जाता है ताकि बीमारी का सही ढंग से निदान किया जा सके। केवल इस तरह से एक उपचार शुरू किया जा सकता है।

3. आपकी बिल्ली ध्यान की तलाश है

iquest- क्या आप अपनी बिल्ली को ध्यान में रखते हुए ध्यान देते हैं? के लिए कई बिल्लियों मेयो भोजन या ध्यान के लिए पूछें , जब वे स्ट्रोक या ब्रश होते हैं तो अन्य लोग ऐसा करते हैं। इसके कारण, आपकी बिल्ली मेयो के बाद सकारात्मक सुदृढ़ीकरण को जोड़ सकती है। यही है, आपकी बिल्ली ने सीखा है कि मेव के बाद वहां होगा एक इनाम . iQuest-खाद्य? Iquest- एक नया खिलौना? Iquest- एक सहवास?

यदि आप हैं घर से दूर उस दिन के दौरान, आपकी बिल्ली शायद उस समय सोएगी जो आप नहीं हैं, जिससे आप घर के दौरान, जब आप घर के माध्यम से अपने छेड़छाड़ और सहवास की तलाश कर सकते हैं। सुबह बिल्ली के दिन के सबसे सक्रिय क्षणों में से एक है, इसलिए यह आश्चर्य की बात नहीं है कि यह vocalizes उन घंटों के दौरान.

मेरी बिल्ली मुझे मेकअप क्यों जगाती है?

क्या होगा अगर मेरी बिल्ली मुझे शुद्ध कर लेती है?

आपकी बिल्ली आपको शुद्ध करने के कारण क्यों सरल है। अपने चरम घंटों के दौरान बिल्ली अधिक सक्रिय होती है, इसलिए कोशिश करना सामान्य है सामूहीकरण करना सुबह, सुबह में।

Iquest- बिल्लियों purr क्यों करते हैं? यह व्यक्त करने का उसका तरीका है खुशी और खुशी और आम तौर पर वे केवल अपने परिवार के नाभिक के सदस्यों के साथ इसे ले जाते हैं। यह उन्हें तनाव से बचने में भी मदद करता है। कि आपकी बिल्ली purr एक बहुत ही सकारात्मक संकेत है, आपकी बिल्ली शायद आपको प्यार करता है और यह आपकी तरफ से बहुत सुरक्षित महसूस करता है.

इसके अलावा, बिल्लियों जब "भविष्यवाणी" कर सकते हैं तुम जाग जाओगे . मनुष्यों के पास नींद के पांच चरण होते हैं, जिसके दौरान वे विभिन्न शारीरिक कार्यों को बदलते हैं। आपके सांस लेने और दिल की दर के माध्यम से, जब आप जागने वाले होते हैं तो आपकी बिल्ली जान जाएगी और आपके लिए उत्सुकता से इंतजार करेगी purrs और स्नेह.

रात में मेरी बिल्ली को कबूतर नहीं बनाते?

अब जब आप जानते हैं कि आपकी बिल्ली अलार्म घड़ी क्यों बन गई है और यह आपको सुबह में ले जाती है, तो विशेषज्ञों के लिए हम आपको कोशिश करने के लिए कुछ सुझाव और युक्तियां प्रदान करने जा रहे हैं इस व्यवहार को पुनर्निर्देशित करें :

  1. अंधा कम करें या अंधेरे पर्दे रखें। यह सूरज की रोशनी को उस कमरे तक पहुंचने से रोक देगा जहां बिल्ली सोती है, इसलिए आपको एहसास नहीं होगा कि यह वास्तव में डेलाइट है जब तक आप निर्णय नहीं लेते।
  2. अगर आपकी बिल्ली आपको ऊबड़ से बाहर ले जाती है, तो इसे बनाए रखना सुनिश्चित करें मनोरंजक दिन के दौरान खेल, मालिश या एक अच्छा ब्रशिंग के माध्यम से। हालांकि, यदि आपके पास थोड़ा समय है तो यह आपके लिए सुधार करना दिलचस्प हो सकता है पर्यावरण संवर्द्धन उदाहरण के लिए, बिल्ली के खाने के निवास, पैदल चलने वाले, घोंसले, भोजन वेंडिंग खिलौने, इंटरैक्टिव खिलौने, खुफिया खिलौने या बिल्ली के बच्चे के साथ।
  3. Alimenta बिस्तर पर जाने से पहले अपनी बिल्ली और अपने कटोरे को भरने के लिए सुबह उठने के बाद थोड़ी देर प्रतीक्षा करें। यह प्रक्रिया कुछ हफ्तों तक चल सकती है, लेकिन आप देखेंगे कि आपकी बिल्ली उसके शेड्यूल को समायोजित करती है और बाद में भोजन का ऑर्डर शुरू करती है।
  4. का प्रयोग करें सकारात्मक सुदृढीकरण सही समय पर इसका मतलब है कि, जब आपकी बिल्ली माउव जागने की कोशिश कर रही है तो आप जवाब नहीं देते हैं। "उत्तर" में इसे अलग करना शामिल है, "shhhtअगर आपकी बिल्ली आपका ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करती है, भले ही उसका जवाब उसके लिए सुखद न हो, भले ही आप जवाब दें, आप इसे मजबूत करेंगे। यह बहुत मुश्किल लग सकता है, लेकिन ध्यान देने का प्रयास करना सबसे अच्छा है और जब बिल्ली है शांत और चुप, इस तरह आप मालिश और ध्यान के साथ शांति को जोड़ देंगे।

याद रखें कि आपके कमरे के दरवाजे को बंद करने, घुमावदार या डरावने का उपयोग करके अच्छे नतीजे नहीं मिलेंगे। धैर्य, स्नेह और समझने की कोशिश कर रहा है बिल्ली का बच्चा मनोविज्ञान जब इस समस्या को हल करने की बात आती है तो वे सबसे अच्छे उपकरण हो सकते हैं।

यदि इन दिशानिर्देशों को लागू करने के एक या दो सप्ताह बाद कड़ाई से आपको सुधार दिखाई नहीं देता है, तो शायद यह दिलचस्प होगा एक चिकित्सक के पास जाओ , वह पशु पशु व्यवहार में विशेषज्ञता रखने वाला एक पशुचिकित्सा है।

रात में मेरी बिल्ली को कबूतर नहीं बनाते?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली सुबह मुझे क्यों जगाती है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

संदर्भ
  1. Http://science.sciencemag.org/content/317/5837/519
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उल्टी, खूनी दस्त और कम स्थिति के साथ कुत्ताउल्टी, खूनी दस्त और कम स्थिति के साथ कुत्ता
सुबह से ही मेरी बिल्ली में दस्त होता हैसुबह से ही मेरी बिल्ली में दस्त होता है
मेरी बिल्ली गुदा के नीचे एक चिपचिपा तरल फेंक रहा हैमेरी बिल्ली गुदा के नीचे एक चिपचिपा तरल फेंक रहा है
कल से मेरी बिल्ली नहीं उठती हैकल से मेरी बिल्ली नहीं उठती है
मेरी बिल्ली दो हफ्तों में तीन बार उल्टी हो गई हैमेरी बिल्ली दो हफ्तों में तीन बार उल्टी हो गई है
बिल्ली का बच्चा अच्छी तरह से pee नहीं कर सकते हैंबिल्ली का बच्चा अच्छी तरह से pee नहीं कर सकते हैं
मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?
मेरी बिल्ली मेरा खाना चुराती है, क्यों?मेरी बिल्ली मेरा खाना चुराती है, क्यों?
मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?
क्यों मेरी बिल्ली में केवल एक बिल्ली का बच्चा थाक्यों मेरी बिल्ली में केवल एक बिल्ली का बच्चा था
» » मेरी बिल्ली सुबह मुझे क्यों जगाती है?
© 2022 TonMobis.com