Rottweiler प्रशिक्षण

Rottweiler प्रशिक्षण

यदि आपने रोट्टवेयर पिल्ला को अपनाने का निर्णय लिया है, तो वयस्क रोट्टवेइलर या आपके पास पहले से ही एक है और इसके बारे में और जानना है कुत्ते प्रशिक्षण , आपने सही जगह दर्ज की है। यह स्पष्ट होना बहुत महत्वपूर्ण है कि इस नस्ल को शिक्षा की आवश्यकता है और यही कारण है कि AnimalExpert आपको एक अच्छा प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए चाबियाँ देता है।

आपको पता होना चाहिए कि इस कुत्ते की शारीरिक भौतिक विशेषताएं हैं ताकि लोगों के साथ आज्ञाकारी और सामाजिक कुत्ते को प्राप्त करना प्रशिक्षण में आपका मुख्य उद्देश्य होना चाहिए। हम आपको शारीरिक व्यायाम पर कुछ सुझाव भी देंगे।

सबकुछ के बारे में जानें rottweiler प्रशिक्षण नीचे:

आप में रुचि भी हो सकती है: एक rottweiler कुत्ते की देखभाल
सूची

Rottweiler की विशेषताएं

Rottweiler एक शक्तिशाली कुत्ता है, बड़ा आकार . इसे अपने मजबूत पेशाब और शक्तिशाली जबड़े की वजह से संभावित रूप से खतरनाक कुत्ता माना जाता है। यह क्रॉस के लिए 60 से 70 सेंटीमीटर के बीच उपाय करता है और इसका वजन 45 से 60 किलोग्राम के बीच होता है। कानूनी रूप से हमें उपयोग करना चाहिए बेल्ट और थूथन जब भी हम सार्वजनिक सड़कों पर यात्रा करते हैं। ExpertoAnimal में खोजें जो एक कुत्ते के लिए सबसे अच्छा थूथन है।

इन सभी भौतिक विशेषताओं का यह अर्थ यह नहीं है कि रोट्टवेइलर एक खतरनाक कुत्ता है, हालांकि, हमें यह स्पष्ट होना चाहिए कि यह एक बहुत ही मजबूत कुत्ता है और इसलिए इस मामले में प्रशिक्षण और शिक्षा बहुत महत्वपूर्ण है। यदि भविष्य में व्यवहार संबंधी समस्याएं उत्पन्न होती हैं तो हमें एक कुत्ते के रोग विशेषज्ञ को बर्दाश्त करने के लिए भी तैयार रहना चाहिए।

Rottweiler कुत्ते एक है महान और शांत चरित्र, बहुत बुद्धिमान है , तो बुनियादी शिक्षा को पूरा करना आसान होगा। विशेषज्ञ पशु इस नस्ल में प्रशिक्षण की सलाह नहीं देते हैं और यदि आपके पास ऐसा करने के लिए उचित ज्ञान नहीं है तो भी कम। एक सुरक्षात्मक कुत्ते होने के नाते हमें आज्ञाकारिता में सक्रिय रूप से काम करने की आवश्यकता होगी।

Rottweiler की विशेषताएं

Rottweiler पिल्ला शिक्षा

Rottweiler शिक्षा जरूरी है शुरू करें जब यह अभी भी एक पिल्ला है , जीवन के तीन महीने से, उस समय हम आपको अपने माता-पिता से अलग कर सकते हैं। यह समझना महत्वपूर्ण है कि पिल्ला को जल्दी से अलग करना उनके लिए हानिकारक है, क्योंकि कुत्ते कुत्तों के बीच संबंधों के मूल ज्ञान को प्राप्त नहीं करता है और आमतौर पर अधिक सीखने की कठिनाइयों का सामना करता है।

ध्यान में रखना एक और तथ्य का महत्व होगा कुछ नियम निर्धारित करें कि पूरा परिवार अनुपालन करता है और सम्मान करता है। उदाहरण के लिए, हमारे कुत्ते को सोफे पर चढ़ने दें या नहीं, आपका भोजन का समय क्या होगा, चलने के समय आदि। सभी नियम समान होना चाहिए ताकि कुत्ता समझ सके कि उससे क्या अपेक्षा की जाती है, भ्रम से बचें और घर के भीतर स्थिरता बनाए रखें। दिनचर्या हमारे पालतू जानवरों को बहुत लाभ देती है और कुछ विश्वासों से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है।

एक बार आपका टीकाकरण कैलेंडर शुरू हो गया है और जब पशुचिकित्सा हमें अनुमोदन देता है, तो यह पिल्ला के सामाजिककरण के साथ शुरू करने का समय होगा। यह चरण सबसे महत्वपूर्ण है सभी का और मौलिक होगा ताकि भविष्य में हमारा कुत्ता मिलनसार, स्थिर और व्यवहारिक समस्याओं के बिना हो। हमें अन्य प्रकार के पालतू जानवर, लोग और वस्तुओं को प्रस्तुत करना होगा। और अधिक विविध और सकारात्मक इन मुठभेड़ों को कम करें, कम संभावना है कि हमारा कुत्ता प्रतिक्रियाशील, भयभीत या लापरवाह होगा।

Rottweiler पिल्ला शिक्षा

बुरे व्यवहार को सही ढंग से सही करें

आपको पता होना चाहिए कि हार या चोक का उपयोग करना चाहिए शारीरिक सजा है पूरी तरह से हानिकारक और प्रशिक्षण में अनुचित। आपको अपने बीच एक अच्छा रिश्ता खोजना होगा। उसे दंडित किए बिना उसे आज्ञा मानो। इसका मतलब यह नहीं है कि आप उसे "iexcl-नहीं!"यदि आप अपने फर्नीचर में से किसी एक को तोड़ते हैं, लेकिन आपको हर कीमत पर शारीरिक सजा से बचना चाहिए।

यदि आपको बेल्ट खींचने में समस्याएं हैं, तो बेहतर एंटी-शॉट कॉलर प्राप्त करें और यदि समस्या आज्ञाकारिता में निहित है तो बेहतर कैनाइन शिक्षक के पास जाएं। याद रखें कि rottweiler एक बहुत ही शक्तिशाली और मजबूत कुत्ता है, उसे आक्रामक व्यवहार सिखाते हुए नकारात्मक नतीजे आएंगे।




आपके उपकरण धैर्य, आज्ञाकारिता और सकारात्मक सुदृढ़ीकरण होंगे। कभी आक्रामकता नहीं, क्योंकि यह लागू हो सकता है व्यवहार की समस्याएं भविष्य में अवांछित।

प्रशिक्षण के पहले चरण: आज्ञाकारिता

एक बार जब हम उसे सड़क पर पेशाब करने के लिए सिखाते हैं और जब आपका पिल्ला बढ़ने लगता है, तो आपको अपने प्रशिक्षण के लिए घंटों को समर्पित करना होगा आज्ञाकारिता . आप एक सत्र का अभ्यास कर सकते हैं दिन में 15 मिनट या दिन में 10 मिनट के दो सत्र। कुत्ते को जबरदस्ती न करना और आदेशों को एक-एक करके पढ़ाना महत्वपूर्ण होगा:

  • बैठ जाओ
  • अभी भी रहो
  • यहाँ आओ
  • झूठ बोलो
  • आप के बगल में चलें
  • जाओ जहां आप इंगित करते हैं

आज्ञाकारी आदेश न केवल आपको घर के बाहर एक शिक्षित और आज्ञाकारी कुत्ता प्रदान करेगा, वे आपको अपने रिश्ते को बेहतर बनाने, अपनी बुद्धि को प्रोत्साहित करने और परिवार के भीतर आपको उपयोगी महसूस करने में मदद करेंगे। इसे समझना बहुत महत्वपूर्ण है आज्ञाकारिता बहुत महत्वपूर्ण है.

प्रशिक्षण के पहले चरण: आज्ञाकारिता

प्रशिक्षण के साथ

रोटीवेइलर के रूप में एक कुत्ते को बुद्धिमान और महान के रूप में रखते हुए, यह संभवतः हमें प्रशिक्षण जारी रखना और शुरू करना चाहता है अधिक उन्नत तरीकों . सबसे पहले आपको याद रखना चाहिए कि प्रत्येक 5 दिनों में कम से कम एक बार पहले से सीखने वाले आदेश दोहराना महत्वपूर्ण है। चपलता, मज़ेदार आदेश, याद रखना, वस्तुओं को लाएं या हमारे कुत्ते को कुछ कार्य सिखाएं कुछ उदाहरण हैं कि हम विचार कर सकते हैं कि क्या हम उन्नत प्रशिक्षण का काम करने का फैसला करते हैं।

सबसे अच्छा तरीका निस्संदेह एक के लिए जा रहा होगा प्रशिक्षण सर्किट पेशेवरों द्वारा सिखाया जाता है जो हमारे विशिष्ट मामले के लिए उपयुक्त दिशानिर्देश और कुत्ते प्रशिक्षण युक्तियों के साथ हमारी सहायता करेंगे।

Rottweiler को मनोरंजक और विविध गतिविधियों का प्रस्ताव उनके लिए और हमारे लिए सकारात्मक होगा कि हम आज्ञाकारी व्यवहार से लाभान्वित होंगे।

प्रशिक्षण के साथ

चलता है और शारीरिक व्यायाम

सवारी समय आपके कुत्ते की उम्र और शारीरिक क्षमता से निर्धारित किया जाएगा। यह आमतौर पर कुछ बनाने के लिए पर्याप्त होगा 3 सवारी दैनिक समाचार पत्र 20 और 30 मिनट प्रत्येक . इस समय के दौरान आपको आनंद लेना उसी कारण से मौलिक होगा, हम आपको यात्रा की सामान्य गलतियों को खोजने की सलाह देते हैं।

यह समझना महत्वपूर्ण है शारीरिक व्यायाम आवेदन करने के लिए आपकी उम्र और आपकी शारीरिक स्थिति पर निर्भर करेगा:

  • पिल्लों उन्हें मध्यम अभ्यास और हमेशा मज़ेदार के उच्च घटक के साथ अभ्यास करना चाहिए। उदाहरण के लिए, हम गेंद लाने, उसे ऑब्जेक्ट लाने के लिए सिखाते हुए खेलना शुरू कर सकते हैं। हमें कभी भी पिल्ला से ज्यादा व्यायाम नहीं करना चाहिए, इससे आपके स्वास्थ्य और विकास को नुकसान पहुंचा सकता है। अत्यधिक अभ्यास के एक सत्र में दो दैनिक सत्र करना बेहतर है।
  • नमूने वयस्कों वे एक और अधिक विकसित और शक्तिशाली पेशाब दिखाना शुरू कर देंगे, यह तब होता है जब हम इसे चलाने, कूदने, वस्तुओं को खींचकर आदि का उपयोग कर सकते हैं। इस स्तर पर हमें कल्पनाशील होना चाहिए और यह देखना चाहिए कि हमारे कुत्ते की वरीयताएं कब चलती हैं और मस्ती करने की बात आती हैं।
  • Rottweiler कुत्तों बुज़ुर्ग (7 साल की उम्र से) उन्हें मांसपेशियों या हड्डी की समस्याओं जैसे डिस्प्लेसिया या ऑस्टियोआर्थराइटिस विकसित करने से बचने के लिए कम तीव्र व्यायाम दर से लाभ होगा। खेल के रूप में विभिन्न गतिविधियों को तैरना और अभ्यास करना अच्छा विकल्प है। पिल्ला के मामले में यह महत्वपूर्ण होगा कि उसे मजबूर न करें और प्रदर्शन के स्तर को देखें कि कब रुकना है।
चलता है और शारीरिक व्यायाम

मानसिक उत्तेजना

एक बहुत बुद्धिमान कुत्ते होने के नाते, उसे अपनी बुद्धि विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करना आवश्यक होगा संकाय खोना मत करो . ExpertoAnimal में हम घर पर कुत्तों के लिए कुछ खुफिया खेल प्रस्तावित करते हैं लेकिन आप विदेशों में कई विकल्प खोज सकते हैं जैसे खोज और अन्य विभिन्न खिलौने।

मानसिक उत्तेजना

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं Rottweiler प्रशिक्षण , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
डॉबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: प्रशिक्षण शुरू करने से पहले सिफारिशेंडॉबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: प्रशिक्षण शुरू करने से पहले सिफारिशें
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?
एक rottweiler कुत्ते की देखभालएक rottweiler कुत्ते की देखभाल
Rottweiler कुत्तों के लिए व्यायामRottweiler कुत्तों के लिए व्यायाम
कुत्तों के लिए सबसे अच्छी प्रशिक्षण प्रणाली क्या है?कुत्तों के लिए सबसे अच्छी प्रशिक्षण प्रणाली क्या है?
काले रूसी टेरियर की दौड़ को जाननाकाले रूसी टेरियर की दौड़ को जानना
» » Rottweiler प्रशिक्षण
© 2022 TonMobis.com