एक rottweiler कुत्ते की देखभाल

एक rottweiler कुत्ते की देखभाल

ऐसे कई लोग हैं जो रोट्टवेयर रखना चाहते हैं: यह एक शांत और शांत कुत्ता है, एक वफादार साथी और घर में चोरों का शक्तिशाली प्रतिरोधी है। सच्चाई यह है कि रोट्टवेइलर, अपनी महान शारीरिक शक्ति के बावजूद, थोड़ा खतरा है: यदि वह उचित रूप से शिक्षित है तो वह बहुत प्यारा और प्यारा कुत्ता है।

हालांकि, कुत्ते की इस नस्ल को अपनाने से पहले एक बहुत स्पष्ट होना चाहिए कि क्या कदम उठाने हैं और रोट्टवेयर कुत्ते का प्रशिक्षण कैसे होना चाहिए। अन्यथा हम जोखिम देते हैं कि हमारे कुत्ते के पास अनुचित चरित्र है: आक्रामक या डरावना। इस दौड़ में शिक्षा बहुत महत्वपूर्ण है।

इस मामले में ExpertoAnimal आपको सर्वश्रेष्ठ पेशकश करने के लिए चाबियाँ देता है एक rottweiler कुत्ते की देखभाल , पढ़ना जारी रखें:

आप में भी रुचि हो सकती है: एक पिल्ला rottweiler की देखभाल
सूची

स्वच्छता

Rottweiler आपको एक स्वच्छ कुत्ते होने के लिए आश्चर्यचकित करेगा जिसके लिए अत्यधिक देखभाल की आवश्यकता नहीं है। आपके सामान्य दिनचर्या में हम जोर देते हैं कि आपको चाहिए सप्ताह में दो बार ब्रश करें छोटे और मुलायम टाइन वाले ब्रश के साथ। इस तरह हम उस धूल और गंदगी को खत्म कर देते हैं जिसमें आपके पास है।

हमें बाथरूम से दुर्व्यवहार नहीं करना चाहिए क्योंकि साबुन से अधिक आपकी त्वचा की प्राकृतिक सुरक्षा परत को हटा देता है। आपके गंदगी के स्तर के आधार पर हम आपको कम या अधिक नियमितता से स्नान करेंगे लेकिन सामान्य रूप से महीने में एक बार उसे स्नान करें यह आपको साफ और चमकदार कोट के साथ रखने के लिए पर्याप्त होगा। जब तक उनकी टीकों को नहीं दिया जाता है तब तक पिल्ले को नहाया जाना चाहिए।

सिद्धांत रूप में यदि हमारा रोटवेयर कुत्ता नियमितता के साथ चलता है कि उसे अपने नाखूनों को काटने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए समय-समय पर उन्हें जांचने में कोई दिक्कत नहीं होती है कि उसे चलने पर कोई असुविधा नहीं है।

स्वच्छता अनुभाग के साथ खत्म करने के लिए हम आपको स्वस्थ और साफ दांतों के महत्व की याद दिलाते हैं। कुत्ते के दांतों को कुत्तों के लिए या प्राकृतिक उत्पादों के साथ टूथब्रश और टूथपेस्ट के साथ साफ करना हमेशा एक अच्छा विचार है। हम एक मदद कर सकते हैं अच्छी मौखिक स्वच्छता हमारे कुत्ते सेब या दंत चिकित्सक की पेशकश।

स्वच्छता

खिला

Rottweiler कुत्ते की भोजन होना चाहिए उच्च गुणवत्ता . यह कारक न केवल एक उज्ज्वल और सुंदर कोट को प्रभावित करता है, यह स्वास्थ्य की एक अच्छी स्थिति, पर्याप्त आंतों के पारगमन और पर्याप्त मांसपेशियों तक पहुंचने में भी मदद करता है। एक बड़ा कुत्ता होने के नाते आपको भोजन की बड़ी खुराक की भी आवश्यकता होगी। ExpertoAnimal आपको देखने के लिए सलाह देता है पैक दुकानों या वेब पृष्ठों में भोजन का ताकि उत्पादों की लागत अत्यधिक ऊंची न हो।

अगर आपको राशि या उसके बारे में संदेह है अपने कुत्ते का स्वस्थ वजन rottweiler मनाए जाने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाने में संकोच नहीं करते हैं और आपको कुछ दिशानिर्देश देते हैं। सच्चाई यह है कि यह दौड़ यौन भिन्नता को चिह्नित करती है: नर महिलाओं की तुलना में बहुत बड़ी हैं।

अंत में हम आपको भोजन देने के महत्व की याद दिलाते हैं आपके मंच के अनुसार :

  • कनिष्ठ: अन्य आयु फ़ीड की तुलना में विटामिन, कैल्शियम, लौह और अधिक वसा शामिल हैं। ये घटक आपके पिल्ला को स्वस्थ और हड्डी या मांसपेशी समस्याओं के बिना विकसित करेंगे। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यह उच्च गुणवत्ता का हो।
  • वयस्क: वयस्क फ़ीड अपने जीवन के अनुसार उचित दिन के लिए तैयार किए जाते हैं। उनके पास कुत्ते के स्वस्थ रखरखाव के लिए सही प्रोटीन और तेल का उच्च प्रतिशत होता है। विभिन्न प्रकार के फ़ीड के बीच वयस्क हमें बहुत सारी विविधता मिली: सामान्य रखरखाव के कुत्तों के लिए सक्रिय रूप से व्यायाम किए जाने वाले कुत्तों के लिए, उन लोगों के लिए प्रभाव कम करना जो बहुत मोटे हैं या एलर्जी पीड़ितों के लिए मछली और चावल पर आधारित हैं।
  • वरिष्ठ: पिछले लोगों के विपरीत, वरिष्ठ फ़ीड में प्रोटीन की कम मात्रा होती है और इसमें 7 वर्ष से अधिक उम्र के कुत्तों के लिए फायदेमंद भोजन होते हैं जैसे ब्रूवर के खमीर। अपने पशुचिकित्सक से अपने मामले के लिए सबसे उपयुक्त सलाह लें।

विशेषज्ञ पशु में भी खोज करें अपने कुत्ते के बालों को चमकाने के लिए कुछ चालें, इस तरह यह हमेशा सुंदर और स्वस्थ दिखाई देगी, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना पुराना है।

खिला

चलता है और व्यायाम करता है

Rottweiler एक कुत्ता है जिसे दैनिक आधार पर अपनी मांसपेशियों को काम करने की ज़रूरत होती है और इसके लिए हमें उचित चलने और व्यायाम की पेशकश करनी चाहिए। हालांकि बगीचे के साथ एक घर में रहते हुए, इसकी अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कम से कम चलना दिन में दो बार 60 मिनट के कुल समय के साथ। यदि हम यात्राओं का विस्तार कर सकते हैं, तो बेहतर होगा, वह इसका आनंद उठाएगा।

अगर हम अपने कुत्ते rottweiler भी छोड़ सकते हैं सक्रिय रूप से व्यायाम करें ए में pipi-कर सकते हैं बाड़ लगाना, इसे चपलता सर्किट में ले जाना या तैराकी करना एक बहुत ही खुश और सक्रिय कुत्ते का आनंद लेने के लिए सही होगा। आपके व्यायाम की ज़रूरत आपको प्रकृति से एथलेटिक कुत्ता बनाती है। इन जरूरतों को पूरा करने में विफल होने से आपको मोटापे और तनावग्रस्त कुत्ते बन जाएंगे।

चलता है और व्यायाम करता है

संवर्धन और उत्तेजना




Rottweiler कुत्ता है बहुत स्मार्ट , चाल और आज्ञाकारिता आदेश की विविधता सीखने में सक्षम। अपने उच्च बौद्धिक स्तर के कारण उनके साथ खेलना और विभिन्न गतिविधियों का अभ्यास करना महत्वपूर्ण होगा जो मानसिक रूप से उन्हें उत्तेजित करते हैं और उन्हें उपयोगी महसूस करते हैं।

अभ्यास करें खोज विदेश में, उनके साथ नए स्थानों पर जाकर और कुत्तों के लिए खुफिया खेलों का उपयोग करना एक अच्छा संवर्धन के लिए आदर्श विकल्प होगा और हमारे रोट्टवेयर को मानसिक रूप से उत्तेजित किया जाएगा। यह सब उसे एक खुश और शांत कुत्ते होने का अनुमान लगाता है।

संवर्धन और उत्तेजना

स्वास्थ्य

यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमारा रोट्टवेयर कुत्ता स्वस्थ है, हमें जाना होगा प्रत्येक 6 महीने में पशु चिकित्सा एक नियमित समीक्षा के लिए। यह प्रक्रिया बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यदि आप किसी बीमारी से पीड़ित हैं तो हम इसे समय पर पहचान सकते हैं और इसे बेहतर निदान के साथ इलाज कर सकते हैं।

दूसरी तरफ टीकाकरण कार्यक्रम का पालन करना बहुत महत्वपूर्ण होगा कि विशेषज्ञ हमें क्रियात्मक संकेत देता है। याद रखें कि घातक बीमारियां हैं जिन्हें केवल प्रासंगिक टीकों के प्रशासन से रोका जा सकता है।

हमारे कुत्ते को नियमित आधार पर हटाने के लिए भी आवश्यक होगा। विशेषज्ञ एनीमल आपको सलाह देने के लिए सलाह देता है बाहरी उपयोग विंदुक एक महीने में एक बार fleas और ticks के साथ ही एक की उपस्थिति को रोकने के लिए आंतरिक deworming गोली आपके आंतों की प्रणाली को स्वस्थ रहने में मदद करने के लिए हर तीन महीने में एक बार। बेशक, कुत्तों जो नियमित रूप से जंगली इलाकों में यात्रा करते हैं, उन्हें उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों (या आंतरिक ड्यूवरर्स के मामले में अधिक बार) का उपयोग करना चाहिए क्योंकि वे उपद्रव के संपर्क में हैं।

अंत में, हम दृढ़ता से Rottweiler कुत्ते की प्रारंभिक कृति की सलाह देते हैं। मादाओं में यह कुछ बीमारियों की उपस्थिति को कम कर देता है और पुरुषों के मामले में इसकी प्रमुख प्रवृत्ति कम हो जाती है।

स्वास्थ्य

थूथन और पट्टा का उपयोग करें

Rottweiler कुत्ते को एक संभावित खतरनाक नस्ल कुत्ता माना जाता है, इस कारण कानूनों ने उसे हमेशा थूथन और घर के बाहर पट्टा के साथ चलने के लिए मजबूर किया।

ExpertoAnimal आपको एक प्राप्त करने की सलाह देता है प्रकार "टोकरी" के थूथन प्रतिरोधी और सुरक्षित क्योंकि अन्य प्रकारों के विपरीत यह कुत्ते को पानी पीने, पैंट (इस प्रकार गर्मी को हटाने) की अनुमति देता है और यदि आवश्यक हो तो पुरस्कार या व्यवहार प्राप्त करता है।

ताकि हमारे रोट्टवेयर कुत्ते को असहज महसूस न हो, आपको उसे पिल्ला से शुरुआती उम्र में थूथन का उपयोग करने के लिए सिखाना होगा। हालांकि, अगर यह आपके लिए संभव नहीं है, तो आप उसे एक साधारण वयस्क के रूप में एक बार वयस्क के रूप में पढ़ सकते हैं: कुत्ते को थूथन प्राप्त करना।

थूथन और पट्टा का उपयोग करें

शिक्षा और प्रशिक्षण

ExpertoAnimal में आपको एक व्यापक लेख मिलेगा जिसमें हम Rottweiler कुत्ते के प्रशिक्षण के बारे में बात करते हैं। यह है बहुत महत्वपूर्ण आप आज्ञाकारी, स्थिर और शिक्षित कुत्ते को प्राप्त करने के लिए सभी बिंदुओं पर ध्यान देते हैं।

हम आपकी शिक्षा की नींव के बारे में बात करना शुरू कर देंगे: रोट्टवेयर पिल्ला का सामाजिककरण और हम शिक्षा और प्रशिक्षण के अन्य बुनियादी पहलुओं की भी समीक्षा करेंगे। AnimalExpert में, इस अद्भुत नस्ल के बारे में आपको जो कुछ भी पता होना चाहिए।

शिक्षा और प्रशिक्षण

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक rottweiler कुत्ते की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Rottweiler उसके होंठ पर एक गुलाबी जगह हैRottweiler उसके होंठ पर एक गुलाबी जगह है
Rottweiler लाल रंग के साथ लाल आँखों हैRottweiler लाल रंग के साथ लाल आँखों है
दाएं पंजा में ट्यूमर के साथ रोट्टवेयरदाएं पंजा में ट्यूमर के साथ रोट्टवेयर
अमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्लअमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्ल
सबसे शांत कुत्ते नस्लोंसबसे शांत कुत्ते नस्लों
Rottweiler कुत्तों के लिए व्यायामRottweiler कुत्तों के लिए व्यायाम
RottweilerRottweiler
क्या Rottweiler खतरनाक है?क्या Rottweiler खतरनाक है?
एक rottweiler की देखभाल कैसे करेंएक rottweiler की देखभाल कैसे करें
Rottweiler प्रशिक्षणRottweiler प्रशिक्षण
» » एक rottweiler कुत्ते की देखभाल
© 2022 TonMobis.com