बिल्ली नस्लों का वर्गीकरण

बिल्लियों के एक समूह से पहले जो अलग होने का नाटक करते हैं उन्हें नस्ल कहा जा सकता है (या मौजूदा नस्ल में विविधता या रंग की विविधता का एक नया समूह) कहा जा सकता है, एक आधिकारिक निकाय द्वारा स्वीकार किया जाना चाहिए

. इस शरीर को आश्वस्त होना चाहिए कि आवेदक समूह में पर्याप्त समर्थन और न्यूनतम अवरोध सुनिश्चित करने में रुचि रखने वाले प्रजनकों की पर्याप्त संख्या है और यह एक सहमत मानदंड के अनुसार पैदा होगा। इस प्रक्रिया को मान्यता कहा जाता है और चरणों में किया जाता है।

प्रारंभिक चरण के दौरान, जो आमतौर पर संयुक्त राज्य अमेरिका में लगभग पांच साल तक रहता है। और ग्रेट ब्रिटेन में छोटा या लंबा हो सकता है, बिल्लियों को गैर प्रतिस्पर्धी मूल्यांकन वर्गों में उजागर किया जाता है, जहां उनका निर्णय उनके बिंदु मानक के खिलाफ किया जाता है। यह प्रजनकों को निगरानी करने का साधन देता है कि उनकी बिल्लियों की प्रगति कैसे होती है। जब पंजीकरण निकाय को आश्वस्त किया जाता है कि दौड़ में पर्याप्त समर्थन, योग्यता और भेद है, तो यह अस्थायी मान्यता चरण में पारित किया जाता है।

वर्तमान में आधिकारिक संबद्धता नस्लों का एक समूह स्थापित किया जा सकता है और प्रारंभिक अवधि के दौरान प्राप्त अनुभव के प्रकाश में बिंदु मानक को संशोधित किया जा सकता है। इस अनंतिम चरण के दौरान बिल्लियों अनौपचारिक प्रतियोगिताओं में दूसरों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।

अमेरिका में एक अस्थायी अवस्था आमतौर पर एक वर्ष तक चलती है, लेकिन ग्रेट ब्रिटेन में आमतौर पर दौड़ में प्रदर्शनी में पर्याप्त सफलता प्राप्त करने से पहले दो साल (कभी-कभी और भी) होती है मैंने उसे पूर्ण मान्यता दी। जब तक कोई दौड़ या संस्करण इस प्रक्रिया को पूरा नहीं कर लेता है, तब तक यह चैंपियनशिप स्थिति के लिए निर्णय लेने योग्य नहीं होगा।

अधिकांश नस्लें किस्मों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करती हैं, कुछ बहुत कम (यहां तक ​​कि एक), दूसरों को 200 तक। ये रंग और ड्राइंग की अभिव्यक्ति के लिए ज़िम्मेदार कई जीन की बातचीत का उत्पाद हैं। एक विशिष्ट बिल्ली की पहचान करना नस्ल और इसकी विविधता दोनों को निर्धारित करना शामिल है। 




इसे समझना महत्वपूर्ण है क्योंकि लगभग सभी नस्लों में लगभग किसी भी रंग और किसी भी चित्र को प्रवेश किया जा सकता है - इन विशेषताओं, सबसे अधिक दिखाई देने वाले दुर्भाग्यवश दुर्भाग्य से नस्ल की पहचान करने के लिए कम मूल्य के हैं।

अभ्यास में, हालांकि, अधिकांश दौड़ सीमित किस्मों को दिखाती हैं, लेकिन कम से कम कुछ रंग और चित्र साझा करने वाले बहुत से लोग हैं। लेकिन जब श्रृंखला में कोई ओवरलैप नहीं होता है तो रंग या चित्र अन्य पहलुओं में इसी तरह के अन्य लोगों से एक जाति को अलग करने में मदद कर सकता है।

बिल्लियों के प्रकार

बिल्लियों की नस्लों के वर्गीकरण में उपयोग की जाने वाली मौलिक विशेषता को प्रकार के रूप में जाना जाता है। यह सिर शरीर, कान, धड़, पैर और पूंछ के मुख्य भागों के आकार, आकार और अनुपात का संयोजन है। दो चरम प्रकार मान्यता प्राप्त हैं: कॉम्पैक्ट, मजबूत, लघु टांगों वाला, विस्तृत सिर और दौर, फारसी और BritГЎnico छोटे बाल, पतली प्रकार, पतला, लंबे समय से पैर और संकीर्ण के आकार का प्रमुख के रूप में इस तरह के दौड़ द्वारा उदाहरण वेज, सियाम द्वारा विशिष्ट। पहले प्रकार को कभी-कभी कोबी कहा जाता है, एक अंग्रेजी शब्द जो मजबूत, गोल-मटोल और कॉम्पैक्ट की सभी विशेषताओं को व्यक्त करता है। चरम कॉबी प्रकार को फ़ारसी (संयुक्त राज्य अमेरिका में फारसी और ग्रेट ब्रिटेन में लांग हेयर) कहा जाता है।

चूंकि कॉम्पैक्ट दौड़ पश्चिमी दुनिया में ऐतिहासिक रूप से विकसित हुईं, इन (और उनसे सीधे व्युत्पन्न) उन सभी लोगों से अलग मानी जाती हैं जिन्हें विदेशी प्रकार कहा जाता था और जिन्हें अब ओरिएंटल के नाम से जाना जाता है, क्योंकि एशिया में इसके मूल नमूने विकसित किए गए थे। ओरिएंटल सियामीज़ द्वारा प्रतिनिधित्व चरम प्रकार के होते हैं।

पैमाने के चरम सीमाओं के बीच, फारसी और सियाम द्वारा प्रतिनिधित्व, मध्यवर्ती प्रकार की एक श्रृंखला स्थित है। कुछ एक दौड़ के लिए अद्वितीय हैं। रेक्स डेवन प्रकार स्पष्ट रूप से पूर्वी है, लेकिन किसी भी अन्य दौड़ द्वारा प्रस्तुत नहीं किया गया है। अन्य लोग इस तरह से BurmГ © रों, बम्बई, Burmilla और टिफ़नी, जिसका व्यक्तित्व इस तरह के बालों की लंबाई या रंग के रूप में अन्य caracterГsticas पर आधारित होती हैं मध्यवर्ती caracterГstico प्राच्य प्रकार के रूप में कई नस्लों, द्वारा साझा कर रहे हैं। इस पुस्तक में सभी मौजूदा प्रकारों का पूरी तरह से वर्णन करना संभव नहीं है। उनमें से कुछ के बीच मतभेद अनियंत्रित आंखों के लिए काफी सूक्ष्म दिखाई दे सकते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शॉर्ट-बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली ने रजत रजत कीशॉर्ट-बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली ने रजत रजत की
लाल देखा मैक्स स्टंपी बिल्लीलाल देखा मैक्स स्टंपी बिल्ली
काले और सफेद bicolor स्फिंक्स बिल्लीकाले और सफेद bicolor स्फिंक्स बिल्ली
बिल्ली siamг © टिप्स चॉकलेट ब्रिंडलबिल्ली siamг © टिप्स चॉकलेट ब्रिंडल
बिल्ली सिंगापुरबिल्ली सिंगापुर
बिल्ली रेक्स कॉर्निश कैरी चॉकलेटबिल्ली रेक्स कॉर्निश कैरी चॉकलेट
विदेशी बिल्ली काली धुआंविदेशी बिल्ली काली धुआं
बिल्ली siamг © s युक्तियाँ देखभाल lilaबिल्ली siamг © s युक्तियाँ देखभाल lila
ब्राउन टिफ़नी बिल्लीब्राउन टिफ़नी बिल्ली
मैक्स की देखभाल और सफेद बिल्लीमैक्स की देखभाल और सफेद बिल्ली
» » बिल्ली नस्लों का वर्गीकरण
© 2022 TonMobis.com