ओरिएंटल शॉर्टएयर बिल्ली नस्लों: विशेषताओं

ओरिएंटल बिल्ली में सियामी बिल्लियों के नाज़ुक सुंदर गुण हैं। लेकिन यह छोटा सा विदेशी और विविध रंगों के कई रूपों में आता है। कोट छोटा है, लेकिन यह भी बहुत पतला और चमकीला है। यह छोटी एनिमेटेड बिल्ली कम रखरखाव के लिए एक महान पालतू बिल्ली बन जाती है जिसके लिए छोटी तैयारी की आवश्यकता होती है।

RazaDeGatoOriental

ओरिएंटल शॉर्टएयर बिल्लियों सियामीज़ से विकसित कृत्रिम हाइब्रिड दौड़ की बिल्लियों हैं। इस बिल्ली नस्ल में मूल रूप से सियामी बिल्ली के स्टाइलिज्ड रूप का लंबा, पतला शरीर होता है, लेकिन इसके टिप पैटर्न के बिना। इसका शरीर मध्यम आकार, लंबा और लचीला है। पैर लंबे और पतले होते हैं, और इसकी लंबी पूंछ होती है। इसका सिर कोणीय है, बादाम के आकार की आंखों और कानों के साथ।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

ओरिएंटल शॉर्टएयर बिल्लियों की पृष्ठभूमि क्या है?

मूल सियामीज़ दौड़ में कई अलग-अलग रंग और पैटर्न शामिल थे। हालांकि, जब नस्ल को पश्चिम में ले जाया गया, तो प्रजनकों ने एक विशिष्ट प्रकार के रंग पर ध्यान केंद्रित किया: नीली आँखों के साथ मुहर बिंदु कोट (अंगों के साथ एक पीला भूरा कोट)। बाद में, अन्य टिप विविधताओं को स्वीकार कर लिया गया, लेकिन कई अन्य संभावित रंग पैटर्न को बाहर रखा गया। नतीजतन, 1 9 50 के दशक तक, कई सियामी रंग के प्रकार गायब हो गए, जब प्रजनकों को सियामीज़ परत और पैटर्न के अन्य रंगों को पुनः सक्रिय करने में दिलचस्पी हो गई। इस महत्वाकांक्षा को सियामीज़ को छोटे बाल की कई अन्य नस्लों के साथ पार करके किया गया था।

ब्रिटेन में, नई नस्ल को "बिल्ली विदेश" कहा जाता था, जब यह ब्राउन हवाना के अलावा ठोस रंगों और अन्य प्रकार के पैटर्न का जिक्र करते हुए "अमेरिकी शॉर्टएयर" को संदर्भित करता है। बाद में, 1 99 0 के दशक के शुरू में, दो नाम समेकित किए गए और सभी विदेशी बिल्लियों, जो कि नीली आंखों के साथ ठोस सफेद थे, को छोड़कर, ओरिएंटल शॉर्टएयर बिल्लियों के रूप में जाना जाता था।

ओरिएंटल शॉर्टएयर बिल्लियों की विशेषताएं क्या हैं?

यह सुविधा जो सियामी बिल्लियों से ओरिएंटल शॉर्टएयर बिल्लियों को अलग करती है वह उनका कोट रंग है। संक्षेप में, ओरिएंटल शॉर्टएयर बिल्ली बिना किसी पैटर्न के एक सियामीज़ है। कोट और पैटर्न के रंग को छोड़कर, छोटी बालों वाली ओरिएंटल बिल्ली की सियामीज़ जैसी ही उपस्थिति होती है। शरीर आकार, मध्यम और पतला आकार में मध्यम है। पूंछ और पैर लंबे और पतले होते हैं। सिर के बड़े कान और बादाम के आकार की आंखों के आकार के आकार होते हैं। फर छोटा, पतला और चमकीला है, और 9 से 14 पाउंड के बीच वजन कर सकता है और लगभग 12 से 15 साल तक रहता है।




GatoOriental

ओरिएंटल शॉर्टएयर बिल्लियों की देखभाल और भोजन क्या है?

इस नस्ल को किसी भी विशेष आहार की आवश्यकता नहीं होती है, हालांकि वसा में कम आहार को पतला आकृति बनाए रखने के लिए प्राथमिकता दी जाती है। साप्ताहिक ब्रशिंग रखने की अनुशंसा की जाती है, क्योंकि यह किसी भी कम रखरखाव बिल्ली के लिए है। ये बिल्लियों अंदरूनी और बाहरी दोनों का आनंद लेते हैं। हालांकि, वे बहुत सक्रिय बिल्लियों हैं, इसलिए यदि उन्हें अंदर रखा जाता है, तो उन्हें पर्दे और फर्नीचर में मनोरंजन करने से रोकने के लिए खिलौनों और स्क्रैच पोस्ट के साथ प्रदान किया जाना चाहिए।

GatoOrientalShorthair

पूर्वी शॉर्टएयर बिल्लियों क्या गतिविधियां कर सकती हैं?

यह नस्ल बहुत सक्रिय है, और उनके पास खिलौने और खेल का समय होना चाहिए। आप दौड़ने और खेलने के लिए बाहर के समय का आनंद लेंगे, और अंदर आप विभिन्न प्रकार के खिलौनों का आनंद ले सकते हैं, साथ ही साथ अपने परिवार और घर के अन्य निवासियों के साथ सामाजिक बातचीत कर सकते हैं।

OrientalShorthair

ओरिएंटल शॉर्टएयर बिल्लियों के सामाजिक व्यवहार कैसे हैं?

इस नस्ल की बिल्लियों को सामाजिक है जो बहुत ध्यान देने की जरूरत है। आम तौर पर, वे अन्य कुत्तों और बिल्लियों के साथ बच्चों के साथ अच्छी तरह से मिलते हैं, जो बहुत सारी गतिविधियों और बातचीत में संपन्न होते हैं। हालांकि, वे व्यवहार में भिन्न हो सकते हैं, संभवतः वे युवा होने पर प्राप्त होने वाले सामाजिककरण की मात्रा के कारण हो सकते हैं। कुछ छोटे बच्चों, या अन्य भागीदारों के साथ नहीं मिल सकते हैं।

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली रेक्स cornish मुहर मुहरोंबिल्ली रेक्स cornish मुहर मुहरों
बिल्ली सिंगापुरबिल्ली सिंगापुर
लघु बाल बिल्ली डॉट-रंगलघु बाल बिल्ली डॉट-रंग
हिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा कियाहिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा किया
अमेरिकी शॉर्टएयर लाल बिल्लीअमेरिकी शॉर्टएयर लाल बिल्ली
बालिनी बिल्लीबालिनी बिल्ली
बिल्ली singapuraबिल्ली singapura
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्लीब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली
जापानी bobtail बिल्ली नीला और सफेद खींचाजापानी bobtail बिल्ली नीला और सफेद खींचा
ओरिएंटल लघु बालों वाली टैब्बी बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग केओरिएंटल लघु बालों वाली टैब्बी बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग के
» » ओरिएंटल शॉर्टएयर बिल्ली नस्लों: विशेषताओं
© 2022 TonMobis.com