लैब्राडूडल की नई नस्ल (लैब्राडोर + पूडल)

Labradoodle यह ऑस्ट्रेलिया में पैदा हुई एक दौड़ है, जिसका मूल विशेष लोगों की कुछ आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अलग-अलग दौड़ के मिश्रण के कारण है।


कुछ समय पहले दृश्य विकलांग लोगों के लिए कुत्तों को प्रशिक्षित करने के लिए समर्पित एक प्रशिक्षण स्कूल ने अपने सदस्यों में से एक से अनुरोध किया था, जिन्होंने एक कुत्ते से पूछा था जो उसे अपनी दैनिक गतिविधियों में मदद करेगी, लेकिन यह उनके पति उनके लिए एलर्जी होने के बाद से हाइपोलेर्जेनिक होगा। कुत्तों।

स्कूल अपनी जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करने के लिए, एक मानक सफेद पूडल के साथ लैब्राडोर कुत्ते को पार कर गया, और संतान अब हम लैब्राडूडल्स के रूप में जानते हैं।


इस शुरुआत के बाद, इस नस्ल के विकास में कई प्रजनकों को शामिल किया गया था, इसलिए क्रॉस 2 प्रारंभिक नस्लों तक ही सीमित नहीं थे बल्कि आयरिश वॉटर डॉग के साथ-साथ तीनों आकारों के पूडलों के साथ मिश्रित थे। घुंघराले बाल के साथ retriever।

Labradoodle के लक्षण

ऑस्ट्रेलियाई लैब्राडूडल एसोसिएशन और लैब्राडूडल क्लब ऑफ अमेरिका शुद्ध नस्ल के रूप में मान्यता प्राप्त नस्ल को प्राप्त करने के लक्ष्य के साथ एक नस्ल मानक स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं। इसका उद्देश्य कुत्ते को तीन आकारों (मानक, मध्यम और लघु) में बनाना है।

जब तक वे अधिकतर प्रजनकों के सहयोग प्राप्त नहीं करते हैं, ऊंचाई, आकार के आकार, आकार और कान की स्थिति, और बालों के प्रकार का उपयोग किए गए क्रॉस के आधार पर भिन्न हो सकता है।

यद्यपि कई लैब्राडूडल्स को वायुहीन और हाइपोलेर्जेनिक कुत्तों के रूप में विज्ञापित किया जाता है, फिर भी इन कुत्तों में उस कथन में सटीक होने के लिए बहुत अधिक विविधता है।




Labradoodle की देखभाल

अधिकांश कुत्तों में एक सुस्त कोट होता है जिसे सप्ताह में दो या तीन बार ब्रश करने और संयोजन करने की आवश्यकता होती है।

कई लैब्राडूडल्स ने सेवा कुत्तों के रूप में सफलतापूर्वक सेवा की है, लेकिन अधिकांश परिवार के जानवर हैं। चूंकि नस्ल अभी भी अपने प्रशिक्षण चरण में है, इसलिए तैयारी, प्रशिक्षण, व्यायाम या स्वास्थ्य समस्याओं के संबंध में कुत्तों की जरूरतों की भविष्यवाणी करना असंभव है, और प्रत्येक कुत्ते को एक व्यक्ति के रूप में माना जाना चाहिए। सौभाग्य से, अधिकांश लैब्राडूडल्स बुद्धिमान और बहुत आकर्षक कुत्ते हैं, अद्भुत परिवार पालतू जानवर होने की बड़ी क्षमता के साथ।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
लैब्राडोर कुत्ता का इतिहासलैब्राडोर कुत्ता का इतिहास
छोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषणछोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
Akbash कुत्ते नस्लAkbash कुत्ते नस्ल
पांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लोंपांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लों
चिकित्सा कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लोंचिकित्सा कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लों
अमेरिकी एस्किमो कुत्ते नस्ल को जाननाअमेरिकी एस्किमो कुत्ते नस्ल को जानना
कुत्ते क्रॉसिंग की सूचीकुत्ते क्रॉसिंग की सूची
कैसे पता चलेगा कि एक कुत्ता दौड़ का है?कैसे पता चलेगा कि एक कुत्ता दौड़ का है?
अमेरिकन केनेल क्लब के अनुसार संयुक्त राज्य अमेरिका में लैब्राडोर पसंदीदा कुत्ते हैंअमेरिकन केनेल क्लब के अनुसार संयुक्त राज्य अमेरिका में लैब्राडोर पसंदीदा कुत्ते हैं
पूडल कुत्ते अच्छे पालतू जानवर हैं?पूडल कुत्ते अच्छे पालतू जानवर हैं?
» » लैब्राडूडल की नई नस्ल (लैब्राडोर + पूडल)
© 2022 TonMobis.com