घर पर रिंगवार्म का उपचार




यह बहुत संक्रामक है और जल्दी फैलता है। सबसे आम लक्षण लाल, खुजली, एक अंगूठी के आकार में त्वचा की सूजन हैं। अंगूठी के केंद्र में त्वचा आम तौर पर स्वस्थ दिखाई देती है।

टिनिया पेडीस के लिए चिकित्सा शब्द "।" (टिनिया कीड़े पर वापस चला जाता है।) टिनिया एक कीड़े का लैटिन नाम बढ़ता है।) डॉक्टर यह कहने के लिए एक और शब्द जोड़ते हैं कि कवक कहां है। उदाहरण के लिए, टिनिया कैपिटिस, स्केलप की अंगूठी, शरीर की अंगूठी के लिए अंगूठी की अंगूठी, पैर कवक के लिए टिनिया पेडीस, और इसी तरह से संदर्भित करती है।

रिंगवॉर्म को पकड़ने के लिए, आपको इसका खुलासा करना होगा और आपको संवेदनशील होना होगा। कुछ लोग दूसरों की तुलना में अधिक संवेदनशील होते हैं। एक्जिमा या अन्य टिनिया त्वचा वाले लोग अधिक आसानी से समस्याएं हैं क्योंकि त्वचा की बाहरी परत की सुरक्षात्मक बाधा कम बरकरार है। युवावस्था से पहले बच्चे अधिक संवेदनशील होते हैं। बच्चे लड़कियों की तुलना में अधिक आसानी से मिलता है।

टिनिया त्वचा लाल स्केली पैच या टक्कर के रूप में शुरू होती है। रिंगवर्म अक्सर खुजली और असुविधा का कारण बनता है। समय के साथ, आप यह देखना शुरू कर सकते हैं कि उठाए गए, बेवकूफ, स्केली किनारों के साथ अंगूठियां या अंगूठी की श्रृंखला कैसे होती है (केंद्र अक्सर साफ़ होता है)। इस अंगूठी पैटर्न ने उसका नाम दिया, लेकिन उन सभी लोगों को जो उन्होंने संक्रमित नहीं किया है, वे अंगूठियां विकसित करते हैं।

लोग कभी-कभी अपने पालतू जानवर की अंगूठी का मामला लेते हैं, लेकिन सिर्फ इसलिए कि पालतू जानवर की अंगूठी होती है, इसका मतलब यह नहीं है कि पालतू जानवरों के साथ बातचीत करने वाले लोग समस्या का विकास करते हैं। एक कुत्ता या बिल्ली बिना किसी लक्षण के किसी व्यक्ति को रिंगवार्म भेज सकती है।

रिंगवर्म दुनिया भर में और संयुक्त राज्य अमेरिका में फैलता है। कवक जो टिनिया कैपिटिस का कारण बनती है मनुष्यों और जानवरों पर रहता है। शरीर के रिंगवार्म का कारण बनने वाला कवक मनुष्यों, जानवरों और मिट्टी में रहता है। कवक जो टिनिया पेडीस और टिनिया नाखून का कारण बनती है केवल मनुष्यों में ही रहती है।

रिंगवार्म संक्रमण को रोकने के लिए, संदिग्ध घावों से संपर्क से बचें, ढीले कपड़े पहनें, कपड़ों को साझा करने से बचें, और स्नान के बाद, अच्छी तरह सूखें। जांच करें कि सभी परिवार के सदस्य रिंगवार्म जैसे नए संक्रमण के लक्षणों का पता लगा सकते हैं।

टिनिया कैपिटिस (टिनिया कैपिटिस) मुख्य रूप से ट्राइकोफीटन द्वारा होता है। टिनिया कैपिटिस बहुत संक्रामक है और बच्चों, खासकर काले बच्चों के बीच आम है। यह गुलाबी की एक खरोंच है कि मसालेदार एक छोटे से हो सकता है "पैदा कर सकता है, या यह एक खरोंच के बिना बालों के झड़ने के एक पैच का उत्पादन कर सकते हैं। आम तौर पर कम है, यह सूजन, पैच दर्द पैदा कर सकता, खोपड़ी है कि कभी कभी oozes की सूजन पुस एक querion कवक के लिए एलर्जी प्रतिक्रिया के कारण होता है।

रिंगवार्म के साथ नाखून मोटी और रंग हो सकते हैं, और, कभी-कभी, अलग हो जाते हैं।

बच्चे रिंगवार्म से अधिक प्रवण हैं। टिनिया कैपिटिस एक बच्चे से दूसरे में फैल सकता है, जब बच्चे टोपी, कॉम्ब्स या ब्रश साझा करते हैं। टिनिया निगम तौलिए, कपड़े या खेल उपकरण पर फैल सकते हैं। रिंगवार्म के प्रसार को रोकने के लिए व्यक्तिगत स्वच्छता महत्वपूर्ण है। कुत्तों और बिल्लियों को रिंगवर्म से भी संक्रमित हो सकता है, और आप सीधे संपर्क के माध्यम से लोगों के साथ मिल सकते हैं।

यद्यपि अप्रिय, हालांकि, कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली वाले लोगों के लिए संभवतः रिंगवार्म गंभीर नहीं होता है। आम तौर पर, उपचार में एंटीफंगल दवाएं होती हैं जो त्वचा पर लागू होती हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में फेवसकुत्तों में फेवस
कुत्तों में कटनीस संक्रमणकुत्तों में कटनीस संक्रमण
कुत्तों में बाघकुत्तों में बाघ
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते की अंगूठी है? लक्षण और उपचारकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते की अंगूठी है? लक्षण और उपचार
कुत्तों में रिंगवर्म का उपचारकुत्तों में रिंगवर्म का उपचार
75 ओम एंटीना केबल पर कनेक्टर कैसे स्थापित करें75 ओम एंटीना केबल पर कनेक्टर कैसे स्थापित करें
Microdermabrasion मशीन: अपनी सही त्वचा कल्पनाMicrodermabrasion मशीन: अपनी सही त्वचा कल्पना
मेरी कैनरी अंगूठी द्वारा पैर सूजन हैमेरी कैनरी अंगूठी द्वारा पैर सूजन है
अपने बच्चे के लिंग का अनुमान लगाने के मजेदार तरीकेअपने बच्चे के लिंग का अनुमान लगाने के मजेदार तरीके
अपने चेहरे को सही तरीके से कैसे धो लेंअपने चेहरे को सही तरीके से कैसे धो लें
» » घर पर रिंगवार्म का उपचार
© 2022 TonMobis.com