कुत्तों की आम बीमारियां

एक कुत्ते के मालिक के रूप में, सामान्य बीमारियों के लक्षणों और लक्षणों को पहचानना महत्वपूर्ण है ताकि आप जितनी जल्दी हो सके अपने कुत्ते के मित्र के लिए पशु चिकित्सा सहायता प्राप्त कर सकें। बीमारियों और अन्य चिकित्सीय inflictions के बारे में जानने के लिए पढ़ें जो अक्सर कुत्तों को प्रभावित करते हैं।

कुत्तों में आम बीमारियां

कुत्तों में सबसे आम बीमारियां

कुत्तों में कैंसर

यह पता लगाना कि किसी प्रियजन को कैंसर होना बहुत डरावना और भ्रमित हो सकता है। जब वह प्यार करता है तो आपका कुत्ता होता है, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि विभिन्न पशु चिकित्सकों के पास बीमारी के इलाज के सर्वोत्तम तरीके के बारे में अलग-अलग दृष्टिकोण हो सकते हैं। एक पशु चिकित्सा चिकित्सक से शायद दूसरी राय तलाशना हमेशा अच्छा विचार है, और सावधानीपूर्वक अपने विकल्पों की समीक्षा करें। के बारे में अधिक पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें कुत्तों में कैंसर का निदान और उपचार.

कुत्तों में मधुमेह

कुत्तों में मधुमेह हार्मोन इंसुलिन की कमी या इंसुलिन के लिए अपर्याप्त प्रतिक्रिया के कारण एक जटिल बीमारी है। एक कुत्ते के खाने के बाद, इसकी पाचन तंत्र ग्लूकोज समेत कई घटकों में भोजन को तोड़ देती है, जो आपके कोशिकाओं को इंसुलिन द्वारा पहुंचाया जाता है, जो पैनक्रिया द्वारा गुप्त हार्मोन होता है। जब एक कुत्ता इंसुलिन उत्पन्न नहीं करता है या सामान्य रूप से इसका उपयोग नहीं कर सकता है, तो उनके रक्त शर्करा का स्तर बढ़ता है। नतीजा हाइपरग्लिसिमिया है, जो अगर इलाज नहीं किया जाता है, तो कुत्ते के लिए कई जटिल स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं। के बारे में अधिक पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें कुत्तों में मधुमेह का निदान और उपचार.

हार्टवॉर्म रोग या डिरोफिलियासिस

हार्टवॉर्म एक परजीवी है जो संक्रमित जानवर के दिल और फुफ्फुसीय धमनियों में रहता है। कीड़े धमनियों के माध्यम से यात्रा करते हैं और रक्त परिसंचरण और महत्वपूर्ण अंगों को प्रभावित करते हैं क्योंकि वे प्रगति करते हैं, अंत में प्रारंभिक संक्रमण के लगभग छह महीने बाद फेफड़ों और हृदय कक्ष के रक्त वाहिकाओं में अपनी यात्रा पूरी करते हैं। एक कुत्ते में, कई सौ कीड़े पांच से सात साल तक जीवित रह सकते हैं। के बारे में अधिक पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें कुत्तों में हृदय कीड़ा का निदान और उपचार.

केनेल की खांसी




केनेल खांसी एक शिथिल जटिल श्वसन संक्रमण, दोनों वायरल और बैक्टीरियल का वर्णन शब्द का इस्तेमाल किया है, जो नाक गुहा और कुत्ते की श्वासनली की सूजन का कारण बनता है। यह ब्रोंकाइटिस का एक रूप है और मनुष्यों में छाती को ठंडा करने जैसा ही है। के बारे में अधिक पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें केनेल खांसी का निदान और उपचार.

parvovirus

कैनाइन पार्वोवायरस एक बेहद संक्रामक वायरल बीमारी है जो जीवन को खतरनाक बीमारी का उत्पादन कर सकती है। के बारे में अधिक पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें Parvovirus के लक्षण और उपचार.

क्रोध

रेबीज एक वायरल बीमारी है जो बिल्लियों, कुत्तों और मनुष्यों समेत सभी स्तनधारियों के मस्तिष्क और रीढ़ की हड्डी को प्रभावित कर सकती है। एक बार लक्षण प्रकट होने के बाद लोगों में डर पैदा करने के लिए "क्रोध" शब्द के अच्छे कारण हैं, क्रोध लगभग 100% घातक है। के बारे में अधिक पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें रेबीज के लक्षण और यदि आप बीमारी से संपर्क में आते हैं तो क्या करना है.

दाद

रिंगवार्म एक कवक के कारण होता है जो त्वचा, बालों और नाखूनों को संक्रमित कर सकता है। यह अत्यधिक संक्रामक बीमारी कुत्ते में बालों के झड़ने के अनियमित क्षेत्रों का कारण बन सकती है और अन्य जानवरों और मनुष्यों के लिए भी फैल सकती है। के बारे में अधिक पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें कुत्तों में टिनिया के लक्षण और उपचार.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
7 मधुमेह मधुमेह की पहचान करने के लिए डेटा7 मधुमेह मधुमेह की पहचान करने के लिए डेटा
कुत्तों को एनीमिया हो सकता हैकुत्तों को एनीमिया हो सकता है
कुत्तों में मधुमेह - लक्षण और नियंत्रणकुत्तों में मधुमेह - लक्षण और नियंत्रण
कुत्तों में अग्नाशयशोथ - कारण और उपचारकुत्तों में अग्नाशयशोथ - कारण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के कैंसर है? लक्षण और उपचारकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के कैंसर है? लक्षण और उपचार
कुत्तों में कैंसरकुत्तों में कैंसर
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथीकैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कुत्तों में हड्डी का कैंसर - लक्षण और उपचारकुत्तों में हड्डी का कैंसर - लक्षण और उपचार
मधुमेह 7 आपके कुत्ते और बिल्ली के लिए व्यावहारिक सुझावमधुमेह 7 आपके कुत्ते और बिल्ली के लिए व्यावहारिक सुझाव
पशु एक्यूपंक्चर, एक अच्छा विकल्पपशु एक्यूपंक्चर, एक अच्छा विकल्प
» » कुत्तों की आम बीमारियां
© 2022 TonMobis.com