मुँहासे संवेदनशील त्वचा की समस्या के लिए सुझाव




जब लोगों को संवेदनशील त्वचा होती है तो यह मुँहासे उपचार को बहुत मुश्किल बना सकता है। अधिकांश मुँहासे उपचार बेंज़ॉयल पेरोक्साइड, हाइड्रोक्सी हाइड्रोजन अल्फा (एएचए) और बीटा हाइड्रॉक्सी एसिड (बीएचए) जैसे रसायनों का उपयोग करते हैं, जिनमें से सभी संवेदनशील त्वचा के लिए बहुत मजबूत हैं। संवेदनशील त्वचा वाले लोगों के लिए मुँहासे की समस्याओं का इलाज करने के लिए अन्य उपायों को अपनाया जाता है। लेकिन आशा है। यदि आप इन नाज़ुक युक्तियों का पालन करते हैं तो मुँहासे त्वचा की समस्याएं जल्द ही अतीत की बात हो सकती हैं।

कठोर रसायनों वाले ओवर-द-काउंटर उत्पादों का उपयोग न करें। इससे नकारात्मक प्रतिक्रिया हो सकती है और लालिमा, खुजली और दर्द होता है।

उन त्वचा उत्पादों का उपयोग करने से बचें जिनमें आड़ू या रेत जैसे भौतिक exfoliants शामिल हैं। ये वास्तव में संवेदनशील त्वचा को परेशान करते हैं और मुँहासे की समस्याएं भी लाल और स्पष्ट दिखती हैं।

कास्टिला साबुन से बने नरम और नाज़ुक उत्पादों की खोज करें। कास्टिला साबुन शुद्ध वनस्पति तेलों से बने होते हैं ताकि वे संवेदनशील त्वचा के लिए धीरे-धीरे हाइड्रेट के लिए पर्याप्त नरम हों।

दिन में दो बार से अधिक अपने चेहरे को धोएं - महत्वपूर्ण सलाह। जबकि आप इसे साफ रखना चाहते हैं, आप भी अपनी त्वचा के लिए अच्छे प्राकृतिक तेलों के चेहरे को पट्टी नहीं करना चाहते हैं। यह आपके चेहरे को सूखा और परेशान कर सकता है। यदि आप देखते हैं कि आपका चेहरा दिन के दौरान या वाश के बीच चिकना लगता है या महसूस करता है तो ऊतक का उपयोग अपने चेहरे से धीरे-धीरे तेल को पोंछने के लिए करें और फिर अपने चेहरे को पानी और सूखे से कुल्लाएं।

सैलिसिलिक एसिड का उपयोग करने वाले मुँहासे उपचार मुँहासे उपचार से हल्के होते हैं जिन्हें संवेदनशील त्वचा वाले लोगों के लिए अच्छा माना जाता है। यदि आप सैलिसिलिक एसिड के साथ मुँहासे उपचार पा सकते हैं जिसमें संवेदनशील त्वचा को शांत करने के लिए एक मॉइस्चराइज़र भी होता है, तो यह भी बेहतर होगा।

सैलिसिलिक मुँहासे के इलाज के अलावा एक प्राकृतिक उपचार के रूप में चुड़ैल हेज़ल का उपयोग करने का प्रयास करें। इससे संवेदनशील त्वचा को शांत करने में मदद करने वाले सबसे प्रभावी सैलिसिलिक एसिड उपचार करने में मदद मिल सकती है। मुसब्बर वेरा भी उपयोग करने के लिए एक अच्छा उत्पाद है, क्योंकि यह संवेदनशील त्वचा को सूखता है और निशान की उपस्थिति को कम करने में मदद करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे मुँहासे के लिए इलाजमुँहासे मुँहासे के लिए इलाज
त्वचा की देखभाल और इसे सुंदर रखनात्वचा की देखभाल और इसे सुंदर रखना
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
मुँहासे का इलाज करने के लिए शीर्ष 5 तरीकेमुँहासे का इलाज करने के लिए शीर्ष 5 तरीके
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे मुक्त टिप्पणियांमुँहासे मुक्त टिप्पणियां
मुँहासे के इलाज के लिए गर्म - मुँहासा नियंत्रण की मूल बातेंमुँहासे के इलाज के लिए गर्म - मुँहासा नियंत्रण की मूल बातें
मेकअप के साथ मुँहासे कवरमेकअप के साथ मुँहासे कवर
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
» » मुँहासे संवेदनशील त्वचा की समस्या के लिए सुझाव
© 2022 TonMobis.com