मेरी कैनरी अंगूठी द्वारा पैर सूजन है

मेरी कैनरी अंगूठी द्वारा पैर सूजन है

अंगूठी कैद में उठाए गए किसी भी पक्षी का हिस्सा होना चाहिए, वास्तव में, हमें बजने के बिना पक्षियों को अस्वीकार कर देना चाहिए चूंकि यह टूल पक्षी के लिए एक पहचान दस्तावेज के रूप में कार्य करता है क्योंकि इसमें बड़ी एन्क्रिप्टेड जानकारी शामिल है, जैसे जन्मतिथि, उत्पत्ति या ब्रीडर का डेटा। अंगूठी हमें आश्वस्त करती है कि पक्षी शिकार नहीं किया गया है।

अंगूठियां खोली जा सकती हैं या बंद हो सकती हैं और प्लास्टिक या एल्यूमीनियम जैसी विभिन्न सामग्रियों का हो सकता है, हालांकि विशेषज्ञ 5 मिलीमीटर की औसत ऊंचाई के साथ बंद अंगूठियां और एल्यूमीनियम का उपयोग करने की सलाह देते हैं। प्रजनकों ने जन्म के 8 दिनों के आसपास अंगूठियां रखीं, क्योंकि इस समय जोड़ों को अभी भी लोचदार है और ये जानवर के पैर को चोट पहुंचाए बिना अंगूठी पेश करने की अनुमति देते हैं।

प्लेसमेंट के बाद अंगूठी की निगरानी की जानी चाहिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यह अंग से बाहर नहीं निकलता है और यह पक्षी के पैर को कस नहीं करता है।

कैलिबर प्रत्येक प्रकार के पक्षी को अनुकूलित करना चाहिए और कैनरी में विभिन्न व्यास का उपयोग किया जा सकता है:

  • 2.4 - 2.5 मिमी।
  • 2.9 मिमी
  • 3.3 - 3.4 मिमी।

ये बदलाव विभिन्न प्रकार के कैनरी के कारण हैं जिन्हें हम पा सकते हैं, जैसे कैनरी गीत, रंग या मुद्रा।

यह संभव है कि अगर अंगूठी की नियुक्ति या चयन ठीक से नहीं किया गया है तो यह हमारे कैनरी के पैर को कस कर सकता है, जो ऊतक के एक नेक्रोसिस (गैंग्रीन) जैसे गंभीर क्षति का कारण बन सकता है।

यहां हम आपको दिखाते हैं कदम जो आपको अंगूठी से पैर के साथ एक कैनरी से पहले पालन करना चाहिए , घर से इस समस्या को जल्दी से हल करने के लिए आपको आवश्यक सारी जानकारी प्रदान करने के लिए, हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि पशु चिकित्सक के लिए तत्काल जाना सर्वोत्तम है, इसलिए हमारे द्वारा पेश किए जाने वाले विकल्पों को केवल आपात स्थिति के मामलों में माना जाना चाहिए या जब विभिन्न कारणों से पशु चिकित्सा क्लिनिक में जाना संभव नहीं है।

Eljarillero.blogspot.com की छवि

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरी कैनरी ने गायन बंद कर दिया है
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

यह महत्वपूर्ण है अपनी स्वास्थ्य स्थिति निर्धारित करने के लिए अपने कैनरी का निरीक्षण करें , यदि अंगूठी अत्यधिक पैर को कस कर रही है, तो आपको प्रभावित क्षेत्र में सूजन और सूजन दिखाई देगी, जिसमें रंगों में परिवर्तन शामिल हैं जो परिसंचरण की समस्याओं का संकेत देंगे।

यह भी संभव है कि इस तरह के प्रभाव है लगता है कि है कि अपने कनारी प्रभावित पैर का समर्थन नहीं कर सकते हैं, इस स्थिति कनारी के लिए बहुत खतरनाक है जैसा कि ऊपर उल्लेख है, तो आप करने की कोशिश में है कि चोट पहुँचाने चोटी के साथ पैर देखेंगे परेशानियों को शांत करो।

2

बहुत अच्छी देखभाल के साथ आपको चाहिए अंगूठी उठाने की कोशिश करो , यदि आप पैर को अत्यधिक तरीके से नहीं दबाते हैं तो आप अंगूठी को पैर के उस क्षेत्र में स्थानांतरित करने में सक्षम होंगे जहां यह त्वचा के साथ अत्यधिक संपर्क में नहीं है, जिससे आप अंगूठी को बढ़ाने की कोशिश कर सकते हैं vaselin की एक छोटी राशि लागू करें एक।

यदि आप अंगूठी को बढ़ाने के लिए प्रबंधन करते हैं और त्वचा के बीच अलग होने तक, आपको विशिष्ट कैंची प्रकार पिंसर का उपयोग करना चाहिए जो कि छल्ले काटने के लिए बेचे जाते हैं।




पक्ष को पूरे हाथ से पकड़ने के लिए इसे स्थिर करें, विशेष रूप से प्रभावित पैर को स्थिर करें, दूसरी ओर आपको अंगूठी को काटने के लिए कैंची लेनी चाहिए। , हाँ अगर अंगूठी पैर को मजबूत करती है, तो आपको कैंची का उपयोग नहीं करना चाहिए.

Diagnosticventeinary.com की छवि

3

यदि अंगूठी में आंदोलन का कोई मार्जिन नहीं है, तो यह इंगित करता है कि कैनरी की नोक पर दबाव अत्यधिक होता है और यदि समय पर कार्य नहीं किया जाता है तो ऊतक को अपूरणीय क्षति हो सकती है। इन मामलों में आपको एक छोटी नाखून क्लिपर का उपयोग करके अंगूठी काटना होगा.

याद रखें कि यदि आप खुद को कैनरी में अंगूठी काटना चाहते हैं, तो आपके पास एक निश्चित क्षमता होनी चाहिए, पेशेवरों के पास जाना सबसे अच्छा है क्योंकि पिछले मामलों में अनुभव एक अच्छा कारक है जो अंगूठी को हटाने की सफलता सुनिश्चित करेगा।

वैसे भी, यदि आप किसी भी कारण से पशु चिकित्सक के पास नहीं जा सकते हैं तो आपको पूरी तरह से इसे स्थिर करना चाहिए (यदि आवश्यक हो तो किसी की मदद से) और, बेहद सावधान रहना ताकि आपके कैनरी के पैर को नुकसान न पहुंचे, धीरे-धीरे अंगूठी को हटा दें और टुकड़े से टुकड़े करें जब तक कि आप इसे खोल सकें और प्रभावित अंग मुक्त छोड़ दें।

Diagnosticventeinary.com की छवि

4

तक प्रचलन में परिवर्तन, यह सामान्य है कि अंगूठी अपने कनारी अभी भी छिल है का पालन हटाने के बाद, यह भी संभव है कि अंगूठी को हटाने की प्रक्रिया में एक छोटा सा घाव का कारण है और यहां तक ​​कि आप बहुत देर हो चुकी पहुंचें और नेक्रोसिस या कैद का उत्पादन किया है।

जब कैनरी शांत दिखाई देती है, तो आपको एक आवेदन करना होगा पोविडोन-आयोडीन आधारित समाधान त्वचा कीटाणुरहित करने और किसी भी जटिलताओं से बचने में सक्षम होने के लिए।

अधिक गंभीर या जटिल मामलों के मामले में, आपको तुरंत विदेशी पशुचिकित्सा में जाना चाहिए, क्योंकि यह विशेषज्ञ है जो इस स्थिति को हल करने में आपकी मदद कर सकता है। अपने कैनरी के स्वास्थ्य पर कंजूसी न करें, इससे बड़ी समस्या हो सकती है।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी कैनरी अंगूठी द्वारा पैर सूजन है , हम आपको प्राथमिक सहायता के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर रिंगवार्म का उपचारघर पर रिंगवार्म का उपचार
अंडे के साथ कैनरी, हम नहीं जानते कि इसे गर्मी से कहां रखा जाएअंडे के साथ कैनरी, हम नहीं जानते कि इसे गर्मी से कहां रखा जाए
75 ओम एंटीना केबल पर कनेक्टर कैसे स्थापित करें75 ओम एंटीना केबल पर कनेक्टर कैसे स्थापित करें
तोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयनतोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयन
एक स्वस्थ तोता बनाए रखने के लिए पर्यावरण का प्रबंधन आवश्यक हैएक स्वस्थ तोता बनाए रखने के लिए पर्यावरण का प्रबंधन आवश्यक है
एक पक्षी के पैर स्प्लिंटएक पक्षी के पैर स्प्लिंट
तोते में संक्रामक एजेंटों को रोकने के लिए क्वारंटाइनतोते में संक्रामक एजेंटों को रोकने के लिए क्वारंटाइन
एक कैनरी एम्बोलैडो गंभीर रूप से बीमार पक्षी हैएक कैनरी एम्बोलैडो गंभीर रूप से बीमार पक्षी है
पंखों से पता चला पक्षियों के रोगपंखों से पता चला पक्षियों के रोग
एक सूजन आंख के साथ Agaporni व्यक्तित्वएक सूजन आंख के साथ Agaporni व्यक्तित्व
» » मेरी कैनरी अंगूठी द्वारा पैर सूजन है
© 2022 TonMobis.com