मुझे अपनी बिल्ली की आंखों को कैसे साफ करना चाहिए?

मुझे अपनी बिल्ली की आंखों को कैसे साफ करना चाहिए?

बिल्लियों की आंखें नाजुक हैं, इसलिए इस क्षेत्र को साफ और संक्रमण से मुक्त रखना आवश्यक है . मनुष्यों के लिए, बिल्ली बिल्ली के बच्चे में दृष्टि सर्वोपरि है। इसके अलावा, उनकी प्रजातियों की विशेषताओं को देखते हुए, यह अर्थ उन्हें समस्याओं के बिना लंबी दूरी का निरीक्षण करने और देखने के लिए अनुमति देता है। इस कारण से, इस लेख में हम आपको तीन चरणों में अपनी बिल्ली की आंखों को साफ करने के लिए सिखाएंगे उनको लैगना और गंदगी से पीड़ित न करने में उनकी मदद करें जो हमेशा उन्हें प्रभावित करते हैं।

शुरू करने से पहले सिफारिश:

यह महत्वपूर्ण है कि आप उसे छूने के लिए अपने छोटे से अपनी बिल्ली से आदी हो जाते हैं . इस तरह, उन क्षेत्रों को साफ करना बहुत आसान होगा जो उन्हें सबसे ज्यादा परेशान करते हैं, जैसे आंखें। यदि आपकी बिल्ली बड़ी है, और इसका उपयोग नहीं किया जाता है, तो बस इसे एक तौलिया में लपेटें और इसे स्थिर रखें। इस तरह आप खरोंच से बचने से बचेंगे। एक और महत्वपूर्ण मुद्दा जब वह अपनी आंखों की सफाई खत्म कर देता है तो उसे एक इनाम देना होता है . यह एक कुकी या भोजन हो सकता है जिसे आप सबसे ज्यादा पसंद करते हैं।

चरण 1:

हमारी बिल्ली को पालतू करें ताकि वह आत्मविश्वास में प्रवेश कर सके। यदि संभव हो, तो थोड़ी देर के लिए इसे ब्रश करें। फिर, किसी भी समस्या की पहचान करने के लिए, प्रत्येक आंख का विश्लेषण करें। आप रो सकते हैं, अंतराल हो या बस इसे बंद कर दिया हो। एक बार जब आप महसूस कर रहे हैं कि क्या हो रहा है, तो निम्न तैयारी करें:

1 कप नल का पानी उबालें और नमक का एक बड़ा चमचा जोड़ें। जब तक यह कमरे के तापमान में ठंडा नहीं हो जाता है।

चरण 2:




एक बार जब आप तैयारी तैयार कर लें, तो कपास के टुकड़े या गले के टुकड़े को नमकीन पानी में डुबो दें। जब आप तैयार हों, तो अतिरिक्त पानी हटा दें। महत्वपूर्ण बात यह है कि यह नम है और इस प्रकार आंखों में तरल नहीं मिलता है।

चरण 3:

एक भिगोकर कपास लें और इसे ध्यान से पास करें - पहले, आंख से बाहर। फिर, बीच में थोड़ा दबाए रखने की कोशिश करें, ताकि वह प्रवेश कर सके। प्रत्येक आंख के लिए अलग-अलग कॉटन या गौज लेने की कोशिश करें, इसलिए हम हर समय स्वच्छता बनाए रखते हैं। सप्ताह में कम से कम तीन बार इस प्रक्रिया को दोहराएं।

आपकी आंखों में शुद्धता करने से महत्वपूर्ण लाभ आएंगे . सबसे ऊपर, क्योंकि आप संक्रमित होने से बचेंगे। यह आम बात है कि अन्य बिल्लियों के साथ झगड़े के दौरान, एक साधारण खरोंच समस्या पैदा कर सकता है।

अंत में, ऐसे संक्रमण हैं जिन्हें इस जलसेक के साथ काफी सुधार किया जा सकता है, लेकिन अन्यों को तुरंत चिकित्सा हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, तीसरी पलकें, जो एक पतली कैपिटा है जो आधा आंख को ढकती है। इस कारण से, यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप संक्रमण के प्रकार का विश्लेषण कैसे करें, यह जानने के लिए कि क्या करना है।

सूत्र: Manel के माध्यम से Animales.uncomo.com और Ehowenespanol.com सीसी फोटो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली पानी की आंखों और सूखी नाक से क्षीण हो जाती हैबिल्ली पानी की आंखों और सूखी नाक से क्षीण हो जाती है
मेरी बिल्लियों में मेरी आंखों में संक्रमण हैमेरी बिल्लियों में मेरी आंखों में संक्रमण है
अपनी बिल्ली के कान कैसे साफ करेंअपनी बिल्ली के कान कैसे साफ करें
मेरी बिल्ली ने आँखों को परेशान किया हैमेरी बिल्ली ने आँखों को परेशान किया है
अदृश्य आंखों के साथ घर volvigі घरअदृश्य आंखों के साथ घर volvigі घर
नीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्लीनीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्ली
मेरे कुत्ते की आंखों में खून के साथ सफेद धब्बेमेरे कुत्ते की आंखों में खून के साथ सफेद धब्बे
मेरी बिल्ली एक सूजन आंख हैमेरी बिल्ली एक सूजन आंख है
मेरे बिल्ली का बच्चा दोनों आंखों का स्थायी फाड़ना हैमेरे बिल्ली का बच्चा दोनों आंखों का स्थायी फाड़ना है
आंखों में गंभीर संक्रमण के साथ बिल्ली के बच्चेआंखों में गंभीर संक्रमण के साथ बिल्ली के बच्चे
» » मुझे अपनी बिल्ली की आंखों को कैसे साफ करना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com