एक बिल्ली की आंखों की सफाई

एक बिल्ली की आंखों की सफाई

बिल्लियों को स्नान करने से नफरत है और, वास्तव में, इसकी आवश्यकता नहीं है क्योंकि वे दिन में चार घंटे तक अपनी मोटे जीभ से खुद को साफ कर सकते हैं। हालांकि, एक जगह है कि बिल्लियों को साफ करने के लिए अपनी जीभ से नहीं पहुंच सकते हैं: आंखें।

यह कार्य जो हम आपको आगे प्रस्तावित करते हैं वह कुछ भी आसान नहीं होगा क्योंकि बिल्ली बहुत ग्रहणशील नहीं होगी, यह जानने के लिए विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें एक बिल्ली की आंखों को साफ करो.

आप भी रुचि ले सकते हैं: इसे बिना स्नान किए बिल्ली को साफ करने के लिए मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

आपको अपनी आंखें कितनी बार साफ करनी पड़ती हैं

आवृत्ति जिसके साथ हमें अपनी बिल्ली की आंखों को धोना चाहिए सप्ताह में दो बार . फिर भी, कुछ प्रकार की बिल्लियों को उनकी नस्ल के कारण दैनिक सफाई की आवश्यकता होती है, विशेष रूप से तथाकथित brachycephalic बिल्लियों.

गिल बिल्लियों की नस्लों हैं जो कई आँसू जमा करते हैं क्योंकि उनके पास बहुत व्यापक सिर होता है और फारसियों, डेवन रेक्स या हिमालय जैसे बहुत ही नाक नाक होते हैं। वे उत्पन्न होने वाले legañas के परिणामस्वरूप संक्रमण से बचने के लिए स्वच्छता की दृढ़ता महत्वपूर्ण है।

आपको अपनी आंखें कितनी बार साफ करनी पड़ती हैं

आवश्यक सामग्री की तैयारी

को एक बिल्ली की आंखों को साफ करो ठीक है हम सभी को तैयार करना चाहिए किट काम शुरू करने से पहले। एक सिफारिश जो हमें बिल्ली की मदद करने के लिए बहुत मदद करेगी क्योंकि हमें सामग्री की तलाश में घर से नहीं जाना पड़ेगा।

iquest- मुझे अपनी बिल्ली की आंखों को साफ करने की क्या ज़रूरत है?

  • एक कपड़ा
  • कपास
  • आसुत पानी
  • नमक
  • दो कप
  • एक तौलिया
  • बिल्ली के लिए एक कुकी या इनाम



एक बार हमारे पास यह सब हो जाने के बाद, हमें दो कपों को आसुत पानी से भरना होगा, प्रत्येक को थोड़ा सा नमक जोड़ें (एक छोटे से चम्मच के साथ), इसे हटा दें और जांचें कि छोटा मिश्रण ठंडा है।

सफाई प्रक्रिया

आइए अपनी बिल्ली की आंखों को साफ करने के लिए प्रक्रिया शुरू करें:

  1. आपको सबसे पहले करना है एक तौलिया में बिल्ली लपेटो ताकि हम विद्रोह न करें, खरोंच शुरू करें और हमें घावों को साफ करने के लिए नमक और पानी के मिश्रण का उपयोग करना होगा।
  2. एक बार जब आप इसे लपेट लेते हैं, तो कपास की गेंद लें, उन्हें कप में से एक में गीला करें पहली आंख की सफाई शुरू करो बिल्ली को अपनी आंखों को छूने से बचें और बस इसके चारों ओर साफ करें, क्योंकि इससे दर्द हो सकता है और यद्यपि यह एक तौलिया में लपेटा जाता है ताकि दौड़ने के लिए झुकाव हो।
  3. आंख को साफ करने के लिए आवश्यक सभी कपास गेंदों का प्रयोग करें और हमेशा उन्हें पहली आंख के लिए उसी कप में गीला करें।
  4. हम दूसरी आंख को साफ करने के लिए दूसरे कप का उपयोग करेंगे। इस तरह हम संक्रमण को पार करने से बचेंगे यदि वे एक आंख से दूसरी तरफ मौजूद हैं।
  5. एक बार एक ही प्रक्रिया दोनों आंखों के साथ किया गया है, कपड़े पास करें उन्हें सूखा करने के लिए।
  6. बिल्ली को देने के लिए आपने जो इनाम चुना है उसे ले लो और उसे साफ करते समय उसके द्वारा किए गए धैर्य के लिए उसे पुरस्कृत करें। इस तरह आप सोचेंगे कि इस प्रक्रिया को "पीड़ा" कम से कम एक इनाम है और अगली बार अधिक ग्रहणशील होगा।
सफाई प्रक्रिया

अन्य युक्तियाँ

यह महत्वपूर्ण होगा कि आप बिल्ली को इस प्रक्रिया से छोटे से आदी कर देंगे , इसलिए यह आपके लिए अजीब नहीं लगेगा और आप इससे पहले उपयोग कर लेंगे।

यदि आपकी आंखों को साफ करना असंभव है क्योंकि इसकी अनुमति नहीं है, तो आप अपनी आंखों को साफ करते समय इसे पकड़ने में मदद करने के लिए किसी और से भी पूछ सकते हैं, क्योंकि इससे प्रक्रिया अधिक आसान हो जाएगी। यदि आपको सूजन, पुस, स्राव जैसे बिल्ली की आंखों की किसी प्रकार की प्रतिक्रिया दिखाई देती है, जो आंखें अच्छी तरह से नहीं खोल सकती हैं या किसी अन्य प्रकार की विसंगति सीधे आपकी बिल्ली का निरीक्षण करने के लिए पशुचिकित्सा में जाती है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक बिल्ली की आंखों की सफाई , हम अनुशंसा करते हैं कि आप आई केयर के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्लियों में मेरी आंखों में संक्रमण हैमेरी बिल्लियों में मेरी आंखों में संक्रमण है
हिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा कियाहिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा किया
अपनी बिल्ली के कान कैसे साफ करेंअपनी बिल्ली के कान कैसे साफ करें
बिल्ली रेक्स डेवन bicolor नीले और सफेदबिल्ली रेक्स डेवन bicolor नीले और सफेद
बिल्ली रेक्स कॉर्निश क्रीमबिल्ली रेक्स कॉर्निश क्रीम
बर्मी बिल्ली बर्मी सीलबर्मी बिल्ली बर्मी सील
बिल्लियों की नस्लोंबिल्लियों की नस्लों
रेड रेक्स बिल्ली डेवनरेड रेक्स बिल्ली डेवन
मेरे बिल्ली का बच्चा दोनों आंखों का स्थायी फाड़ना हैमेरे बिल्ली का बच्चा दोनों आंखों का स्थायी फाड़ना है
मुझे अपनी बिल्ली की आंखों को कैसे साफ करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली की आंखों को कैसे साफ करना चाहिए?
» » एक बिल्ली की आंखों की सफाई
© 2022 TonMobis.com