क्या यह सच है कि बिल्लियों आंखों के माध्यम से संवाद करते हैं?

बिल्लियों ने अपनी आंखों के माध्यम से हमारे साथ संवाद किया, बस उन्हें आंखों में देखकर हम कई चीजें खोज सकते हैं। उसकी आंखें क्या कहती हैं पलक की स्थिति और अपने विद्यार्थियों के फैलाव से निर्धारित होती है। इसके अलावा, वे पूंछ, कान की स्थिति और उठाए गए कोट के माध्यम से संवाद करते हैं। किसी भी प्रकार का उत्साह, चाहे वह डर, क्रोध या खुशी हो, बिल्ली के छात्र का संकुचन उत्पन्न कर सकता है, जिससे यह लंबवत रेखा बन जाता है। जब भोजन की एक प्लेट या खिलौना दिया जाता है, तो छात्र अनुबंध। बिल्लियों पालतू जानवर हैं जो खुद को अपनी आंखों से सबसे ज्यादा व्यक्त करते हैं। उनकी आंखें सबकुछ बताती हैं कि सब कुछ प्रजातियों के समान मूड और व्यवहार के संकेत देते हैं।

बिल्लियों वे जानवर होते हैं जिनके पास प्रकाश की तीव्रता में परिवर्तन के लिए अपने विद्यार्थियों को स्वचालित तरीके से अनुकूलित करने की क्षमता होती है। उनके पास एक शानदार दृश्य acuity है क्योंकि उनके पास दृष्टि की एक बहुत विकसित भावना है। उनके पास दृष्टि का एक बड़ा क्षेत्र भी है, यानी, उनके पास प्रकाश पर कब्जा करने की अधिक एपर्चर और क्षमता है, जो उन्हें महान शिकारियों की अनुमति देता है। बिल्लियों की आंखों की प्रतिबिंबित क्षमता इसे एक जादुई हवा देने के अलावा, यह शिकार करने की उत्कृष्ट क्षमता प्रदान करती है।

बिल्ली-de-आँखें भूरे रंग

वे अंधेरे में नहीं देख सकते हैं क्योंकि उन्हें ऐसा करने के लिए थोड़ा प्रकाश चाहिए। वैसे भी, आपकी रात दृष्टि कई मनुष्यों और जानवरों की तुलना में बेहतर है। वे करीब से कहीं ज्यादा बेहतर दिखते हैं और केवल सफेद, काले, नीले और हरे रंग के रंग देखते हैं, और जैसे कि वे रंगीन होते हैं, वे लाल नहीं देख सकते हैं।

बिल्लियों को अपनी आँखें स्नेहन रखने के लिए झपकी की जरूरत नहीं है। उनके पास एक तिहाई पलक (निक्टिटेटिंग झिल्ली) है जो एक पर्दा है जिसका आंखों की रक्षा करने का उद्देश्य है। यह झिल्ली दिखाई नहीं दे रही है लेकिन बिल्ली बीमार होने पर दिखाई दे सकती है। यह झिल्ली के लिए धन्यवाद है कि बिल्ली को लुब्रिकेटेड रखने के लिए अपनी आंखें खोलने और बंद करने की आवश्यकता नहीं होती है, जो शिकार करते समय भी मदद करता है। बिल्ली के हिस्से के रूप में blinks शरीर संचार.

बिल्ली आंखें बिल्लियों की आंखें हमें क्या बताती हैं

कब आंखें आधे बंद हैं और झुकाव पक्षों के प्रति इसके कान, इसका मतलब है कि वे शांत और आराम से रहना चाहते हैं। जब उसकी आंखें आधा बंद होती हैं लेकिन उसके कान किनारे पर झूठ बोलते हैं तो वह हमें बताना चाहता है कि हमें उसे परेशान नहीं करना चाहिए और अगर हम ऐसा करते हैं तो वह गुस्से में होगा।




कब आंखें खुली हैं और उसके कान फैले हुए हैं इसका मतलब है कि बिल्ली खेलना और मस्ती करना चाहता है।

कब छात्र संकीर्ण हैं और उसके कान सीधे आगे बढ़ रहे हैं हमें बता रहे हैं कि कुछ या किसी के लंबित हैं, इसलिए यह बहुत केंद्रित है।

कब विद्यार्थियों को फैलाया जाता है उज्ज्वल साधन इस डर है कि और हम क्या करना चाहिए उसे फोन करके हमें धीरे-धीरे करीब देख उसे आश्वस्त और उसे अपने आँखों में रूप परिवर्तन करना है।

बिल्लियों के बीच एक लंबे समय से दिखने वाला एक डरावना संकेत दिखाता है जो उस बिल्ली को जन्म देता है जिसकी पूंछ बारी और सेवानिवृत्त हो जाती है। सबसे आक्रामक बिल्लियों अपने क्षेत्र को नियंत्रित करने के इस तरीके का उपयोग कर सकते हैं। बिल्लियों को पता है कि एक बिल्ली एक नेता है और उसका सम्मान करते हैं।

एक बिल्ली का मतलब क्या है

अक्सर, द एक बिल्ली के बारे में चिल्लाया एक बिल्ली चुंबन की तरह। बिल्लियों एक दूसरे पर डूबते हैं और यह दिखाने के लिए इसका उपयोग करते हैं कि उनके इरादे अच्छे हैं। वे बिल्लियों के बीच संबंधों को नरम बनाने और अच्छे सामाजिक बातचीत को बनाए रखने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं।

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली असंगठित और कमजोर हैबिल्ली असंगठित और कमजोर है
बिल्ली की शारीरिक भाषाबिल्ली की शारीरिक भाषा
बिल्लियों कैसे देखते हैं?बिल्लियों कैसे देखते हैं?
बिल्लियों में मोतियाबिंद - लक्षण और उपचारबिल्लियों में मोतियाबिंद - लक्षण और उपचार
बिल्लियों की शारीरिक भाषा की व्याख्या कैसे करेंबिल्लियों की शारीरिक भाषा की व्याख्या कैसे करें
बिल्लियों में ग्लूकोमा - कारण, लक्षण और उपचारबिल्लियों में ग्लूकोमा - कारण, लक्षण और उपचार
रेस एक्स दौड़: फारसी बिल्लीरेस एक्स दौड़: फारसी बिल्ली
संकेत है कि मेरी बिल्ली खुश हैसंकेत है कि मेरी बिल्ली खुश है
बिल्लियों की भाषा और संचारबिल्लियों की भाषा और संचार
प्रोफाइल: रैगडॉल बिल्लियोंप्रोफाइल: रैगडॉल बिल्लियों
» » क्या यह सच है कि बिल्लियों आंखों के माध्यम से संवाद करते हैं?
© 2022 TonMobis.com