बिल्ली एक दिन कितनी घंटे सोती है?

बिल्ली एक दिन कितनी घंटे सोती है?

यदि आप अपनी बिल्ली को हर दिन सोने के खर्च के लिए ईर्ष्या देते हैं तो चिंता न करें, iexcl- आप केवल एक ही नहीं हैं! चाहे उसके बिस्तर पर, कुर्सी पर, सूरज के नीचे, कंप्यूटर पर और अजीब और सबसे आश्चर्यजनक स्थानों में, कभी-कभी असुविधाजनक उपस्थिति भी, बिल्ली चुनने पर एक विशेषज्ञ होता है एक झपकी लेने के लिए आदर्श जगह , और इसमें अपना बहुत समय निवेश करें।

यद्यपि यह अविश्वसनीय लगता है, बिल्ली के जीव को स्वस्थ होने के लिए बाकी सभी की जरूरत है। iquest- क्या आप जानना उत्सुक हैं कि मॉर्फीस की बाहों में आपकी बिल्ली कितनी बार बिताई? फिर ExpertoAnimal से इस आलेख को याद न करें, जहां हम आपको समझाते हैं एक बिल्ली कितनी घंटे सोती है.

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: कुत्ते को कितने घंटे सोते हैं?
सूची

सोने के लिए पैदा हुआ?

एक कूड़े होने के द्वारा नवजात बिल्ली के बच्चे घर पर आप जल्दी से देखेंगे कि वे बहुत समय सोते हैं, जो सिद्धांत रूप में पहली बार मानव "माता-पिता" में संदेह पैदा कर सकता है। हालांकि, अगर बिल्ली के बच्चे खाने के लिए जागते हैं और अपनी मां द्वारा धोया जाता है, तो आपके पास चिंता करने की कोई बात नहीं है।

जीवन के पहले दिनों के दौरान, और सप्ताह 4 या 5 तक, बिल्ली के बच्चे के पिल्ले दिन के लगभग 9 0% सोते हैं, जो अनुवाद करता है रोजाना 20 घंटे नींद . iquest- क्या बाकी आराम के इस समय है? हकीकत यह है कि हाँ, क्योंकि बिल्ली के बच्चे सो रहे हैं, हार्मोन कि विकास को उत्तेजित करता है , ताकि निर्धारित अवधि में नींद के कई घंटों का पूर्ण विकास हो।

हालांकि वे सोते हैं, बिल्ली के बच्चे पूरी तरह से निष्क्रिय नहीं रहते हैं। उन्हें गहरी नींद में देखना असामान्य नहीं है, जिसके दौरान वे अपने नाज़ुक पंजे को स्थानांतरित करते हैं, अभी भी असहाय पंजे फैलाते हैं या अपने शरीर को हिलाते हैं। पिल्लों में से, ये आंदोलन बच्चे के सही विकास के लिए आवश्यक व्यायाम से मेल खाते हैं।

से पांचवां सप्ताह , पिल्ले अपने सोने के घंटों को काफी हद तक कम करते हैं, सोने के दौरान लगभग 65% तक पहुंचते हैं। आप देखेंगे कि शेष घंटे न केवल खेल रहे हैं और खिला रहे हैं, बल्कि सब कुछ ब्राउज़ कर रहे हैं और शरारत कर रहे हैं।

सोने के लिए पैदा हुआ?

वयस्क बिल्ली कितनी घंटे सोती है?

पांचवें सप्ताह के बाद और जीवन के पहले वर्ष से पहले, पिल्ले केवल उस 65% सोते हैं जिसे हमने पहले ही संकेत दिया है। हालांकि, जब वे पहुंचते हैं वयस्क उम्र नींद के घंटों का औसत फिर से बढ़ता है, इसे 70 से 75% के बीच समर्पित करता है, यानी कुछ दिन में 15 या 16 घंटे . वयस्कता तक पहुंचने का समय आमतौर पर अधिकांश फेलिन घरों में पहले वर्ष को पूरा करने के बाद होता है, हालांकि कुछ नस्लों के विकास के पहलुओं के कारण थोड़ा और समय लग सकता है।

इन लंबी अवधि के आराम के बावजूद, वयस्क बिल्ली एक भी खींच के 16 घंटे अनिवार्य नहीं सोती है, लेकिन आप आसानी से ध्यान देंगे कि यह प्रदर्शन करता है कई झपकी पूरे दिन, जिसमें से उसे उठाना आसान होता है, और वह आराम के लिए घर के विभिन्न स्थानों में आनंद लेता है। इन नल के अलावा, बिल्ली के माध्यम से चला जाता है गहरी नींद के चरणों दिन में एक या दो बार।

और बुजुर्ग?




"तीसरी उम्र" और बिल्ली की पुरानी उम्र की गणना दौड़ के लिए मामूली अंतर के साथ की जाती है, हालांकि एक बार बारह साल से अधिक हो गया उनमें से ज्यादातर पुराने वयस्कों के रूप में माना जाता है। इस पर विश्वास शायद मुश्किल है क्योंकि आप अक्सर बिल्ली के बाह्य स्वरूप में कोई महत्वपूर्ण परिवर्तन कर सकते हैं की सूचना नहीं है, लेकिन धीरे-धीरे उनकी आदतों अधिक आसीन हो जाते हैं और अपने व्यक्तित्व में एक ही आराध्य सुविधाओं को बनाए रखना बावजूद, अधिक शांतिपूर्ण हो जाएगा। केवल बहुत पुरानी बिल्लियों (लगभग 15 और 18 वर्ष की उम्र) या बहुत बीमार बिल्लियों में काफी बाहरी गिरावट होती है।

शारीरिक गतिविधि में कमी नींद के घंटों में वृद्धि में अनुवाद करती है, इसलिए बुजुर्ग चरण के दौरान आपकी बिल्ली अधिक घंटे सो जाएगी, जो कब्जा कर लेगी आपके दिन के 80 से 9 0% के बीच , वह है, 18 से 20 घंटे तक , जब मैं एक पिल्ला था तो बहुत ही समान था।

और बुजुर्ग?

बिल्लियों इतनी नींद क्यों करते हैं?

वहाँ इस आधार पर कोई सर्वसम्मत सहमति है कि बिल्लियों भी प्रकृति में कई घंटे खर्च सो, हालांकि ज्यादातर अध्ययन में इस अर्थ में उनके लिए प्रोत्साहित कर रहे थे, वे संकेत मिलता है कि बिल्लियों लक्जरी है, सो, क्योंकि वे कर रहे हैं अच्छे शिकारी और वे अन्य प्रजातियों की तुलना में अपने भोजन को बहुत तेजी से प्राप्त करते हैं। मामलों को और भी खराब बनाने के लिए, सर्दियों में वे कम से कम मात्रा खोने के लिए लंबे समय तक आराम करना पसंद करते हैं शरीर गर्मी संभव है, यही कारण है कि वे आराम करने के लिए गर्म स्थानों की भी तलाश करते हैं। यह कस्टम, या वृत्ति, उन्हें घर बिल्ली के आरामदायक जीवन में नहीं छोड़ा है।

एक और कारण है कि बिल्ली कई घंटों तक सोती है क्योंकि वह ऊब जाता है या दिन में अकेले ज्यादा समय बिताता है। जब आप घर पर नहीं हैं, तो आपके लिए झपकी लेने का समय लेना सामान्य बात है, लेकिन जब आप पहुंचते हैं तो आप अपना सुस्त दृष्टिकोण जारी रखते हैं। उसके साथ और खेलें और प्राकृतिक नींद के अपने समय में बाधा डाले बिना हमेशा उसका मनोरंजन करें, क्योंकि इसकी कमी लाती है व्यवहार और तनाव की समस्याएं . यदि आपके घर में एक और साथी है, तो एक और पालतू जानवर की तरह, आप उत्तेजना और नींद की आदर्श खुराक प्राप्त करते समय एक साथ मजा कर सकते हैं।

बहुत से लोग मानते हैं कि बिल्लियों स्पष्ट रूप से रात के जानवर हैं और यही कारण है कि वे दिन के दौरान सोते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि यह सच नहीं है, iexcl- अच्छी तरह से आपकी बिल्ली भी रात के दौरान सोता है!

बिल्ली की नींद के चरण क्या हैं?

जैसा कि हमने पहले ही आपको बताया है, बिल्ली का सपना झपकी की श्रृंखला और गहरी नींद की एक श्रृंखला में बांटा गया है। नप्स आमतौर पर तेज़ होते हैं, बिल्ली आराम से बनी रहती है लेकिन साथ ही साथ क्या होता है इसके बारे में सतर्क है उसके चारों ओर, तो वह आसानी से उठता है। अगर उसे उठाने के लिए कुछ भी नहीं है और वह अपनी नींद के साथ जारी रहता है, तो वह प्रवेश करता है आरईएम नींद या गहरी नींद , जिसके दौरान यह या यहाँ तक कि बंद कर दिया पलकों के माध्यम से अंगों के आंदोलन का पालन करने के, यह निष्कर्ष निकला कि इस स्तर बिल्लियों सपना करने में सक्षम हैं और अनुमति देता है (बाहर से उत्तेजनाओं मानता इस तरह के स्वादिष्ट भोजन की गंध के रूप में संभव है ) और उन पर प्रतिक्रिया करें जैसे वे जाग रहे थे (अपनी नाक को बेहतर बनाने के लिए आगे बढ़ें)।

जैसा कि आप देख सकते हैं, आपकी बिल्ली कितनी देर तक सोती है पूरी तरह से सामान्य . यदि आपकी बिल्ली बहुत ज्यादा सोती है तो वे चिंता का संकेत बन जाते हैं, किसी भी समय खाने, पीने, खुद को राहत देने और / या आपके साथ खेलने के लिए उठते नहीं हैं।

बिल्ली की नींद के चरण क्या हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्ली एक दिन कितनी घंटे सोती है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली बहुत सोती है और ज्यादा नहीं खेलती हैमेरी बिल्ली बहुत सोती है और ज्यादा नहीं खेलती है
बिल्ली उल्टी हो जाती है और भूख खो देती है और बहुत सोती हैबिल्ली उल्टी हो जाती है और भूख खो देती है और बहुत सोती है
बिल्ली लिंग के माध्यम से खून पैदा करता हैबिल्ली लिंग के माध्यम से खून पैदा करता है
बिल्ली नवजात मूत्र रक्त पैदा हुआबिल्ली नवजात मूत्र रक्त पैदा हुआ
मेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियांमेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियां
गता की तीसरी पलक नीचे हैगता की तीसरी पलक नीचे है
एक बच्ची बिल्ली कैसे सोते हैं?एक बच्ची बिल्ली कैसे सोते हैं?
5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है
बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
मानव बिल्ली के बच्चे को सोने में समस्याएं हैंमानव बिल्ली के बच्चे को सोने में समस्याएं हैं
» » बिल्ली एक दिन कितनी घंटे सोती है?
© 2022 TonMobis.com