बिल्लियों इतनी नींद क्यों करते हैं

बिल्लियों इतनी नींद क्यों करते हैं

यदि आप निश्चित रूप से बिल्ली के मालिक हैं, तो उन्होंने देखा: आपकी बिल्ली बहुत समय सो रही है। इनमें से कोई भी रहस्य नहीं है कि इन जानवरों, जो स्वतंत्र और परिभाषित व्यक्तित्व के साथ हैं, भी महान अग्रदूत हैं, लेकिन यह क्यों है? यदि आप जानवरों को सीखना चाहते हैं .इट 2.xyz हम समझाते हैं।

  • एक बिल्ली कितनी घंटे सोती है?

हम जानते हैं कि बिल्लियों ने अपनी आँखें बंद कर आराम करके बहुत समय बिताया है। लेकिन वास्तव में आप इस खूबसूरत गतिविधि के लिए कितना समय समर्पित करते हैं? पिल्ला बिल्लियों उन्हें अपने ऊर्जा के दौरान अधिक ऊर्जा और आराम करने की ज़रूरत है और उनके लिए भोजन मिलता है, वे दिन में लगभग 20 घंटे सोते हैं।

बदले में, वयस्क बिल्लियों कई कारकों के आधार पर जो इस समय भिन्न हो सकते हैं, वे 12 से 15 घंटे आराम के बीच निवेश करते हैं। अब यह स्पष्ट है: बिल्लियों बहुत सोते हैं!

एक बिल्ली कितनी घंटे सोती है?
  • बिल्लियों इतनी नींद क्यों करते हैं: ऊर्जा को बचाने के लिए

    सोने के लगभग 70% दिन सोने का तथ्य आनुवंशिकी के एक पहलू के साथ करना है। बिल्लियों को उस समय बिताने के लिए प्रोग्राम किया जाता है जिसमें गन्ना उनकी युवाओं का ख्याल रखती है या इस तरह से, वे ऊर्जा को बनाए रखते हैं और जब उन्हें वास्तव में आवश्यकता होती है तो इसका उपयोग करते हैं।

    यहां तक ​​कि यदि आपकी बिल्ली घरेलू है और शिकार नहीं करती है, आनुवंशिक रूप से यह अभी भी अपनी अधिकतम ऊर्जा को बचाने के लिए प्रोग्राम किया गया है।

    बिल्लियों इतनी नींद क्यों करते हैं: ऊर्जा को बचाने के लिए
  • क्यों बिल्लियों सोते हैं: तापमान के कारण

    नींद के घंटों को बनाने वाले पहलुओं में से एक भिन्न होता है, और वह आपकी बिल्ली और सोती है , तापमान है ठंडे महीनों में फलीन अपने शरीर की अधिकतम गर्मी को बनाए रखने और ऊर्जा बचाने के लिए और अधिक घंटों तक सोती है। यह स्पष्ट है कि यदि जानवर मुक्त था, तो वर्ष के इस समय के दौरान भोजन प्राप्त करना बहुत मुश्किल होगा।

    क्यों बिल्लियों सोते हैं: तापमान के कारण
  • बिल्लियों इतनी नींद क्यों करते हैं: गतिविधि की कमी के लिए




    यदि आप घर से बहुत समय बिताते हैं या खर्च करते हैं, तो यह स्पष्ट है कि आपकी बिल्ली अकेले दिन में कई घंटे है। यह सच है कि ये जानवर स्वतंत्र हैं, और यदि उनके पास कैसापोडेरोन में खिलौने हैं तो कुछ मिनटों के लिए खुद का मनोरंजन करें। एलिया एम, जब तक उनके पास एक खिड़की या बालकनी न हो, तब तक उनके समय का निवेश कर सकते हैं कि बाहर क्या होता है।

    लेकिन उसके पास कई घंटे भी हैं tédio और गतिविधि की कमी थोड़ा सोने का फैसला करने के लिए बिल्ली के लिए बिल्कुल सही क्षण। सक्रिय होने के लिए इसका महत्व कम है कि आपकी बिल्ली का बच्चा और भी आराम करे।

    बिल्लियों इतनी नींद क्यों करते हैं: गतिविधि की कमी के लिए
  • कारक जो बिल्ली के सोने के घंटों को बदल सकते हैं

    ये कुछ कारण हैं जो समझाते हैं क्यों बिल्लियों बहुत सोते हैं . हालांकि, कुछ समय होते हैं जब आप कम या ज्यादा समय आराम कर सकते हैं, उदाहरण के लिए:

  • गर्मी की अवधि, जिसमें हम संभोग के मौसम और आराम में अपनी ऊर्जा का निवेश करते हैं।
  • बिल्लियों के मामले में जो आराम कर सकते हैं, शेष कम से कम है, क्योंकि भोजन की खोज में समय और समर्पण की आवश्यकता होती है, जिससे सोने में कम समय लगता है।
  • जबकि वे पिल्ले हैं, वह अवधि जिसमें वे अधिक सोते थे।
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्यों बिल्लियों बहुत सोते हैं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें बिल्लियों.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्ते को कितने घंटे सोना चाहिए? उत्तरकुत्ते को कितने घंटे सोना चाहिए? उत्तर
    बिल्ली एक दिन कितनी घंटे सोती है?बिल्ली एक दिन कितनी घंटे सोती है?
    बिल्लियों सर्दियों में और अधिक सोते हैं?बिल्लियों सर्दियों में और अधिक सोते हैं?
    एक बच्ची बिल्ली कैसे सोते हैं?एक बच्ची बिल्ली कैसे सोते हैं?
    बिल्लियों महिलाओं में हेरफेर, लेकिन वे उन्हें चाहते हैंबिल्लियों महिलाओं में हेरफेर, लेकिन वे उन्हें चाहते हैं
    मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?
    5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है
    7 साल से अधिक बिल्लियों7 साल से अधिक बिल्लियों
    एक बिल्ली पिल्ला नींद कैसे करेंएक बिल्ली पिल्ला नींद कैसे करें
    खरगोश सोते हैं?खरगोश सोते हैं?
    » » बिल्लियों इतनी नींद क्यों करते हैं
    © 2022 TonMobis.com