एक बच्ची बिल्ली कैसे सोते हैं?

एक बच्ची बिल्ली कैसे सोते हैं?

एक गोद लेने का अनुभव बिल्ली पिल्ला यह अद्वितीय और अपरिवर्तनीय है। यह सिर्फ जीवन के लिए एक दोस्त को जीतने के बारे में नहीं है, यह हमें इन अविश्वसनीय स्तनधारियों की देखभाल और व्यवहार की दुनिया में भी ले जाता है। इस अवधि के दौरान यह सामान्य है कि संभावित व्यवहार या स्वास्थ्य समस्याओं जैसे परिणामस्वरूप कुछ संदेह उत्पन्न होते हैं नींद के घंटे , छोटे के विकास के लिए मौलिक।

ExpertoAnimal से इस आलेख में हम बात करने जा रहे हैं एक बच्चे बिल्ली नींद कैसे करें खाते के बाकी हिस्सों को ध्यान में रखना आवश्यक है।

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्ली और बच्चे के बीच सह-अस्तित्व - साथ मिलकर युक्तियाँ
सूची

पिल्ला बिल्ली के लिए आवश्यक, आराम करो

Iquest- क्या आपने कभी सोचा है कि एक बिल्ली कितनी घंटे सोती है? एक वयस्क बिल्ली का बच्चा 15 या 17 घंटे तक सो सकता है, कई नलिकाओं पर फैलता है। हालांकि, एक पिल्ला बिल्ली को ठीक से बढ़ने के लिए और भी घंटों की आवश्यकता होगी।

4 या 5 महीने तक बेबी बिल्लियों को सोना पड़ सकता है 20 घंटे तक दैनिक। जैसे-जैसे वे बड़े हो जाते हैं, बाकी का समय कम हो जाता है और आप देख सकते हैं कि वे खाने में और अधिक समय बिताते हैं, प्रयोग, खेल और सामाजिककरण.

सोना न केवल ऊर्जा को भरने में मदद करता है, यह प्रतिरक्षा प्रणाली को भी मजबूत करता है, मानसिक क्षमताओं में सुधार करने और शरीर को स्वस्थ रखने में मदद करता है। इसलिए, आपको आराम में कभी बाधा नहीं डालना चाहिए एक छोटी बिल्ली का।

पिल्ला बिल्ली के लिए आवश्यक, आराम करो

सुनिश्चित करें कि पर्यावरण आरामदायक है

अच्छी तरह से आवश्यक घंटे सोने के लिए, बिल्ली का बच्चा चाहिए आरामदायक महसूस करो आपके पर्यावरण में अगर आपने हाल ही में अपनी मां और भाई बहनों से अलग हो गए हैं, तो आपको समझना चाहिए कि आप डर या उदास महसूस कर सकते हैं और इसके कारण, आप अच्छी तरह से आराम नहीं कर सकते हैं। इससे नकारात्मक व्यवहार और अवसाद भी हो सकता है।

यह महत्वपूर्ण है कि आप जिस वातावरण में रहते हैं वह है टेम्पर्ड , गर्म पानी लें यदि यह आपकी उंगलियों पर बहुत छोटा, पानी और भोजन है। यह सुनिश्चित करना भी जरूरी है कि आपने नियमित आधार पर अपनी ज़रूरतें पूरी की हैं। हम आरामदायक संगीत और उपयोग के साथ बिल्ली के पर्यावरण में सुधार और समृद्ध कर सकते हैं फेरोमोन , बेशक, हम आपको नींद को बढ़ावा देने के लिए दिन के कुछ क्षण खिलौनों को हटाने की सलाह देते हैं।

अंत में, और कम से कम, बच्चे को लगातार कंपनी की पेशकश परिवार के लिए प्राथमिकता होनी चाहिए। एक बनाते समय मजबूत भावनात्मक बंधन बिल्ली के बच्चे के साथ हम आपको आरामदायक और सुरक्षित महसूस करने में मदद करेंगे।

एक नियमित और निश्चित कार्यक्रम लागू करता है

बिल्लियों और कई अन्य जानवर कुछ दैनिक दिनचर्या की सराहना करते हैं, क्योंकि यह उन्हें एक दिन-प्रतिदिन संगठन की अनुमति देता है। इसलिए, हम आपको सलाह देते हैं भोजन कार्यक्रम की योजना बनाएं आपकी बिल्ली के लिए बेशक, आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि बिल्लियों को भोजन मांगना पड़ता है। काम या स्कूल जाने से पहले सुबह 6:00 बजे इसे करने से बचें, अन्यथा आपकी बिल्ली उसी समय शनिवार और रविवार को जागने लगती है।




सैंडबॉक्स को साफ करने और अपने पानी को प्रतिदिन नवीनीकृत करने के लिए सप्ताह के कुछ दिनों को सेट करना भी दिलचस्प हो सकता है। ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि वे बहुत साफ जानवर हैं, बिल्लियों को अब तक अप्रत्याशित स्थानों में पेशाब करके गंदगी को अपमानित करने के लिए जा सकते हैं।

यहां तक ​​कि बाकी भी हमें इस बिंदु को ध्यान में रखना चाहिए। एक नियमित और स्थिर आदतें आपकी मदद करेंगे बेहतर नींद , कुछ बहुत सकारात्मक है ताकि यह ठीक से ठीक हो।

एक नियमित और निश्चित कार्यक्रम लागू करता है

हर रात एक विश्राम अभ्यास करें

नीचे हम आपको अपनी बिल्ली की मदद करने के लिए एक अभ्यास दिखाएंगे स्वाभाविक रूप से आराम करो , बेशक, बच्चे को सही ढंग से समझने के लिए कई पुनरावृत्ति की आवश्यकता होती है:

  1. एक आराम से, मूक और सकारात्मक वातावरण बनाएँ।
  2. एक कंबल, या एक आरामदायक कुशन जैसे वस्त्र प्राप्त करें और कॉल करें या अपने बिल्ली का बच्चा उस पर झूठ बोलें। यह बहुत सकारात्मक है कि वह खुद अपनी पहल पर आता है, आपको उसे वहां रहने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए।
  3. मुलायम और आराम मालिश के एक सत्र की पेशकश करें। यदि आप खेलना पसंद करते हैं, तो इसे कुछ सेकंड तक अनदेखा करें जब तक कि आप समझें कि यह एक पल नहीं है और इसे फिर से पेश करता है।
  4. 5 मिनट का सत्र बनाएं और अंत में, कुशन हटा दें या चुने हुए कंबल।

आप इस अभ्यास को दिन में एक या दो बार कर सकते हैं। थोड़ा सा, आप यह देखना शुरू कर देंगे कि, चुने हुए वस्त्र को निकालकर, बिल्ली का बच्चा विश्राम और स्नेह की खोज में जल्दी आ जाएगा। सत्र के अंत में उसे बधाई देना न भूलें और उसे समझने में मदद करें कि उसने बहुत अच्छा किया है।

पिल्ला बिल्लियों में अक्सर समस्याएं और संदेह

इस आलेख को समाप्त करने के लिए हम आपको कुछ सामान्य समस्याएं दिखाएंगे जो आपके पिल्ला बिल्ली को आराम करने के लिए नहीं दे सकते हैं, साथ ही साथ कुछ लगातार संदेह या विधियों का उपयोग करने के लिए:

  • सक्रियता यह समस्या वयस्क बिल्लियों, बिल्ली के बच्चे में गंभीर लेकिन माना जा सकता है क्योंकि पर इस स्तर को सक्रिय रूप से अनुभव करते हैं और एक उच्च ऊर्जा स्तर होना सामान्य है नहीं। हालांकि, यह ऐसा कुछ है जिसे हम काम कर सकते हैं। अति सक्रिय बिल्लियों के लक्षणों में से कुछ मालिकों को, जो कुछ व्यवहार पर जोर देना, क्योंकि वे अजीब लग द्वारा नींद, चिंता, तनाव या सुदृढीकरण की कमी कर रहे हैं। कुछ हद तक हाइपरएक्टिव बिल्ली काटने, मकड़ी और किसी भी अन्य बच्चे की तरह नाटकों, हालांकि, नियंत्रण से अधिक आसानी से बाहर निकलता है। अति सक्रिय बिल्लियों के लिए उपचार अभ्यास, मानसिक उत्तेजना, प्रभावशाली बंधन के माध्यम से कल्याण के सुधार पर आधारित हैं ...
  • रात के दौरान समस्याएं : "iexcl- मेरी बिल्ली मुझे रात में सोने नहीं देता है!"यह वाक्यांश है कि सबसे अधिक बिल्ली व्यवहार में etólogos और विशेषज्ञों सुनने से एक है। ऐसा नहीं है कि बिल्ली रात, म्यू पर शोर कर या अलग अलग तरीकों से मालिक को जगाने के लिए प्रयास करें। इस मामले में आप सुझावों उल्लेख लागू करने के कार्य करना चाहिए लेख में, दिनचर्या और कार्यक्रमों पर विशेष ध्यान देना।
  • Iquest- क्या बिल्ली सो / सो सकती है? : आपको सोने में सीखने के लिए कमरे में एक पिल्ला बिल्ली को लॉक नहीं करना चाहिए, उसे कुछ स्थानों तक पहुंच से वंचित कर देना चाहिए या उसे अलग करने के लिए अपना दरवाजा बंद करना चाहिए। याद रखें कि यह एक सामाजिक पशु है, जो जंगली वातावरण में गर्मी प्राप्त करने के लिए अपने congeners के साथ सो जाएगा। हालांकि यह हमें अपने बिस्तर में सोने के लिए सिखाने में रूचि रख सकता है, हमें यह भी समझना चाहिए कि वह अभी भी एक पिल्ला है और सामाजिक अलगाव अवसाद और तनाव पैदा कर सकता है।

कुछ लोग वे हमें भेजते हैं संदेह पशु विशेषज्ञ के दैनिक आधार पर, कुछ सबसे आम "Iquest- मैं एक जंगली बिल्ली कैसे सो सकता हूँ?"उसे बचाने के इच्छुक मामले में," iquest-अपनी नाखूनों को काटने के लिए बिल्ली कैसे सोएं?""iquest- यात्रा करने के लिए एक बिल्ली कैसे सो जाओ?""Iquest- क्या मैं अपनी दवा को कुछ दवाओं के साथ सो सकता हूं?"।

हमने सोचा कि यह एक छोटा सा उल्लेख करना और कुछ विवरणों को हाइलाइट करना दिलचस्प था जिसे हम महत्वपूर्ण मानते हैं। आरंभ करने के लिए, यह इंगित करना आवश्यक है कि बिल्लियों ने अपने नाखूनों को स्वयं ठीक कर दिया है, इसके लिए उन्हें उन्हें एक स्क्रैपर प्रदान करना होगा और उन्हें अपने नाखूनों को कैसे दर्ज करना होगा। दूसरी ओर, बिल्ली की नींद बनाने के लिए, जो भी उद्देश्य है, आपको एक विशेषज्ञ से परामर्श लेना चाहिए। एक अत्यधिक खुराक आपके जीवन को खतरे में डाल सकती है और / या विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकती है। आपको बिल्ली को आत्म-औषधि नहीं करना चाहिए.

पिल्ला बिल्लियों में अक्सर समस्याएं और संदेह

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक बच्ची बिल्ली कैसे सोते हैं? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बिल्ली की सामान्य सफाई और भोजनएक बिल्ली की सामान्य सफाई और भोजन
बिल्ली उल्टी हो जाती है और भूख खो देती है और बहुत सोती हैबिल्ली उल्टी हो जाती है और भूख खो देती है और बहुत सोती है
मेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa हैमेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa है
मेरी बिल्ली ने केवल 10 घंटे में बिल्ली को जन्म दिया हैमेरी बिल्ली ने केवल 10 घंटे में बिल्ली को जन्म दिया है
मेरी बिल्ली नींद, trembles और रोता नहीं खाते हैंमेरी बिल्ली नींद, trembles और रोता नहीं खाते हैं
मेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियांमेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियां
गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं के साथ बिल्ली का बच्चागैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं के साथ बिल्ली का बच्चा
बिल्ली एक दिन कितनी घंटे सोती है?बिल्ली एक दिन कितनी घंटे सोती है?
मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?
एक बिल्ली पिल्ला नींद कैसे करेंएक बिल्ली पिल्ला नींद कैसे करें
» » एक बच्ची बिल्ली कैसे सोते हैं?
© 2022 TonMobis.com