एक बिल्ली सिखाने के लिए चालें

एक बिल्ली सिखाने के लिए चालें

कुत्तों की तरह बिल्लियों चाल सीख सकते हैं। प्रशिक्षण प्रक्रिया समान है, हालांकि इसे ध्यान में रखा जाना चाहिए कि बिल्ली एक अधिक स्वतंत्र पशु है। इसके अलावा एक वयस्क और आसन्न बिल्ली को एक युवा के रूप में प्रशिक्षित करना उतना आसान नहीं होगा।

पैर दें, गेंद को ढूंढें, या जमीन पर मुड़ें कुछ ऐसी चीजें हैं जो बिल्ली सीख सकती हैं। अगर आपकी बिल्ली के साथ आपका अच्छा रिश्ता है, तो आप अपने दोस्तों के साथ अधिक क्षण साझा करने के लिए इन छोटी सी चालों को शामिल कर सकते हैं। आप देखेंगे कि बिल्ली को अपनी गेंद लाने या घर आने पर आपको पैर देने के लिए कितना फायदेमंद है।

हर कोई कर सकता है, धैर्य के साथ, सरल चाल सीखो . यदि आप इस विषय के बारे में अधिक जानने में रुचि रखते हैं, तो इस लेख को ExpertoAnimal द्वारा पढ़ना जारी रखें, और आप कुछ खोज लेंगे अपनी बिल्ली के साथ अभ्यास करने के लिए चालें.

आप भी रुचि ले सकते हैं: पैर देने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए?
सूची

मैं उसे क्या सिखा सकता हूँ?

कुत्तों की तरह, चाल जो हम अपनी बिल्ली को सिखा सकते हैं अनंत हैं। यह हमारी कल्पना पर निर्भर करता है और आपकी बिल्ली कितनी सहयोगी है। सबसे आम चाल हैं बैठ जाओ, पैर दे दो, खुद को चालू करें ... हालांकि, एक बिल्ली खुद को शौचालय जाने या हमारे हाथों पर चलने जैसी अन्य चालें कर सकती है।

सीमाएं आपकी बिल्ली और आप द्वारा निर्धारित की जाती हैं, भले ही आप उचित हों और अपनी बिल्ली को अप्राकृतिक मुद्रा या क्रियाएं करने के लिए न कहें जिन्हें वह समझ नहीं पा रहा है। यह आपकी बिल्ली और आप के बीच एक मामला है। उनके बीच विश्वास के आधार पर आप कम या ज्यादा चाल कर सकते हैं।

याद रखें कि आपकी बिल्ली को पढ़ाने का समय यह एक मजेदार समय होना चाहिए . उससे कभी नाराज न हो, यह प्रतिकूल है और वह आसानी से डर सकता है। आपको धीरज रखना चाहिए और हमेशा सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का उपयोग करना चाहिए। पुरस्कारों के साथ पुरस्कार जो हम संरक्षित करना चाहते हैं।

मैं उसे क्या सिखा सकता हूँ?

पैर दो

कदम से पैर कदम देने के लिए अपनी बिल्ली सिखाओ :

  • अपने हाथ में छिपे हुए पुरस्कार के साथ, वह बिल्ली के सामने अपनी बांह फैलाता है। इससे पहले कि आप उसे खाना सिखा सकें, इसलिए वह इसे खाना चाहता है।
  • कहो "Saluda""नमस्ते"या फिर"patita", जो आदेश आप चुनते हैं।
  • रुको जब तक मैं अपने हाथ से अपने हाथ को छूने की कोशिश नहीं करता। यदि आप इसे अपने मुंह से पकड़ने की कोशिश करते हैं, तो अपना हाथ दूर रखें और कहें "नहीं"।
  • जब आप अपने हाथ से अपने हाथ को छूते हैं, तो इसे अपना इनाम दें।

कई सत्रों के बाद आप बिना किसी हिचकिचाहट के इसे शुरू कर देंगे। शायद शुरुआत में आप कमांड से संबंधित होंगे लेकिन यह सामान्य है। आप समय के साथ पुरस्कार को खत्म कर सकते हैं। हालांकि थोड़ी देर में एक सत्र और पुरस्कार दोहराना हमेशा सुविधाजनक होता है।

एक बार जब आप चाल को महारत हासिल कर लेते हैं, तो आप किसी भी समय अपने हाथ को अपने साथ दुर्घटनाग्रस्त कर सकते हैं। यहां तक ​​कि यदि आप हर बार भोजन नहीं प्राप्त करते हैं, तो यह एक सरल और त्वरित आंदोलन है जिसे आप तुरंत सीखेंगे।

पैर दो

खुद को चालू करें

हम उसे पुरस्कार प्राप्त करने से पहले चारों ओर घूमने के लिए सिखा सकते हैं या वह जमीन और स्पिन पर भी झूठ बोल सकता है।




सरल स्पिन:

  1. पहला अपेक्षाकृत सरल है। जमीन जमीन के संपर्क में सभी चार पैरों के साथ खुद को चालू कर देगा।
  2. हमारी बिल्ली को बदलने के लिए, हमें सिर्फ अपना हाथ अपने सिर पर बदलना है, जिससे वह इनाम देख सकता है।
  3. हम हवा में मोड़ों के आंदोलन को आकर्षित करेंगे।
  4. आपका बिल्ली का बच्चा दृष्टि के साथ और शरीर के साथ आपके हाथ की आवाजाही जारी रहेगा। शब्दों का प्रयोग करें "यात्रा""वापसी"या जिसे आप पसंद करते हैं।
  5. विभिन्न सत्रों में इसे कई बार दोहराएं।

जमीन चालू करें:

  1. यह चाल पिछले एक की तुलना में थोड़ा अधिक कठिन है लेकिन धैर्य और प्रयास के साथ सबकुछ हासिल किया जा सकता है। हम पिछले मामले में उसी तकनीक का उपयोग करेंगे।
  2. एकमात्र चीज जो हमें पहले हमारी बिल्ली सिखाना चाहिए वह यह है कि वह जमीन पर झूठ बोलता है। एक बार यह स्थिति हो जाने के बाद, हम अपने आस-पास के साथ बारी को दोहराएंगे।
  3. आपका बिल्ली का बच्चा दृश्य के साथ आंदोलन का पालन करेगा और अंत में यह अपने पूरे शरीर को बदल देगा।

हमेशा याद रखें अपनी बिल्ली को पुरस्कृत करें . विशेष रूप से प्रशिक्षण के दौरान।

खुद को चालू करें

खिलौना खोजें और लाओ

यह चाल बहुत मजेदार है और इसके साथ आपकी बिल्ली घर के अंदर व्यायाम करेगी, अधिक वजन वाली बिल्लियों के लिए बिल्कुल सही होगी। चाल है एक खिलौना फेंक दें जिसे आप बहुत पसंद करते हैं और इसे वापस ले जाते हैं . यह एक कपड़ा माउस वस्तु, या मुलायम गेंद होना चाहिए। आवश्यक बात यह है कि आपकी बिल्ली आसानी से मुंह से पकड़ सकती है और आसानी से नहीं टूटती है। आप वह चुन सकते हैं जिसे आप पहले से पसंद करते हैं या एक नई वस्तु दर्ज करने का प्रयास करते हैं।

जैसा कि आप अच्छी तरह से जानते हैं, बिल्लियों को डंठल पसंद है और कुत्तों की तरह वस्तुओं का पीछा करना पसंद है। इस चाल को एक युवा बिल्ली को पढ़ाना आसान होगा, क्योंकि वे अधिक सक्रिय हैं लेकिन कोई भी सीख सकता है। अनुसरण करने के लिए कदम:

  1. उसे खिलौना दिखाओ और उसे उसके सामने ले जाएं। आप देखेंगे कि उसके छात्र फैलते हैं और वह पहले से ही चलने वाली मुद्रा को अपनाते हैं। यदि नहीं, तो आपको खिलौना कई बार देना चाहिए और इसे पुरस्कृत करना चाहिए।
  2. खिलौना फेंको। जितना संभव हो सके पथ बनाने की कोशिश करें। अगर आपकी बिल्ली में दौड़ने की जगह नहीं है, तो शायद वह इसके लिए नहीं जायेगा और देखें कि आप इसे कैसे फेंकते हैं।
  3. खिलौना पाने के लिए आपकी बिल्ली बाहर चली जाएगी। शुरुआत में वह अकेले उसके साथ खेलेंगे। हमें खिलौने के लिए जाना होगा और लॉन्च दोहराएं।
  4. कई बिल्लियों पहले ही खिलौना वापस लाएंगे। केवल तथ्य यह है कि आप इसे फिर से लॉन्च करते हैं, पर्याप्त प्रोत्साहन है।
  5. यदि नहीं, तो हर बार जब वह खिलौना प्रदान करता है या पहुंचता है तो उसे पुरस्कृत करें।

एक चाल से अधिक दोनों के बीच एक खेल है। आपकी बिल्ली इसे प्यार करेगी और यह घर के अंदर व्यायाम करने का एक अच्छा तरीका है। इसके बाहर भी किया जा सकता है लेकिन आपकी बिल्ली सभी बाहर चलने पर सुरक्षित महसूस नहीं कर सकती है। एक बार जब आप खेल को समझ लेंगे, तो आप खिलौना को सोफे या बिस्तर पर लाएंगे।

खिलौना खोजें और लाओ

क्लिकर

क्लिकर यह एक प्रशिक्षण उपकरण है जो आमतौर पर कुत्तों के साथ प्रयोग किया जाता है लेकिन बिल्लियों के साथ समान रूप से उपयोगी होता है। डॉल्फ़िन जैसे अन्य जानवरों को भी इसके साथ प्रशिक्षित किया जाता है।

यह एक छोटा सा उपकरण है जो एक विशेषता को उत्सर्जित करता है "क्लिक"जब दबाया जाता है, तो इसका उपयोग किया जाता है माध्यमिक वातानुकूलित मजबूती . शोर हमारे व्यवहार के साथ जुड़ा हुआ है। आम तौर पर हमारी बिल्ली इसे भोजन से जोड़ती है। अगर हम क्लिकर के साथ पुरस्कार के साथ उपयोग करते हैं, तो हमारी बिल्ली उस ध्वनि को अच्छी तरह से कर रही है। हालांकि कभी-कभी इनाम नहीं मिलता है।

यह एक उपयोगी और उपयोग करने में आसान उपकरण है। केवल ट्रेन करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। कभी भी अन्य परिस्थितियों में या अपनी बिल्ली का ध्यान आकर्षित करने के लिए। आपको केवल तभी इसका उपयोग करना चाहिए जब आपकी बिल्ली वह चाल करे जो आप चाहते हैं और एक इनाम के योग्य है। यदि नहीं, तो आप इसे भ्रमित कर सकते हैं और इसे ब्याज कम कर सकते हैं।

क्लिकर

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक बिल्ली सिखाने के लिए चालें , हम आपको हमारे उन्नत शिक्षा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली ने उसकी गर्दन में एक पानी की गेंद को बाहर निकालामेरी बिल्ली ने उसकी गर्दन में एक पानी की गेंद को बाहर निकाला
मेरी पुरानी बिल्ली ने मेरी छोटी बिल्ली को घायल कर दियामेरी पुरानी बिल्ली ने मेरी छोटी बिल्ली को घायल कर दिया
बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
अपनी पीठ पर एक छोटी गेंद के साथ बिल्लीअपनी पीठ पर एक छोटी गेंद के साथ बिल्ली
एक बिल्ली प्रशिक्षणएक बिल्ली प्रशिक्षण
एक बिल्ली के लिए खेल का महत्वएक बिल्ली के लिए खेल का महत्व
पीठ में एक छोटी सी गेंद एक बिल्ली saliгіपीठ में एक छोटी सी गेंद एक बिल्ली saliгі
बिल्ली हिंद पैर नहीं ले जा सकती हैबिल्ली हिंद पैर नहीं ले जा सकती है
बिल्ली वसूली निर्जलितबिल्ली वसूली निर्जलित
» » एक बिल्ली सिखाने के लिए चालें
© 2022 TonMobis.com