बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें

बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें

बिल्ली की देखभाल में एक नाजुक क्षण है नाखूनों का काट , हमारी फेलिन आमतौर पर कोई मजाकिया नहीं होती है और यह बहुत ही असहज है। लेकिन हमें उन्हें नुकसान पहुंचाने, उन्हें अपने फर्नीचर में लाने या यहां तक ​​कि खुद को करने के लिए उन्हें रोकने के लिए उन्हें काट देना चाहिए। इसलिए, हमें उनके साथ बातचीत करने का सबसे अच्छा तरीका सीखना चाहिए ताकि हम अपना लक्ष्य प्राप्त कर सकें और उनके पास बुरा समय न हो।

ExpertoAnimal पर रहें और हमारे साथ खोजें कदम से एक बिल्ली कदम के लिए नाखून कैसे कटौती , iexcl- आप देखेंगे कि यह आपके विचार से कहीं ज्यादा आसान है!

आप भी रुचि ले सकते हैं: आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?
सूची

कदम से एक बिल्ली कदम के लिए नाखून काट लें

बहुत धैर्य रखना महत्वपूर्ण है, लेकिन हमें यह भी पता होना चाहिए कि हम कैसे आगे बढ़ने जा रहे हैं, हम कौन से क्षण चुनने जा रहे हैं आदि। इसलिए, कुछ का पालन करना महत्वपूर्ण है दिशा निर्देशों एक बिल्ली की नाखूनों को काटना आसान बनाने के लिए हमेशा बुनियादी:

  1. छोटे से हमें उनका आदी होना चाहिए नाखूनों को काटते समय, वे इसे आदत के रूप में लेंगे, अगर हम बड़े होने पर ऐसा नहीं करते हैं तो वे अधिक अनिच्छुक होंगे और प्रक्रिया हमारे लिए लंबी और अधिक तनावपूर्ण हो जाएगी, लेकिन उनके लिए सभी के ऊपर।
  2. चुनने का क्षण मौलिक है , बिल्लियों स्वतंत्र हैं लेकिन वे दिन के समय में हमारे प्रेम की भी तलाश करते हैं, यहां तक ​​कि कभी-कभी उन्हें उस दिन के एक विशेष पल की आदत होती है जिसमें वे बड़े पैमाने पर कल्पना करते हैं कि वे उन्हें छेड़छाड़ करते हैं। वहां हमें अपने पूर्वाग्रह का लाभ उठाना चाहिए ताकि वे हमें भी ध्यान दें।
  3. आपको धीरे-धीरे जाना है, हम कैंची नहीं ले सकते हैं और इसे प्राप्त नहीं कर सकते हैं। सबसे पहले हमें छोड़ने के लिए हमें हाथ मिलना होगा अपने पैरों को छूएं , जो कुछ ऐसा है जो उन्हें पसंद नहीं करता है।
  4. कि वे कैंची को कुछ अपमानजनक देखते हैं . इसे प्राप्त करने के लिए, हमें उन्हें उन्हें देखने, उन्हें गंध करने, उनके साथ खेलने, बर्तन के साथ अपने पंजे को छूने और अच्छे व्यवहार को पुरस्कृत करने देना चाहिए ताकि वे स्वयं को समायोजित कर सकें। यह कदम किसी भी दिन किया जा सकता है, बिना नाखूनों को काटने के बाद आगे बढ़ना।
  5. यदि आपको लगता है कि यह बच जाएगा, तो शायद दो लोगों के बीच प्रक्रिया को पूरा करना अच्छा होगा, हालांकि हम मानते हैं कि इससे बिल्ली अधिक परेशान हो सकती है। इसलिए, हम बहुत धैर्य रखने की सलाह देते हैं जबरदस्ती मत करो , लेकिन सब कुछ बिल्ली के चरित्र पर निर्भर करता है।

बिल्ली के नाखूनों को और कहाँ कटौती के साथ

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम कुछ खरीदते हैं विशिष्ट कैंची हमारी बिल्ली की नाखूनों को काटने के लिए, हम किसी का भी उपयोग नहीं कर सकते, क्योंकि वे उनके लिए हानिकारक होंगे। और यह और भी महत्वपूर्ण है कि हम इसे अधिक न करें, बिल्लियों ने अपने नाखूनों को वापस ले लिया, कुछ नाखून जिन्हें वे हमें सिर्फ टिप काटना है , चूंकि हम आगे विचलित हो जाते हैं, इसलिए हम नाखून में नसों को काट सकते हैं, जिससे खून बहने वाले घाव के अलावा हमारे प्यारे साथी को बहुत दर्द होता है। इसलिए, सलाह दी जाती है कि हम अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से पहली बार हमें दिखाएं, क्योंकि उसके बाद हम बिल्ली को नाखूनों को आसानी से काट सकते हैं।

बिल्ली के नाखूनों को और कहाँ कटौती के साथ

बिल्ली को नाखूनों को काटने के लिए सुझाव




अगर हम गलती से अधिक कटौती करते हैं, तो हमें हाथ में होना पड़ता है पाइप चिपकाना तुरंत खून बहने के लिए और उसे जितना संभव हो सके पीड़ित करने के लिए।

इसी प्रकार, हमारी बिल्ली, सर्जरी की नाखूनों को पूरी तरह से खत्म करने के लिए संचालन होते हैं, हमें किसी भी मामले में नहीं करना चाहिए, क्योंकि, कई देशों में एक अभ्यास निषिद्ध होने के अलावा, बिल्ली की देखभाल को प्रोत्साहित करने के बजाय हम आपके स्वास्थ्य को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचाते हैं और हम इसे एक ऐसी प्रक्रिया में जमा करते हैं जो आपको कोई लाभ नहीं पहुंचाता है। इसके बारे में सारी जानकारी प्राप्त करने के लिए, निम्न आलेख को याद न करें: "iquest- क्या बिल्ली की नाखूनों को कम करना अच्छा है?"।

बिल्ली को नाखूनों को काटने के लिए सुझाव

बिल्ली को नाखून काटने की छवि

यहां आप बहुत विस्तार से देख सकते हैं कि यह कैसे होना चाहिए एक कट fingernail मिलता है , आपको अपनी बिल्ली और अंतिम परिणाम कैसा पकड़ना चाहिए। अगर आपको कोई समस्या है, संदेह या सवाल है, तो इसे छोड़ने में संकोच न करें और हमारे विशेषज्ञ आपकी मदद करेंगे। अंत में, "iquest- कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटने के लिए हमारे लेख देखें?" अनुशंसित आवधिकता को जानने के लिए।

बिल्ली को नाखून काटने की छवि

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें , हम आपको नाखून देखभाल के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञ पशु की निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करेंएक कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें
एक कुत्ते को नाखून काट लेंएक कुत्ते को नाखून काट लें
बिल्ली का विलुप्त होनाबिल्ली का विलुप्त होना
मेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंमेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
मेरी बिल्ली में एक सहज यूग्ना हैमेरी बिल्ली में एक सहज यूग्ना है
क्या बिल्ली की नाखूनों को कम करना अच्छा होता है?क्या बिल्ली की नाखूनों को कम करना अच्छा होता है?
आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
मेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करेंमेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करें
चूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैंचूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैं
» » बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
© 2022 TonMobis.com