बैठने के लिए बिल्ली कैसे सिखाओ

बैठने के लिए बिल्ली कैसे सिखाओ

बिल्लियों हैं बहुत बुद्धिमान जानवरों जिसके लिए, कुत्तों की तरह, हम चाल सिखा सकते हैं। धैर्य के साथ कोई भी बिल्ली सरल चाल सीख सकती है। यदि आपकी बिल्ली युवा है तो यह आसान हो सकती है लेकिन यहां तक ​​कि एक वयस्क बिल्ली भी सही प्रेरणा के साथ चाल कर सकती है।

यह एक बहुत ही पुरस्कृत अनुभव है जो आपको और आपकी बिल्ली को एकजुट करेगा। परिणाम देखने के लिए आपको कुछ धैर्य रखना चाहिए लेकिन थोड़े समय में आप अपनी बिल्ली की क्षमताओं के बारे में घमंड करेंगे।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको समझाएंगे बैठने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओ , आम तौर पर और इसके पिछड़े पैर पर।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे कुत्ते को चरण-दर-चरण बैठने के लिए सिखाएं
सूची

मैं चाल कैसे सिखाता हूं

आपको उस दिन का समय चुनना चाहिए जिसमें बिल्ली सक्रिय है। उसे चाल करने के लिए जगाओ मत। यह दोनों के बीच खेलने का एक पल होना चाहिए। आपके बिल्ली के बच्चे को जो कुछ आप पूछ रहे हैं उसे समझने से पहले आपको कई प्रशिक्षण सत्र करना होगा।

का उपयोग करता है हमेशा एक ही आदेश एक ही चाल के लिए, आप कोई भी शब्द चुन सकते हैं, लेकिन यह हमेशा एक जैसा होना चाहिए। "अनुभव""बैठना"या फिर"आसीन"कुछ विकल्प हैं जिनका आप इस आदेश के लिए उपयोग कर सकते हैं।

इनाम के रूप में प्रयोग करें जो आपकी बिल्ली को प्यार करता है, लेकिन तुरंत ब्याज खो देता है। आप बिल्ली स्नैक्स या कुछ टिन भोजन का उपयोग कर सकते हैं। आप चिकन के छोटे टुकड़ों का भी उपयोग कर सकते हैं। मुख्य बात यह है कि आपकी बिल्ली इसे बहुत पसंद करती है और आपका ध्यान पाती है।

आप एक का उपयोग कर सकते हैं "Clicker" , इनाम के साथ संयुक्त। यह छोटा उपकरण एक आवाज को उत्सर्जित करता है कि आपकी बिल्ली इनाम के साथ मिल जाएगी।

यदि आप बिल्लियों के लिए चाल के बारे में और जानना चाहते हैं, तो अपनी बिल्ली को सिखाने के लिए भी युक्तियां पढ़ें।

मैं चाल कैसे सिखाता हूं

आदेश के तहत बैठो

यह सबसे आसान चाल है जिसे आप अपनी बिल्ली सिखा सकते हैं। आप उसे इस चाल के दो प्रकार सिखा सकते हैं।

बैठे:

बिल्ली अभी भी क्रम में बैठती है और खड़ा है। यह हमारी बिल्ली की सामान्य बैठे मुद्रा है। यह सबसे आसान चाल है जिसके साथ आप अपनी बिल्ली को प्रशिक्षण देना शुरू कर सकते हैं।

अपने पैरों पर खड़े हो जाओ:




इस स्थिति में बिल्ली को पीछे की ओर बढ़ते हुए, पिछड़े पैर पर समर्थित है। आप पहले के साथ शुरू कर सकते हैं और एक बार जब आप इसे मास्टर कर लेते हैं, तो अगले पर जाएं।

आदेश के तहत बैठो

प्रशिक्षण सत्र

अपनी बिल्ली को सिखाने के लिए अपने दो पिछड़े पैरों पर बैठो आपको इन युक्तियों का पालन करना होगा:

  1. अपनी बिल्ली का ध्यान पाएं। वह एक पर्यावरण में सक्रिय और शांत होना चाहिए जिसे वह जानता है।
  2. पहुंचने में सक्षम होने के बिना अपनी बिल्ली पर इनाम बढ़ाएं।
  3. उसे बताओ "ऊपर""ऊपर"या जो शब्द आप चुनते हैं।
  4. उसे भोजन तक पहुंचने न दें और उसे बताएं "नहीं"यदि आप इसे अपने पंजे से छूने या अपने मुंह से पहुंचने की कोशिश करते हैं।
  5. इनाम की दूरी के आधार पर धीरे-धीरे अपने शरीर की मुद्रा को अनुकूलित करें।
  6. जब वह अपने पंजे पर अभी भी खड़ा होता है तो उसे इनाम देने का समय आता है।

आपको आवश्यकता होगी आपकी बिल्ली को समझने के लिए कई सत्र . हालांकि सब कुछ प्रत्येक बिल्ली पर निर्भर करता है, कुछ इसे तुरंत समझते हैं और दूसरों को कुछ और समय की आवश्यकता होगी।

याद रखें कि आपको धैर्य रखना चाहिए और अपनी बिल्ली को चिल्लाने या डांटने से बचाना चाहिए। कुछ नया सिखाने का समय दोनों के लिए मजेदार होना चाहिए। यदि आप थक जाते हैं और सत्र के दौरान रुचि खो देते हैं तो इसे किसी अन्य समय छोड़ना बेहतर होता है।

आसीन

उसे सिखाओ कि वह कैसा महसूस करता है अभी भी है पिछले चाल से आसान है . जो स्थिति हम चाहते हैं वह अधिक प्राकृतिक है, इसलिए आपकी बिल्ली तुरंत आपके आदेश के नीचे बैठेगी।

प्रशिक्षण सत्र ऊपर वर्णित एक के समान होंगे। "Sienta", "Abajo" या आपके द्वारा चुने गए एक अलग शब्द का प्रयोग करें। कई दूरीों को आजमाने के लिए आपके लिए जरूरी नहीं होगा। इस चाल में आवश्यक बात यह है कि आप इनाम लेने की कोशिश नहीं करते हैं। आपको बैठना होगा और आप उसे देने के लिए इंतजार करना होगा।

आप इस परिस्थिति को कई परिस्थितियों में उपयोग कर सकते हैं और थोड़ा सा आप पुरस्कारों को खत्म कर सकते हैं। हालांकि हर बार एक प्रशिक्षण सत्र दोहराना हमेशा फायदेमंद होता है और इसे पुरस्कृत करता है।

आसीन

धैर्य रखें

याद रखें कि प्रत्येक जानवर अद्वितीय है, प्रत्येक व्यक्ति का व्यक्तित्व और चरित्र होता है। कोई भी बिल्ली चाल सीख सकती है लेकिन हर कोई एक ही समय नहीं लेगा.

आपको धीरज रखना चाहिए और इसे आसान बनाना चाहिए, भले ही आपकी बिल्ली जल्दी से सबकुछ समझ ले, आपको नियमित रूप से कुछ प्रशिक्षण दोहराने की आवश्यकता होगी। इस तरह वह प्रेरित रहेगा और थोड़ी देर के बाद चाल चलाना बंद नहीं करेगा।

अगर आप इसका पालन नहीं करते हैं, या थके हुए प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं तो कभी भी अपनी बिल्ली से नाराज न हों। आपको उसके चरित्र को समझना चाहिए और उसे थोड़ा सा अनुकूलित करना चाहिए। इसे अपने पसंदीदा भोजन के साथ उत्तेजित करें ट्रेन करने के लिए और आप देखेंगे कि आपकी रुचि फिर से कैसे उभरती है। हमेशा सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का उपयोग करें।

धैर्य रखें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बैठने के लिए बिल्ली कैसे सिखाओ , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • 10 मिनट के प्रशिक्षण सत्र का प्रयोग करें।
  • हमेशा सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का उपयोग करें।
  • धीरज और स्थिर रहें, सुनिश्चित करें कि आप करेंगे।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?
एक बिल्ली के लिए ट्रे का उपयोग सिखाओएक बिल्ली के लिए ट्रे का उपयोग सिखाओ
बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए व्यवहार को मजबूत करना आवश्यक हैबिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए व्यवहार को मजबूत करना आवश्यक है
एक बिल्ली घर आती है और मेरे बिल्ली के बच्चे पर हमला करती हैएक बिल्ली घर आती है और मेरे बिल्ली के बच्चे पर हमला करती है
बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
एक बिल्ली प्रशिक्षणएक बिल्ली प्रशिक्षण
मेरी बिल्ली की विफल योजनामेरी बिल्ली की विफल योजना
मेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियांमेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियां
एक बिल्ली सिखाने के लिए चालेंएक बिल्ली सिखाने के लिए चालें
» » बैठने के लिए बिल्ली कैसे सिखाओ
© 2022 TonMobis.com