पैर देने के लिए बिल्ली कैसे सिखाओ?

पैर देने के लिए बिल्ली कैसे सिखाओ?

कई लोग सोचते हैं कि बिल्लियों को सरल (और बाद में अधिक उन्नत) कमांड सीखने में सक्षम हैं जब तक कि हम चीजें सही तरीके से करते हैं और सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करते हैं।

AnimalExpert में इस बार हम समझाएंगे पंजा को देने के लिए मेरी बिल्ली को कैसे सिखाया जाए , इसलिए आप उसके साथ बातचीत कर सकते हैं और इस प्रकार अपने पालतू जानवरों के साथ संबंधों को और भी मजबूत कर सकते हैं।

यह देखने के लिए बहुत प्रसन्नता हो रही है कि आपका बिल्ली का बच्चा उस आदेश का पालन करने में सक्षम है जिसे आपने उसे बहुत धैर्य और दृढ़ता से सिखाया है क्योंकि इन दो गुणों के बिना, किसी भी को हासिल करना असंभव होगा एक बिल्ली सिखाने के लिए चाल . तो यदि आप चाहते हैं कि आपकी बिल्ली अपने हाथ की हथेली में अपना छोटा पैर डालना सीखें, तो इस लेख को पढ़ें और चरणबद्ध तरीके से इसे कैसे करें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: पैर देने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
सूची

मैं बिल्ली को चाल कैसे सिखाऊं?

चालें आप अपनी बिल्ली को सिखा सकते हैं जानने के लिए जो पशु और अपने धैर्य और दृढ़ता क्या आप को पता है कैसे करना चाहते हैं सिखाने के लिए है, तो लगता है कि नहीं है कि केवल कुत्तों आदेश का पालन करने में सक्षम हैं की क्षमता पर निर्भर करती है क्योंकि बिल्लियों को भी वे कहते हैं कि क्षमता है, बहुत बुद्धिमान होने के अलावा और उनके मानव साथी के साथ बातचीत का आनंद लें।

हालांकि, यह सच है कि एक बिल्ली की चाल को कुत्ते की तुलना में अधिक कठिन है, लेकिन इन संकेतों के साथ हम आपको नीचे देते हैं और सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का उपयोग करते हैं, तो यह कार्य बहुत आसान होगा। बिल्लियों को सबसे ज्यादा सिखाए गए चाल हैं पैर दे दो, बैठ जाओ, या खुद को चालू करें , लेकिन वे डब्ल्यूसी का उपयोग सीखने या उनके नाम सीखने जैसी अन्य चीजों को सीखने में भी सक्षम हैं।

सबसे पहले, आपको यह जानना होगा कि एक बिल्ली का बच्चा आदेश देने का आदर्श समय है जब सक्रिय रहो और कभी सोते समय, नींद या थके हुए नहीं, क्योंकि अगर आपको उसे उठाना है या उसे आपके साथ खेलने के लिए प्रोत्साहित करना है, तो आपको कभी भी अच्छे नतीजे नहीं मिलेगा। यह भी सिफारिश की जाती है कि प्रशिक्षण सत्र किया जाए अपने भोजन के समय से पहले , ताकि आपके पालतू भूखे और स्नैक्स जो आप इनाम के लिए इनाम के रूप में उपयोग करते हैं, उन्हें आपको अधिक ध्यान देने के लिए कहते हैं। ऐसा करने के लिए, बिल्लियों, स्नैक्स या डिब्बाबंद भोजन के लिए कैंडी का उपयोग करें जिसे आप जानते हैं कि आप प्यार करते हैं।

साथ ही, यह सुविधाजनक है कि आप जो बिल्ली अपनी बिल्ली को पढ़ाने जा रहे हैं वह सरल हैं और उनकी संभावनाओं के भीतर हैं, क्योंकि तर्कसंगत रूप से हम सभी की सीमाएं हैं और बिल्ली के बच्चे कम नहीं हैं। यदि आप उपयोग करते हैं हमेशा एक ही शब्द उसी क्रम से जुड़े आपको बेहतर परिणाम मिलेगा जैसे "हैलो", "हैलो", "पतिता" या "मुझे पैर दें"।




आखिरकार, बिल्लियों के लिए ट्रिंकेट के अलावा प्रशिक्षण में द्वितीयक मजबूती के रूप में एक क्लिकर का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। क्लिकर एक छोटा सा उपकरण है जो एक विशेष ध्वनि को उत्सर्जित करता है और आमतौर पर कुत्तों को आदेश सिखाए जाने के लिए प्रयोग किया जाता है लेकिन अन्य जानवरों के साथ भी इसका उपयोग किया जा सकता है।

मैं बिल्ली को चाल कैसे सिखाऊं?

पंजा को देने के लिए मेरी बिल्ली सिखाओ

चरणबद्ध चरण देने के लिए अपनी बिल्ली को सिखाने के लिए, इन निर्देशों का पालन करें:

  1. अपने आप को एक भयानक जगह में और प्रशिक्षण सत्र शुरू करने के लिए विकृतियों के बिना रखने की कोशिश करें।
  2. अगर बिल्ली का बच्चा जानता है कि कैसे बैठना है, तो उसे पहले आदेश दें। यदि आप फर्श पर बैठने के लिए पीछे की तल को दबाकर हमेशा स्पर्श नहीं कर सकते हैं।
  3. अब आदेश "" सलाम "," हैलो "," पतिता "," मुझे पैर दें "या जिसे आप इस चाल को प्राप्त करने के लिए उपयोग करना चाहते हैं, उसी समय दें आप हथेली का सामना करने के साथ अपने बिल्ली के साथ अपने हाथ की पेशकश करते हैं .
  4. अपने पालतू जानवर को अपने छोटे पैर को उस पर रखने के लिए प्रतीक्षा करें और जब ऐसा होता है, तो इसे पुरस्कृत करने के लिए इसे एक इनाम के रूप में स्नैक्स दें।
  5. यदि आप अपने पंजे को अपने हथेली पर नहीं डालते हैं, तो इसे कुछ क्षणों के लिए लें और इसे अपने हाथ में रखें। फिर उसे एक इलाज दें और बिल्ली उस इशारा को एक पुरस्कार के साथ जोड़ना शुरू कर देगी।
  6. इस ऑपरेशन को दिन में 10 मिनट से अधिक बार दो बार दोहराएं।

सबसे पहले आपकी बिल्ली समझ में नहीं आती कि आप उसे क्या करना चाहते हैं लेकिन कुछ प्रशिक्षण सत्रों के बाद वह जान जाएंगे कि अगर वह आपके हाथ पर अपना पंख रखता है तो एक इनाम होगा। इतना समय बीतने के साथ, आप पुरस्कारों को खत्म कर सकते हैं और किसी भी समय उसे हमेशा भोजन के साथ इनाम देने के बिना आदेश दें, लेकिन मिम्स, सहवास और प्रशंसा के साथ, ताकि बिल्ली का बच्चा पूरा हो जाए। आपको याद है, शुरुआत में ऐसा करने के बारे में कभी भी सोचें, जबकि आप पैर देने की चाल सीख रहे हैं क्योंकि तब आप भ्रम पैदा कर सकते हैं।

पंजा को देने के लिए मेरी बिल्ली सिखाओ

एक बिल्ली को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ

जैसे ही प्रत्येक व्यक्ति अलग होता है, जानवर भी अलग होते हैं और उनमें से प्रत्येक की एक अलग सीखने की क्षमता है तो अगर आपकी बिल्ली को पड़ोसी की बिल्ली को आदेश देने के लिए कम या ज्यादा मुश्किल है, तो चिंता न करें या परेशान न करें क्योंकि सबकुछ इसकी प्रक्रिया लेता है और अंत में आप इसे प्राप्त करते हैं, हां, हमेशा के साथ बहुत धैर्य और दृढ़ता और एक नियमित तरीके से प्रशिक्षण दोहराते हैं ताकि जानवर प्रेरित हो और वह जो भी सीखा है उसे न भूलें।

याद रखें कि नाराज न हों या जब वह पैर देने के लिए सीख रही हो तो अपनी बिल्ली को डांटें क्योंकि केवल एक चीज जो आप प्राप्त करेंगे वह यह है कि यह उसके लिए नकारात्मक अनुभव है आपको एक मजेदार खेल का समय प्रदान करते हैं और अपने मानव मित्र के साथ एनिमेटेड, जो वास्तव में इसके बारे में है।

अंत में, आपको यह जानना होगा कि जितनी जल्दी आप अपनी बिल्ली की चाल को बेहतर ढंग से पढ़ाना शुरू करते हैं क्योंकि जब वे छोटे होते हैं तो वे अपने आसपास की दुनिया में अधिक भिगोते हैं और सीखने की अधिक क्षमता रखते हैं, जैसा कि मानव शिशुओं के साथ होता है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पैर देने के लिए बिल्ली कैसे सिखाओ? , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छीनने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाएछीनने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
पैर देने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाओपैर देने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाओ
मेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa हैमेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa है
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
बचाया बिल्ली का बच्चा एक सूजन पेट हैबचाया बिल्ली का बच्चा एक सूजन पेट है
मेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता हैमेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता है
मेरी बिल्ली में उसकी आंखों में कुछ कपड़े हैंमेरी बिल्ली में उसकी आंखों में कुछ कपड़े हैं
मेरी बिल्ली के बालों से नॉट्स को कैसे हटाएंमेरी बिल्ली के बालों से नॉट्स को कैसे हटाएं
एक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओएक स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओ
एक बिल्ली सिखाने के लिए चालेंएक बिल्ली सिखाने के लिए चालें
» » पैर देने के लिए बिल्ली कैसे सिखाओ?
© 2022 TonMobis.com