एक ताजा नसबंदी बिल्ली की देखभाल

एक ताजा नसबंदी बिल्ली की देखभाल

वर्तमान में यह सलाह दी जाती है बिल्लियों को निर्जलित करें दोनों लिंगों के अपने बेबुनियाद प्रजनन को रोकने के लिए, अक्सर घर से निकलते हैं, जिनके खतरनाक परिणाम अक्सर झगड़े, दुर्घटनाएं और यहां तक ​​कि समय-समय पर मौत की मौत भी होती हैं।

उपर्युक्त कारणों से, विशेषज्ञों के इस लेख में अनंत हम आपको निर्देश देंगे एक ताजा नसबंदी बिल्ली की देखभाल , ताकि शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप के बाद आपके घर में आपकी बिल्ली का बच्चा खुश हो।

Iquest- क्या आप अपनी नई नसबंदी बिल्ली की जरूरतों को सब कुछ जानना चाहते हैं? आपको नीचे जाने की हर चीज की आवश्यकता है:

आप में भी रुचि हो सकती है: ताजा नसबंदी वाले कुत्तों की देखभाल करना

जिम्मेदार उपाय

कई मौकों पर हम जिम्मेदार महसूस करते हैं, और यहां तक ​​कि दोषी भी इस उपाय को इतना कठोर महसूस करते हैं जो जीवन के लिए हमारी बिल्ली या बिल्ली की कामुकता को प्रभावित करता है। लेकिन यह एक अपरिवर्तनीय विकल्प है कि जीवन में सुधार और लंबा होगा हमारे प्यारे पालतू जानवर का। और ये बिल्ली को निर्जलित करने के कुछ फायदे हैं।

हम एक ले रहे हैं जिम्मेदार निर्णय हमारी बिल्लियों के लाभ के लिए, जो उन्हें कई समस्याओं से बचाएगा, और हमें कई नापसंद करेंगे।

जिम्मेदार उपाय

हस्तक्षेप

सर्जरी एक पशुचिकित्सा द्वारा किया जाना चाहिए। बिल्ली को कुल संज्ञाहरण के साथ sedated किया जाएगा।

बाद की अवधि के बाद, यह टालना चाहिए कि बिल्ली या बिल्ली सिलाई को हटाने की कोशिश करता है। पशु चिकित्सा पेशेवर हमें ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका बताएगा, और आदर्श रूप से जोखिम को कम करने के लिए जानवरों के घाव को तैयार करेगा। हमें पशुचिकित्सा के निर्देशों पर ध्यान देना चाहिए और पत्र को उनकी सभी सलाहों का पालन करना होगा।

शायद कुछ घंटों के लिए बिल्ली या बिल्ली को शंकु लेना चाहिए या एलिजाबेथ कॉलर उसे अपने मुंह को घाव के करीब रखने से रोकने के लिए। घाव को खरोंच से रोकने के लिए यह आवश्यक है। मैं आपको आश्वासन देता हूं कि वे इस डिवाइस को ले जाना पसंद नहीं करते हैं, लेकिन कभी-कभी यह आवश्यक है क्योंकि बिल्ली घाव को चाटना और सिलाई को फाड़ने का प्रयास करेगी।

यह convalescent बिल्ली शांत होने के लिए भी बहुत सुविधाजनक है और अपनी वसूली शुरू करने के लिए जितना संभव हो सके स्थानांतरित करें। अगर घर में कोई पसंदीदा जगह है, तो उसे वहां रखें। कुछ दिनों के लिए हमें उसे खराब करना होगा , हालांकि यह बहुत संभव है कि यह विरोधी है। हमें घाव की असुविधा और गहरे चयापचय परिवर्तनों को नहीं भूलना चाहिए जो अचानक बिल्ली के जीव में जीवित हो जाएंगे।

हस्तक्षेप

खिला




हस्तक्षेप के कुछ घंटों के बाद, अगर भूख हो तो बिल्ली खा सकती है। भोजन और पेय का सेवन आधा में कटौती की जानी चाहिए। चूंकि जानवर असहज होगा और दर्द होता है यह तीन या चार दिनों के लिए सुविधाजनक होगा नमक भोजन की आपूर्ति करें . और यहां तक ​​कि, अगर हम चाहें, तो हम उसे खुश करने की कोशिश करने के लिए मछली के एक स्वादिष्ट घर का बना नुस्खा तैयार कर सकते हैं।

इसके बाद बिल्ली की उम्र और विशेषताओं के आधार पर पशु चिकित्सक होगा, जो सही आहार प्रदान करना चाहिए। न्यूटर्ड बिल्लियों मोटापा के लिए प्रवण हैं। इसलिए, परिस्थितियों के आधार पर आपका सही नया भोजन पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जाएगा। अधिक स्तर के बाजार में हैं विशिष्ट फ़ीड नसबंदी बिल्लियों के लिए.

खिला

बालों वाले मरीज को देखें और नियंत्रित करें

आपको होना चाहिए विकास के लिए चौकस और आपकी बिल्ली की वसूली।

किसी भी असंगत चीज जिसे आप पहचानते हैं: उल्टी, घाव के खून बह रहा है या मल में, दस्त, भूख की कुल कमी, या किसी अन्य असामान्य व्यवहार, आपको विलंब के बिना पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।

बिल्ली कुछ दिनों के लिए convalescing होगा, और यह कुछ अजीब या असामान्य व्यवहार होने के लिए असामान्य नहीं होगा।

बालों वाले मरीज को देखें और नियंत्रित करें

कुल शांति

Convalescent बिल्ली के बारे में शांत और शांत रहना चाहिए दस या बारह दिन . इसलिए, आपको यात्रा नहीं करना चाहिए या किसी भी नए पालतू जानवर के संपर्क में नहीं होना चाहिए। अगर घर में एक से अधिक बिल्ली हैं तो उसे अपने साथी के घाव को मारने से रोकने के लिए कुछ दिनों तक अलग रहें।

और उत्साहजनक सलाह अपने घर में अपनी खिड़कियां, बालकनी या अन्य खतरनाक जगहों को बंद रखें, और आपकी बिल्ली सर्जरी से पहले नियमित रूप से उनके चारों ओर घूमती है और घूमती है। ऑपरेशन अपनी ताकत खो देता है और सामान्य कूदता है और संतुलन विफल हो सकता है और आपकी नई नसबंदी वाली बिल्ली के निर्वात में गिरावट आ सकती है।

कुल शांति

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक ताजा नसबंदी बिल्ली की देखभाल , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?
अपने कुत्ते और बिल्ली का स्टेरलाइजेशनअपने कुत्ते और बिल्ली का स्टेरलाइजेशन
नसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाएनसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाए
एलिजाबेथ कॉलर के साथ नई नसबंदी बिल्ली असहज हैएलिजाबेथ कॉलर के साथ नई नसबंदी बिल्ली असहज है
बिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मकबिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मक
अगर मेरी बिल्ली निर्जलित हो तो क्या होगा?अगर मेरी बिल्ली निर्जलित हो तो क्या होगा?
छः दिन पहले बिल्ली नसबंदीछः दिन पहले बिल्ली नसबंदी
बिल्ली में postoperative नसबंदीबिल्ली में postoperative नसबंदी
बिल्ली नसबंदी के बिंदु ले लियाबिल्ली नसबंदी के बिंदु ले लिया
एक बिल्ली निर्जलीकरण के लाभएक बिल्ली निर्जलीकरण के लाभ
» » एक ताजा नसबंदी बिल्ली की देखभाल
© 2022 TonMobis.com