नसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाए

अगर हमने अपने कुत्ते या बिल्ली को निर्जलित किया है तो हमें अपने पालतू जानवरों के शरीर में होने वाले बदलावों के कारण, इस आहार को अपने नए जीवन चरण में अनुकूलित करना होगा। ये परिवर्तन क्या हैं?

सबसे पहले, नसबंदी मोटापा के लिए predisposes, जो बिल्लियों के तीस प्रतिशत और तीन कुत्तों में से दो में नसबंदी होती है।

एक बार हमारे कुत्ते या बिल्ली को कास्ट कर दिया गया है, तो यह अपने जीव में हार्मोनल परिवर्तनों के कारण वजन बढ़ाने के लिए अधिक प्रवण होगा, क्योंकि एस्ट्रोजेन और टेस्टोस्टेरोन के प्रभाव गायब हो जाते हैं। इन सेक्स हार्मोन की कमी उनकी शारीरिक गतिविधि और चयापचय दर को कम करती है, ऊर्जा के उपयोग में दक्षता को बढ़ाती है और भोजन का अधिक सेवन करने का कारण बनती है।

वहाँ भी, ऊर्जा खपत और ऊर्जा व्यय के बीच असंतुलन है neutered जानवरों एक कम प्रवृत्ति, खेलने के लिए, ambulation और मन की मौज जो लोग एक खुली जगह में रहते हैं के मामले में, लाने अपनी ऊर्जा व्यय है दिखाने के रूप में कम।




जैसा कि हमने पहले ही कहा है, हार्मोनल परिवर्तन आपके चयापचय में महत्वपूर्ण हैं। अंडाशय द्वारा उत्पादित सेक्स हार्मोन, विशेष रूप से एस्ट्रोजेन, लेकिन टेस्टस द्वारा भी, विशेष रूप से गर्मी की अवधि के दौरान इसे रोककर भोजन का सेवन संशोधित करते हैं। उन्हें खत्म करके, यह अवरोध भी समाप्त हो गया है, ताकि हमारी बिल्ली या कुत्ता अधिक खाना चाहें। अन्य अंतःस्रावी तंत्र एडीपोसाइट्स और फैटी ऊतक के हाइपरट्रॉफी को बढ़ावा देंगे, और भूख में वृद्धि को भी बढ़ावा दिया जाएगा। ग्लूकोज सहिष्णुता और इंसुलिन प्रतिरोध में परिवर्तन मनाया जा सकता है। कई वैज्ञानिक अध्ययनों से पता चला है कि जाली वाले पुरुषों को 28% कम कैलोरी और गैर-जाली वाले जानवरों की तुलना में 33% कम महिलाओं की आवश्यकता होती है।

इन कारणों के लिए, यह आवश्यक है, नसबंदी के समय से, अपने सभी परिणामों, जिनमें से हम पहले से ही है हमारे कुत्ते या बिल्ली उचित आहार उन्मुख वजन पर नियंत्रण का प्रबंधन शुरू, और मोटापे की शुरुआत को रोकने और हमारी प्रविष्टियों में से एक में पहले बोली जाती है।

इसके बारे में 25% तक ऊर्जा घनत्व को कम करने, और इसलिए आधारित प्रबंधन प्रकाश फ़ीड या निष्फल जानवरों है कि न केवल आवश्यक कैलोरी और अधिक नहीं प्रदान के लिए विशेष आहार करते हैं, लेकिन सभी पोषण आवश्यकताओं सलाह दी जाती है कि हमारे पालतू जरूरतों एक पर्याप्त palatability के अलावा। यह ध्यान दिया जाना चाहिए, बिल्लियों के मामले में, पत्थरों के गठन से बचने के लिए मूत्र पीएच का पर्याप्त नियंत्रण।

यह इन जानवरों के शारीरिक गतिविधि को बढ़ावा देने के, कभी नहीं अनुशंसित दैनिक भत्ता या पुरस्कार या व्यवहार करता है से अधिक है, और अक्सर उन्हें नियमित रूप से वजन अपने वजन को नियंत्रित करने और इस प्रकार एक स्वस्थ और सुखी साथी आनंद लेने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
कुत्तों के लिए ऊर्जा के स्रोत क्या हैं?कुत्तों के लिए ऊर्जा के स्रोत क्या हैं?
कुत्ते को निर्जलित करनाकुत्ते को निर्जलित करना
बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?
क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?
# मैं मजबूत भाग्य के साथ हूं: कुत्तों, बिल्लियों और गधे आपके सहयोग का इंतजार कर रहे हैं# मैं मजबूत भाग्य के साथ हूं: कुत्तों, बिल्लियों और गधे आपके सहयोग का इंतजार कर रहे हैं
बिल्लियों में मोटापे को रोकेंबिल्लियों में मोटापे को रोकें
कुत्तों और बिल्लियों में हाइपरलिपिडेमियाकुत्तों और बिल्लियों में हाइपरलिपिडेमिया
मेरी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिलाया जाए?मेरी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिलाया जाए?
कुत्तों और बिल्लियों को खिलाानाकुत्तों और बिल्लियों को खिलााना
» » नसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाए
© 2022 TonMobis.com