आपको अपनी बिल्ली को स्प्रे / न्यूरर क्यों करना चाहिए?

आपको अपनी बिल्ली को स्प्रे / न्यूरर क्यों करना चाहिए?
सीसी छवि: कर्ट फालर

हमारे पालतू जानवरों के नसबंदी / घुटने के बारे में बहुत अधिक चर्चा की गई है। बहुमत के दौरान हम जानते हैं कि सड़कों पर छोड़े गए जानवरों की अनंत संख्या को देखते हुए यह सबसे उचित है, अन्य लोग जोर देते हैं कि यह एक क्रूरता, उत्परिवर्तन है, और "आनंद" और माता-पिता होने के अपने अधिकार का विलुप्त होना . दोनों जरूरतें मानव विशेषताएं हैं जिनके पास जानवरों के साथ कुछ लेना देना नहीं है, जो वृत्ति से नहीं बल्कि विवेक से कार्य करते हैं। लेकिन अगर ये तर्क पर्याप्त नहीं हैं, तो यहां हम स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कारण देखेंगे ताकि आप निर्णय ले सकें अपने गैट को निर्जलित या कास्ट करें @

बिल्लियों

* द बिल्लियों जाली वाले पुरुषों में टेस्टिकुलर कैंसर नहीं हो सकता है, और उनके गैर-नसबंदी वाले समकक्षों की तुलना में लगभग 40% अधिक रहता है।

* एक अनियंत्रित पुरुष "जंगल की कॉल" का जवाब देता है और घूमने की उसकी इच्छा भयंकर होती है।

* अनैच्छिक पुरुष अन्य बिल्लियों के साथ आक्रामक हो सकते हैं, घायल होने और फेलिन ल्यूकेमिया और / या फेलीन इम्यूनोडेफिशियेंसी वायरस या बिल्ली एड्स जैसी बीमारियों से निपटने का जोखिम बढ़ सकते हैं।

* अनियंत्रित बिल्लियों में मूत्र के सभी स्प्रे होते हैं, जो बहुत खराब गंध करते हैं।




Gatas

* नसबंदी वाली बिल्लियों में गर्भाशय कैंसर नहीं हो सकता है, स्तन कैंसर होने का उनका खतरा 25% कम हो जाता है

* मूत्र पथ संक्रमण और हार्मोनल परिवर्तनों से कम प्रवण।

* और सबसे महत्वपूर्ण बात: अपनी बिल्ली को निर्जलित करके, आप उन्हें पार करने से रोकते हैं, अधिकतर जनसंख्या को नियंत्रित करने और इन जानवरों के परिणामस्वरूप त्याग को नियंत्रित करने में मदद करते हैं।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि, लोकप्रिय धारणा के विपरीत, नरसंहार और जाति दोनों पुरुषों और महिलाओं पर किया जा सकता है: पुरुषों के मामले में उनका अभ्यास किया जाता है पुरुष नसबंदी, और बिल्लियों हैं ट्यूबों को लेगेट करें . दूसरे हाथों में पुरुषों में काटना शामिल है टेस्टिकल्स निकालें , और मादाओं में यह है अपने अंडाशय को हटा दें . यही है, दोनों प्रक्रियाएं दोनों लिंगों में लागू होती हैं। वे सरल प्रक्रियाएं हैं जिनकी त्वरित वसूली होती है और अक्सर नगर पालिकाओं में मुफ्त या कम लागत पर पेशकश की जाती है।

जानवरों को पुनरुत्पादन की आवश्यकता नहीं होती है, वे इसे सहजता से नहीं करते हैं, न ही खुशी से नहीं, और न ही वे एक परिवार बनाना चाहते हैं या भावनात्मक दृष्टिकोण से संतान छोड़ना चाहते हैं। कोई जानवर पीड़ित नहीं होगा क्योंकि "आप एक मां बनने का अधिकार लेते हैं" जो एक बेतुका विचार है जो मनुष्यों के लिए लागू होता है, जिनके पास विवेक होता है। समस्या का हिस्सा न बनें, समाधान का हिस्सा बनें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते को निर्जलित करने के लाभएक कुत्ते को निर्जलित करने के लाभ
मेरे कुत्ते को कास्ट या निर्जलीकरण करने की सबसे अच्छी उम्र क्या हैमेरे कुत्ते को कास्ट या निर्जलीकरण करने की सबसे अच्छी उम्र क्या है
अपने कुत्ते, फायदे और नुकसान कास्ट करेंअपने कुत्ते, फायदे और नुकसान कास्ट करें
बिल्ली का स्टेरलाइजेशन और काटनाबिल्ली का स्टेरलाइजेशन और काटना
बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?
अपने कुत्ते और बिल्ली का स्टेरलाइजेशनअपने कुत्ते और बिल्ली का स्टेरलाइजेशन
नसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाएनसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाए
बिल्लियों वायरस कोरोना के वाहक हैं?बिल्लियों वायरस कोरोना के वाहक हैं?
बिल्ली नसबंदी के बिंदु ले लियाबिल्ली नसबंदी के बिंदु ले लिया
कुत्तों और बिल्लियों को निर्जलित करने का महत्वकुत्तों और बिल्लियों को निर्जलित करने का महत्व
» » आपको अपनी बिल्ली को स्प्रे / न्यूरर क्यों करना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com