आपकी बिल्ली की पशु चिकित्सा समीक्षा

यद्यपि हमारी बिल्ली हमेशा घर के अंदर रहती है, बाहर जाकर या अन्य पालतू जानवरों के संपर्क में नहीं होने के बावजूद, यह जानना महत्वपूर्ण है कि साल में कम से कम एक बार पशु चिकित्सक के साथ नियुक्ति होनी चाहिए, हालांकि हमें कोई संकेत नहीं दिख रहा है कि कुछ चल रहा है आपके स्वास्थ्य के साथ गलत सालाना एक मूल समीक्षा हम गंभीर आश्चर्य से बच सकते हैं, बीमारियों को रोकने में मदद कर सकते हैं और अपनी सामान्य स्थिति की जांच कर सकते हैं।

समीक्षा का उद्देश्य
यहां तक ​​कि सबसे चौकस और समर्पित मालिक के लिए भी आपकी बिल्ली में बीमारी के किसी भी लक्षण का पालन करना मुश्किल हो सकता है वे जानवर हैं जो "छुपाएं" अच्छी तरह से दर्द और बीमारी, इसलिए कुछ बीमारियां तब तक स्पष्ट नहीं होती जब तक कि वे हमारे पालतू जानवरों के शरीर में स्थापित और चल रहे न हों। नियमित रूप से चेक-अप आपके स्वास्थ्य में किसी भी बदलाव की पहचान करने के लिए और विकारों और पैथोलॉजी की शुरुआती पहचान और रोकथाम के लिए सबसे अच्छा उपकरण है।

इसके अलावा, अगर हम समय-समय पर पशु चिकित्सा अभ्यास में जाने के लिए हमारी बिल्ली का आदान-प्रदान करते हैं तो हम इसके प्रबंधन में सुधार करेंगे और भविष्य में परामर्श में तनाव से बचेंगे।

किसी भी विसंगति को ध्यान में रखते हुए, अपने व्यवहार में बदलाव या पानी या भोजन के सेवन में भिन्नता को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है, उदाहरण के लिए, पशु चिकित्सक के पास जाने से पहले। तथ्य यह है कि एक बिल्ली नहीं खाती है, उसे हमेशा कुछ गंभीर माना जाना चाहिए और इसमें पशुचिकित्सा की तत्काल यात्रा शामिल है, क्योंकि बिल्लियों कुत्तों की तरह लंबे समय तक सहन नहीं करते हैं।

एक पूर्ण पशु चिकित्सा जांच:
आपका पशुचिकित्सा एक सामान्य शारीरिक परीक्षा बिल्ली (टटोलने का कार्य, हृदय और सांस की परिश्रवण, तापमान, श्लेष्मा झिल्ली का राज्य, आदि) संभावित अंग रोग, असामान्यताएं की पहचान या जाँच करें कि सब कुछ एकदम सही हालत में है करने के लिए प्रदर्शन करते हैं। ये सभी डेटा आपके मेडिकल रिकॉर्ड में दर्ज हैं, इसलिए आप लगातार यात्राओं में देख सकते हैं।

मौखिक स्वास्थ्य: पशुचिकित्सक आपकी बिल्ली के मुंह की जांच करेगा, क्योंकि उनमें मौखिक समस्याएं अक्सर होती हैं, और यह अनुमान लगाया जाता है कि यह बीमारी है periodontal यह 80% से अधिक वयस्क बिल्लियों को प्रभावित करता है।

वजन नियंत्रण: बिल्लियों में अधिक वजन और मोटापा अक्सर होता है, खासतौर पर नसबंदी के बाद। प्रत्येक यात्रा पर बिल्ली के वजन और शरीर की स्थिति का रिकॉर्ड रखना महत्वपूर्ण है ताकि यह सत्यापित किया जा सके कि यह अपने आदर्श वजन पर है, और यदि नहीं, तो इसे वापस करने के लिए उचित आहार उपाय करें। यदि आप देखते हैं कि आपकी आखिरी यात्रा के बाद बिल्ली सामान्य से अधिक वजन कम कर चुकी है तो यह संकेतक हो सकता है कि कुछ गलत है।




टीके और deworming: "फाइलाइन फ्लू" जैसे बिल्ली के रोगों को रोकने के लिए उचित टीकाकरण कार्यक्रम रखना आवश्यक है (दाद बिल्ली का बच्चा और calicivirus बिल्ली का बच्चा), बिल्ली का बच्चा संक्रामक पेरिटोनिटिस (parvovirus बिल्ली का बच्चा / वायरस panleukopenia बिल्ली का बच्चा) और बिल्ली के बच्चे ल्यूकेमिया वायरस, बिल्लियों को प्रभावित करने वाली अन्य खतरनाक बीमारियों के बीच। पशु चिकित्सक अन्य बीमारियों के खिलाफ संभावित टीकों की सिफारिश करेगा, इस पर निर्भर करता है कि बिल्ली कहां रहता है या यदि आप उन टीकों की आवश्यकता वाले गंतव्यों के साथ यात्रा करना चाहते हैं।

कुत्तों की तरह बिल्लियों को आंतरिक और बाहरी परजीवी के खिलाफ परजीवी रोकथाम उपचार की आवश्यकता होती है। पशुचिकित्सा सबसे उपयुक्त योजना की सिफारिश करेगा।

नसबंदी:
यदि आप अपनी बिल्ली या बिल्ली को निर्जलित करने की योजना बना रहे हैं, तो अब आपके पशुचिकित्सा से बात करने का समय है। वह आपको इस हस्तक्षेप के अर्थ, इसकी सुविधा के बारे में सूचित करेगा या नहीं, प्रत्येक जानवर और उपयुक्त उम्र के अनुसार इसे बाहर ले जाने के साथ-साथ देखभाल के बाद आपको जो देखभाल करना होगा, मूल रूप से वजन नियंत्रण को संदर्भित करने के लिए, कि नसबंदी बिल्लियों मोटापे से ग्रस्त हैं।

बिल्लियों वरिष्ठ नागरिकों:
आप एक बिल्ली है, जो अब परिपक्वता या बुजुर्ग में प्रवेश किया है, यह अनुशंसित है कि इन चेकों क्योंकि बुनियादी मान्यता के अलावा, अधिक बार प्रदर्शन कर रहे हैं, यह सामान्य है कुछ नैदानिक ​​परीक्षण (रक्त परीक्षण या मूत्र परीक्षण, एक्स-रे की आवश्यकता है कि , ultrasounds, आदि ..) की निगरानी और रोगों, उपचार या दवा परिवर्तन के नियंत्रण के लिए, या खुद को उम्र बढ़ने के स्वास्थ्य समस्याओं का पता लगाने के।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.


सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और प्राथमिक चिकित्साबिल्लियों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और प्राथमिक चिकित्सा
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहीं
मेरी बिल्ली उदास है - कारण, लक्षण और उपचारमेरी बिल्ली उदास है - कारण, लक्षण और उपचार
बिल्ली के कान कैसे साफ करेंबिल्ली के कान कैसे साफ करें
बिल्लियों में बुखार - कारण और लक्षणबिल्लियों में बुखार - कारण और लक्षण
बिल्लियों के लिए टीका अनुसूचीबिल्लियों के लिए टीका अनुसूची
कदम से एक बिल्ली कदम के लिए कान साफ ​​करेंकदम से एक बिल्ली कदम के लिए कान साफ ​​करें
बिल्लियों में एनीमिया - लक्षण और उपचारबिल्लियों में एनीमिया - लक्षण और उपचार
फेलिन ल्यूकेमियाफेलिन ल्यूकेमिया
» » आपकी बिल्ली की पशु चिकित्सा समीक्षा
© 2022 TonMobis.com