मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?

मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?

अगर आपके घर में बिल्ली है तो आपने यह देखा होगा, कई बार हम सोचते हैं: "पूरे दिन सोने वाली बिल्ली कौन थी"। हालांकि, इस तथ्य के पीछे एक विकासवादी नींव है।

दरअसल, बिल्ली का बच्चा बहुत नींद आती है, लेकिन ... Iquest- बिल्लियों इतनी नींद क्यों करते हैं? ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम अपने बिल्ली के दोस्तों में सपने के बारे में कुछ चीजें और कुछ स्पष्टीकरण बताएंगे कि आपकी बिल्ली बहुत क्यों सोती है। पढ़ना जारी रखें और जानें कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं।

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरा पिल्ला बहुत सोता है, क्या यह सामान्य है?

विकासवादी स्पष्टीकरण

विशेषज्ञों ने घोषणा की कि तथ्य यह है कि एक बिल्ली सोने के दिन के घंटों का एक बड़ा हिस्सा खर्च करती है आनुवंशिक-विकासवादी कारणों से होती है। अपनी वृत्ति में बिल्लियों प्रभावी शिकारी महसूस करते हैं , इसलिए देख सकते हैं और जीवित रहने की एक विकासवादी दृष्टिकोण से उन्हें एक दिन के कुछ घंटों के तुलना में बहुत अधिक नहीं है, शिकार और भोजन को पकड़ने के लिए इतना है कि हम विचार कर सकते हैं कि समय बिल्ली मनोरंजन के रूप में मतलब के बाकी या अपने पशु आयाम में खाली समय, Iquest- और वह क्या करता है?

आपको सबसे पहले जो पता होना चाहिए वह है सूर्यास्त और सूर्योदय के बीच बिल्लियों अधिक सक्रिय हैं , जिसका अर्थ है कि वे ज्यादातर दिन के दौरान सोते हैं और रात भर सक्रिय होते हैं। यह आश्चर्यचकित हो सकता है अगर पहली बार आपके पास बिल्ली है। इस अर्थ में, हम आपको "Iquest-Cuántas एक दिन में एक बिल्ली सोते हैं" के बारे में हमारे लेख से परामर्श करने की सलाह देते हैं, क्योंकि यह डेटा आपको यह समझने में भी मदद करेगा कि आपकी बिल्ली बहुत क्यों सोती है।

विकासवादी स्पष्टीकरण

एक खुली आंख

बस लोगों की तरह, बिल्लियों के बीच डोज़ हल्की नींद और बहुत गहरी है . जब आपकी बिल्ली सोती है (जो लगभग पंद्रह मिनट तक आधे घंटे तक चलती है), जो आपके शरीर को कई घंटों तक सोने की सबसे अच्छी स्थिति खोजने के लिए स्थिति देगी, उस समय किसी भी उत्तेजना के लिए एक आंख खुली होगी।

गहरी नींद के दौरान, बिल्लियों को तेजी से अनुभव होता है मस्तिष्क आंदोलन . गहरी नींद लगभग पांच मिनट तक चलती है, जिसके बाद बिल्ली वापस दर्जनों तक जाती है। बिल्ली उठने तक यह उथल-पुथल और गहरी नींद पैटर्न जारी रहता है।

एक खुली आंख

सामाजिक-अनुकूली दृष्टिकोण से




बिल्लियों उन्हें पैदल चलने की ज़रूरत नहीं है हर दिन, उदाहरण के लिए, यदि यह कुत्ते के साथ होता है, इस तरह वे हमारे घरों में सबसे आसन्न पालतू जानवरों में से एक बन जाते हैं, एक विशेषता जो उन लोगों के लिए एक महान जानवर बनाती है जिनके पास बहुत अधिक समय नहीं होता है। इस तरह, बिल्ली के बच्चे भी हमारे घर के अंदर एक गिलास बुलबुले में रहने के आदी हो जाते हैं और बदले में उनमें से आधा योगदान होता है सोने का 70% दिन सो रहा है.

सामाजिक-अनुकूली दृष्टिकोण से

सभी बिल्लियों समान रूप से शांत नहीं हैं!

हालांकि यह सच है कि इसका एक हिस्सा है आसन्न जीवनशैली बिल्ली की अंतर्निहित विशेषता है, सभी की एक ही डिग्री नहीं है, एबिसिनियन बिल्ली जैसी कई और बेचैन बिल्लियों हैं, जिन्हें सबसे सक्रिय माना जाता है। इसलिए, अच्छी सलाह हम ExpertoAnimal से दे सकते हैं कि जब एक न्यूनतम खरीद आप अध्ययन एक छोटे से क्या जाति के सामान्य चरित्र अपने नए साथी की कोशिश करने के लिए और आप सबसे अच्छा पुष्टि हो जाती है।

हालांकि, ध्यान रखें कि रेस व्यवहार पैटर्न केवल हैं संदर्भ , तो प्रत्येक व्यक्तिगत जानवर एक प्रकार के व्यक्तित्व या किसी अन्य के लिए अधिक हो सकता है। लॉरेन फिंका के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्वों पर हमारे लेख को याद न करें।

सभी बिल्लियों समान रूप से शांत नहीं हैं!

बारिश मुझे और नींद आती है

यह आश्चर्य की बात नहीं है कि हमारे जैसे मौसम से फेलिन प्रभावित होते हैं। अपनी दौड़, आयु, स्वभाव और समग्र स्वास्थ्य के आधार पर बिल्ली का व्यवहार बहुत भिन्न हो सकता है। लेकिन, जो भी आपके बिल्ली का बच्चा सामान्य स्वभाव है, यह बिल्लियों को देखा गया है जब और सो जाओ मौसम के लिए इसकी आवश्यकता है . हां, भले ही आपका बिल्ली का बच्चा इंटीरियर का एक विशेष निवास स्थान है, फिर भी बारिश या ठंड का दिन आपको नींद देगा।

बारिश मुझे और नींद आती है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली उल्टी हो जाती है और भूख खो देती है और बहुत सोती हैबिल्ली उल्टी हो जाती है और भूख खो देती है और बहुत सोती है
बिल्ली पूरे दिन सोती है और फ़ीड नहीं करती हैबिल्ली पूरे दिन सोती है और फ़ीड नहीं करती है
बिल्ली बहुत सोती है और उसके बाल गिर जाते हैंबिल्ली बहुत सोती है और उसके बाल गिर जाते हैं
मेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa हैमेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa है
मेरी बिल्ली नींद, trembles और रोता नहीं खाते हैंमेरी बिल्ली नींद, trembles और रोता नहीं खाते हैं
जब वह सोती है तो मेरी बिल्ली डोलोल करती हैजब वह सोती है तो मेरी बिल्ली डोलोल करती है
मेरे बिल्ली का बच्चा घायल पैर हैमेरे बिल्ली का बच्चा घायल पैर है
जब वह सोती है तो मेरी बिल्ली बहुत ड्रिब्बल करती हैजब वह सोती है तो मेरी बिल्ली बहुत ड्रिब्बल करती है
बिल्ली एक दिन कितनी घंटे सोती है?बिल्ली एक दिन कितनी घंटे सोती है?
5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है
» » मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?
© 2022 TonMobis.com