बॉम्बे बिल्ली

बॉम्बे बिल्ली

बॉम्बे बिल्ली निस्संदेह मौजूद सबसे लोकप्रिय और सुंदर बिल्ली नस्लों में से एक है। यदि आप इस नस्ल की बिल्ली को अपनाने के बारे में सोच रहे हैं, तो अपनी सभी विशेषताओं के बारे में उचित रूप से सूचित करने में संकोच न करें, जिस चरित्र में आमतौर पर इसके साथ-साथ मूल देखभाल भी होती है। हम भोजन और लगातार स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में भी बात करेंगे, जो आपको घर ले जाने से पहले जानना चाहिए।

बॉम्बे बिल्ली के बारे में सबकुछ जानने के लिए विशेषज्ञ पशु के इस टैब को पढ़ना जारी रखें, एक नस्ल जो भारत के जंगली बिल्लियों से प्रेरित होने से अपने इतिहास को शुरू करती है:

स्रोत
  • अमेरिका
  • संयुक्त राज्य अमेरिका
शारीरिक विशेषताओं
  • मोटी पूंछ
  • बड़े कान
  • मज़बूत
आकार
  • छोटा
  • मध्यम
  • महान
औसत वजन
  • 3-5
  • 5-6
  • 6-8
  • 8-10
  • 10-14
जीवन प्रत्याशा
  • 8-10
  • 10-15
  • 15 करने के लिए 18
  • 18-20
चरित्र
  • बहिर्मुखी
  • स्नेही
  • बुद्धिमान
  • शांत
मौसम
  • ठंड
  • गरम
  • मैं temperado
बाल प्रकार
  • कम
सूची

बॉम्बे बिल्ली की उत्पत्ति

बॉम्बे बिल्ली की उत्पत्ति, 1 9 50 में लुइसविले, केंटुकी (यूएसए) में, ब्रीडर निकी हॉर्नर के लिए धन्यवाद। उनका मुख्य इरादा था एक पैंथर के समान बिल्ली बनाओ , काले बाल, छोटे और चमकदार के साथ। इसके लिए, वह अपने पसंदीदा पैंथर, भारत के काले तेंदुए से प्रेरित थे बघीरा, मशहूर डिज्नी बच्चों की फिल्म "एल लिब्रो डी ला सेल्वा" से।

1 9 53 में शुरू होने से, हॉर्नर ने अमेरिकी बिल्ली से छोटे काले बाल और एक सिबेलिनो मैटल के साथ एक बर्न बिल्ली के साथ बॉम्बे बिल्लियों का चुनिंदा प्रजनन शुरू किया। यह इसलिए है, एक संकर दौड़ और किसी भी मामले में जंगली वंश नहीं है। नस्ल मानक को सही ढंग से सेट करने में कुछ समय लगा, लेकिन आखिर में 1 9 76 में बमबारी बिल्ली बनाई गई: चमकदार बाल और तांबे के रंग की आंखों वाली एक काली बिल्ली।

बॉम्बे बिल्ली की शारीरिक विशेषताओं

बमबारी बिल्ली मांसपेशी और कॉम्पैक्ट बॉडी होने के लिए खड़ी होती है, लेकिन साथ ही बर्मी बिल्ली की तुलना में अधिक चुस्त होती है, जिससे वह निकलती है। यह से है मध्यम आकार और मध्यम आकार की पूंछ प्रस्तुत करता है। हम अपने गोलाकार चेहरे और एक बहुत ही छोटे स्नैप को हाइलाइट कर सकते हैं, साथ ही पूरी तरह से काले पैड, नस्ल की एक विशेषता जो इसे अचूक बनाता है।

बॉम्बे बिल्ली के आवरण का रंग है जेट काला (जड़ों से टिप तक), लघु, चिकनी और बेहद उज्ज्वल। यह साटन लग सकता है। वे अपनी शेष विशेषताओं पर रंग तांबा की दो आंखों पर जोर देते हैं, जो कभी-कभी सुनहरे, हमेशा बहुत उज्ज्वल हो सकते हैं।

बॉम्बे बिल्ली का चरित्र

बॉम्बे बिल्ली आमतौर पर एक बिल्ली है बहुत मिलनसार और स्नेही , वह अपने परिवार की कंपनी का बहुत आनंद लेता है और अकेलेपन से घृणा करता है। कुछ मामलों में, यदि आप अकेले बहुत अधिक समय बिताते हैं, तो बॉम्बे बिल्ली अलग होने की चिंता का सामना कर सकती है, एक मनोवैज्ञानिक स्थिति जो आपके कल्याण को प्रभावित कर सकती है। वह अपने मनोदशा को संवाद करने के लिए या हमेशा कुछ सुखद और मधुर स्वर के साथ पूछने के लिए प्यार करता है।

यद्यपि यह आमतौर पर एक सुंदर आलसी बिल्ली है, क्योंकि यह लंबे समय तक सोने और आराम करने में व्यतीत करता है, बमबारी बिल्ली खेल और मज़ा का एक महान प्रेमी है, विशेष रूप से बच्चों के साथ परिवारों के लिए उपयुक्त है और जैसा कि हमने कहा है, अन्य बिल्लियों के साथ, विशेष रूप से मिलनसार है। वे जीवन के किसी भी शैली के लिए अच्छी तरह अनुकूल होते हैं, जब तक कि परिवार के पास स्नेही बमबारी पर नियमित ध्यान देने की प्रभारी होती है।




इसके अलावा, यह एक बिल्ली है खासकर स्मार्ट , आप, अगर उनके "शिक्षा" के लिए एक आधार के रूप में सकारात्मक सुदृढीकरण प्रयोग किया जाता है विभिन्न चाल और अभ्यास जानने के लिए प्राप्त कर सकते हैं के रूप में लाए जाने और एकत्रित करते हैं, छलांग और शारीरिक गतिविधि के आधार पर और यहां तक ​​कि पट्टा खेल के साथ टहलने के लिए जा खेलने जा सकता है।

बॉम्बे बिल्ली की देखभाल

बॉम्बे बिल्ली को बहुत सावधानी की आवश्यकता नहीं होती है, क्योंकि एक छोटा कोट होने पर, उलझन और गंदगी संचय का सामना करने की कोई प्रवृत्ति नहीं होती है। यह पर्याप्त होगा दो साप्ताहिक ब्रश , इससे आपको मृत बालों को हटाने में मदद मिलेगी और चमकदार और चमकीले कोट को बनाए रखने में मदद मिलेगी।

याद रखें कि बिल्लियों को खुद को साफ करें, इसलिए स्नान करने के लिए यह आवश्यक नहीं होगा। इसके अलावा, बाथरूम उन्हें अपनी त्वचा की प्राकृतिक सुरक्षा परत खोने का कारण बनता है, जब भी संभव हो उससे बचें। हालांकि, कुछ मामलों में, अपनी बिल्ली बॉम्बे जरूरत से ज्यादा गंदा है, खासकर अगर या कुछ और अपने फर में फंस, हम स्नान कर सकते हैं, लेकिन यह हमेशा शैंपू ड्राई क्लीनिंग या तौलिए और वाइप का प्रयोग उचित है। अपने फर में अधिक चमक के लिए, आप ड्राई क्लीनिंग कंडीशनर का भी उपयोग कर सकते हैं।

इसमें भी मरम्मत करना महत्वपूर्ण होगा भोजन बिल्ली की, जो हमेशा उच्च गुणवत्ता का होना चाहिए, यदि नहीं, तो हम इसके गरीब कोट का निरीक्षण करना शुरू कर देंगे। इसके लिए हम खाद्य उत्पादों जैसे खाद्य पदार्थों की तलाश कर सकते हैं, लेकिन हम अपने स्वयं के घर का बना व्यंजन भी बना सकते हैं। अपने भोजन के अलावा, हम आपको घर के बने गीले भोजन के दैनिक छोटे हिस्से भी प्रदान कर सकते हैं, जो आपको उत्तेजित करेगा और आपको अधिक हाइड्रेटेड होने में मदद करेगा।

यह न भूलें कि नियमित आधार पर हमें ध्यान देना चाहिए कि उनके कान साफ ​​हैं, यह देखने के लिए कि नाखून स्वाभाविक रूप से दायर किए जाते हैं (अन्यथा यह स्वयं को काटना सुविधाजनक है) और दांतों की सफाई।

बॉम्बे बिल्ली स्वास्थ्य

बॉम्बे बिल्ली एक आनंद लेता है उत्कृष्ट स्वास्थ्य , क्योंकि यह बीमारियों से ग्रस्त होने वाली दौड़ों में से एक है और इसलिए सबसे लंबे समय तक एक है। वे जीवन के 20 साल तक पहुंच सकते हैं। इसके अलावा, कुछ बमबारी बिल्लियों को खोपड़ी के विकृति का सामना करना पड़ सकता है, उनके पूर्वजों, बर्मी बिल्लियों से विरासत में मिली स्वास्थ्य समस्या।

किसी भी स्वास्थ्य समस्या को रोकने के लिए बिल्ली टीकाकरण अनुसूची और बाहरी और आंतरिक कीड़े का पालन करना आवश्यक होगा, खासकर यदि हम इसे बाहर जाने की अनुमति देते हैं। अंत में हम आपको सलाह देते हैं हर 6 या 12 महीनों में विशेषज्ञ से मुलाकात करें , इस तरह हम आपके अच्छे स्वास्थ्य को सुनिश्चित करेंगे।

गेटो बॉम्बे की तस्वीरें

गेटो बॉम्बे के वीडियो

गेटो बॉम्बे के वीडियो
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
बॉम्बे बिल्ली के बारे में सब कुछबॉम्बे बिल्ली के बारे में सब कुछ
बिल्ली चॉकलेट चॉकलेटबिल्ली चॉकलेट चॉकलेट
कास्त्र बिल्ली अभी भी महिलाओं का पालन करता हैकास्त्र बिल्ली अभी भी महिलाओं का पालन करता है
बॉम्बे बिल्लीबॉम्बे बिल्ली
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
बिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मकबिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मक
गर्भवती बिल्ली में सफेद बिल्लीगर्भवती बिल्ली में सफेद बिल्ली
प्रोफाइल: burmilla बिल्लीप्रोफाइल: burmilla बिल्ली
» » बॉम्बे बिल्ली
© 2022 TonMobis.com