काले बिल्लियों की विशेषताएं

काले बिल्लियों की विशेषताएं

जबकि काले बिल्लियों के पीड़ित हैं सदियों से बुरी प्रतिष्ठा , आज, लगभग किसी ने उन्हें बदनाम नहीं किया है और आजकल वे कई घरों में अच्छी प्रतिष्ठा का आनंद लेते हैं, इस तथ्य के कारण कि वे हैं एक रहस्यमय चरित्र और एक बहुत ही खास व्यक्तित्व.

काले बिल्लियों की विशेषताओं कुछ कर रहे हैं और इस लेख में ExpertoAnimal उन्हें पता करने में सक्षम है, लेकिन नहीं व्यापक धारणा क्यों काला बिल्लियों दुर्भाग्य साथ जुड़े रहे हैं पर एक छोटे से अधिक जानकारी होने से पहले होने जा रहा। इतनी व्यापक है कि यह किंवदंती है कि किसी भी टेस्टेबल कारण के बिना बिल्ली को अपनाने के दौरान इन फेलिनों की कम से कम मांग की जाती है।

चाहे आपके पास पहले से ही एक काला बिल्ली है या आप को अपनाने में रुचि रखते हैं, अंधविश्वास न करें और अपने सभी अच्छे गुणों को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करें और काले बिल्लियों की विशेषताओं . इस तरह आप महसूस करेंगे कि वे कितने विशेष हैं और वे प्यार और प्यार, साथ ही सभी जीवित प्राणियों को कैसे प्यार करते हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: काले बिल्लियों के लिए नाम
सूची

पूरे इतिहास में काले बिल्लियों

यह विश्वास है कि काले बिल्लियों बुरी किस्मत लाते हैं, यह एक बुरी और स्थायी प्रतिष्ठा का परिणाम है जो इन जानवरों को सदियों से पीड़ित है। वहां से मध्य युग , धर्म कट्टर और मनुष्यों कहा कि वे यहां तक ​​कि इन बिल्लियों, जो खलनायक और अलाव में जला दिया है कि इनमें काला जादू से बचाव के थे बन सकता है, उन सभी महिलाओं को जो अपने सिद्धांतों का पालन नहीं किया करने के लिए जादू टोना का आरोप करना शुरू किया। यही कारण है कि एक काला बिल्ली को देखना लगभग चुड़ैल जैसा दिख रहा था, और इसलिए अंधविश्वास कि वे बुरी किस्मत लाते हैं।

यह कथा डायन शिकार करता है के युग के दौरान लोकप्रिय हुआ था और के रूप में साल बीत चुके हैं लेकिन दुर्भाग्य से, कई लोगों को अभी भी लगता है कि एक काली बिल्ली के साथ एक दूसरे को काटना उन्हें नकारात्मकता के कुछ प्रकार लाएगा घट रही है।

सौभाग्य से, कई अन्य युगों में, काले बिल्लियों पवित्र थे और उदाहरण के लिए, मिस्र की बिल्ली देवी बस्तेट के प्रतिनिधित्व। प्राचीन मिस्र , उन्हें मारने के लिए मौत की सजा के साथ दंडित किया गया था और वे अपने मालिकों के साथ बाद के जीवन में पुनर्जन्म के लिए मम्मीफाइड थे।

इसके अलावा, स्कॉटिश जैसी अन्य संस्कृतियों ने हमेशा यह माना है कि घर पर एक काला बिल्ली होने से पुरानी नाविकों की तरह अच्छी किस्मत आती है, जो मानते थे कि उनके जहाज पर एक बिल्ली रखने से अच्छा भाग्य का संकेत था। या में विक्टोरियन इंग्लैंड , यह माना जाता था कि यदि एक नव विवाहित जोड़े ने काले बिल्ली के साथ पथ पार किया तो इससे उन्हें उनकी शादी में समृद्धि मिल जाएगी।

इस प्रकार, इन बिल्लियों और सदियों के लिए एक बहुत अच्छी प्रतिष्ठा एक और एक और कई के लिए बहुत बुरा का आनंद लिया है, लेकिन एक बार हम काले बिल्लियों का सच विशेषताओं जानते हैं, हम महसूस करते हैं कि हमारे भाग्य उन्हें लेकिन हम पर निर्भर नहीं करता खुद को।

पूरे इतिहास में काले बिल्लियों

काले बिल्लियों की विशेषताएं

नग्न आंखों के साथ देखा जा सकता है कि काले बिल्लियों की विशेषताओं में से एक है सुंदर फर इस रंग का नकारात्मक अर्थों के बावजूद यह दर्शाता है कि रंग काला रहस्य, लालित्य, निष्ठा, निष्क्रिय बल, अनंतता और चुप्पी से भी जुड़ा हुआ है।




अंधविश्वासों के बावजूद, काले बिल्लियों में से एक सबसे अधिक है स्नेही और चंचल इसलिए वे अपने मालिकों के साथ घनिष्ठ संबंध रखते हैं और, जब उन्हें प्यार और प्यार दिया जाता है, तो वे बहुत आभारी होते हैं। जब आप बिस्तर पर हों या सोफे पर आप के बगल में झूठ बोलते हैं तो वे आपके पैरों पर सोते हैं और आपकी तरफ से सुरक्षित महसूस करते हैं।

हम यह पुष्टि नहीं कर सकते कि यह पूरे इतिहास में जो कुछ भी हुआ है, उसके कारण है और इसे अपने अनुवांशिक विरासत में ले जाना है, लेकिन ये फेलिन हैं बहुत सहज और अविश्वासपूर्ण लोगों के साथ और अन्य जानवरों के साथ, और खतरे के मामूली संकेत पर, वे खुद को बचाने के लिए भागने के लिए भाग जाते हैं। वे आमतौर पर भी होते हैं शर्मीला शुरुआत में जब उन्हें एक अजनबी के साथ पेश किया जाता है लेकिन एक बार जब वे जांच करते हैं कि कोई खतरा नहीं है और वे जानते हैं कि आप उन्हें कभी नुकसान नहीं पहुंचाएंगे, तो वे ध्यान से संपर्क करें और ऐसा कोई स्वागत नहीं है जैसे किसी और को सहवास और छेड़छाड़ की मांग न हो।

यह भी पता चला है कि गर्मी के समय के दौरान, काली बिल्लियों यौन बहुत सक्रिय हैं और बहुत शोर और अति सक्रिय होना है महत्वपूर्ण है, तो यह संभव है जब उन्हें नसबंदी और दुर्घटनाओं से बचने या भागने की सिफारिश की है। दूसरी तरफ, अगर वे गर्मी में नहीं हैं, तो काले बिल्लियों जानवर होते हैं शांत और नम्र , जिसके साथ आप आसानी से सह-अस्तित्व में रह सकते हैं।

संक्षेप में, काले बिल्लियों का चरित्र शांत, सहज, शर्मीली और बहुत स्नेही है।

ब्लैक बिल्ली नस्लों

फिलहाल दुनिया में काले बिल्लियों की दो दौड़ ज्ञात हैं कि यह मूल रूप से अपने शरीर के रूप में विभेदित है: यूरोपीय आम नस्ल और नस्ल बॉम्बे की काली बिल्ली की काली बिल्ली.

आम यूरोपीय नस्ल के काले फेलिन की उत्पत्ति अज्ञात है लेकिन उनमें आमतौर पर एथलेटिक शरीर होता है और पूरी तरह से काला नहीं होता है, लेकिन उनके पंखों पर कुछ सफेद बाल होते हैं।

इसके बजाय, काले बिल्लियों नस्ल बंबई संयुक्त राज्य अमेरिका में 50 के दशक में उभरा, केंटकी में विशेष रूप से, जब एक llamana पौधा एन होर्नर पार बर्मी बिल्लियों भूरे रंग नस्ल अमेरिकी Shorthair बिल्लियों के साथ काले रंग प्रजनन करते हैं। ये बिल्लियों सामान्य यूरोपीय लोगों की तुलना में मोटे होते हैं और चेहरे की विशेषताओं के साथ अमेरिकी शॉर्टएयर की तरह अधिक होते हैं।

फिर भी, दोनों हैं बहुत समान शारीरिक रूप से और एक समान व्यक्तित्व और चरित्र है।

ब्लैक बिल्ली नस्लों

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं काले बिल्लियों की विशेषताएं , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शिबा इनू के रंगशिबा इनू के रंग
बिल्ली के मंडल या फर के रंगबिल्ली के मंडल या फर के रंग
काला फारसी बिल्लीकाला फारसी बिल्ली
मिस्र के माउ बिल्लीमिस्र के माउ बिल्ली
क्या आप बिल्ली की तलाश में हैं? कैलिको या त्रिकोणीय बिल्ली को अपनाने के 10 कारणक्या आप बिल्ली की तलाश में हैं? कैलिको या त्रिकोणीय बिल्ली को अपनाने के 10 कारण
बॉम्बे बिल्लीबॉम्बे बिल्ली
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्लीब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली
कैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग केकैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग के
छोटे बाल के साथ विदेशी बिल्लीछोटे बाल के साथ विदेशी बिल्ली
काले बिल्लियों और बुरी किस्मतकाले बिल्लियों और बुरी किस्मत
» » काले बिल्लियों की विशेषताएं
© 2022 TonMobis.com