ओरिएंटल बिल्लियों की 6 नस्लों

ओरिएंटल बिल्लियों की 6 नस्लों

एशियाई महाद्वीप से बिल्लियों की विभिन्न नस्लें हैं, वास्तव में, वहां से कुछ सबसे खूबसूरत आते हैं . आम तौर पर, एशियाई बिल्लियों में आम तौर पर विशेषताओं की एक श्रृंखला होती है जो उन्हें बिल्लियों की अन्य नस्लों से अलग बनाती है, जो आप इस पोस्ट में खोज लेंगे।

यहां हम कुछ सर्वश्रेष्ठ ज्ञात लोगों को इंगित करेंगे, और अन्य लोग भी आम जनता द्वारा इतनी अच्छी तरह से ज्ञात नहीं हैं, लेकिन यह असाधारण पालतू जानवर भी हैं।

पशु विशेषज्ञ के इस लेख को पढ़ते रहें और रहस्यमय और दूर पूर्व में विभिन्न स्वाभाविक दौड़ जानने के लिए जाएं ओरिएंटल बिल्लियों की 6 नस्लों.

आप भी रुचि रखते हैं: चरवाहा कुत्तों की 6 नस्लों
सूची

1. सिलोन बिल्ली

सिलोन बिल्ली एक है श्रीलंका से आने वाली सुंदर दौड़ (पुराना सिलोन)। यह नस्ल अभी भी यूरोप में बहुत अज्ञात है, लेकिन कुछ इतालवी प्रजनकों ने हाल ही में प्रजनन और वितरण शुरू कर दिया है।

यह बिल्ली फ्लैट्स और अपार्टमेंट में रहने के लिए आदर्श है। वह मिलनसार, स्वच्छ और स्नेही है। वह तुरंत उस परिवार के साथ आत्मविश्वास प्राप्त करता है जो उसका स्वागत करता है, जो खुद को बहुत दयालु और स्नेही दिखता है।

सिलोन बिल्ली की रूपरेखा विशेषता है। इसमें बड़े कान हैं, जो आधार पर व्यापक हैं। उनके थोड़ा बादाम आकार की आंखें एक शानदार हरे रंग का रंग हैं। सिलोन बिल्ली का आकार मध्यम है, अच्छी तरह से परिभाषित पेशाब और ए के साथ बहुत रेशमी छोटे बाल . इसमें गाल और गोलाकार एक विशेषता है जो इसके मंडल में घिरा हुआ है।

1. सिलोन बिल्ली

2. बर्मी बिल्ली

बर्मी बिल्ली थाईलैंड से घरेलू नस्ल है। इसकी उत्पत्ति में वे केवल भूरे रंग के थे, लेकिन यह संयुक्त राज्य अमेरिका और ग्रेट ब्रिटेन में जहां यह दौड़ है यह दुनिया भर में विस्तार किया गया है, वर्तमान बनाना मानक दौड़ का आजकल रंगों की एक महान विविधता स्वीकार की जाती है।

बर्मी बिल्ली मध्यम आकार, गोल सिर, छोटी गर्दन और मध्यम आकार के कानों की है। चूंकि सियामी बहुत बुद्धिमान और मुखर हैं, जिसके साथ वे उन परिवारों के साथ उत्कृष्टता से संवाद करते हैं जो उन्हें होस्ट करते हैं। वे बहुत स्नेही हैं।

बर्मा बिल्ली बिल्ली ज़िबेललाइन और एक अमेरिकी छोटी सी बिल्ली के बीच एक क्रॉस के माध्यम से, बॉम्बे बिल्ली नामक एक नई नस्ल बनाई गई थी। यह एक प्रकार का काला बिल्ली पैंथर बनाने की कोशिश की, और सफल हुआ।

बॉम्बे बिल्ली बहुत स्नेही है, इसका रंग हमेशा साटन का काला होता है, और इसकी मांसपेशियों को बहुत परिभाषित किया जाता है, क्योंकि उसके बाल बेहद कम और रेशमी होते हैं। उनकी बहुमूल्य आंखें हमेशा संतरे, सुनहरे या तांबे की एक श्रृंखला में होती हैं। वह अकेलापन पसंद नहीं करता है।

यह छोटे अपार्टमेंट में रहने के लिए एक आदर्श बिल्ली है, क्योंकि यह बहुत सक्रिय नहीं है। सियामीज़ जुड़वां के साथ, एक आसान आदत है, यह है कि आप शौचालय के अंदर पेशाब करना सीख सकते हैं - बशर्ते कि आप ढक्कन छोड़ दें।

2. बर्मी बिल्ली

3. सियामी बिल्ली




सियामी बिल्ली इसके लिए एक असाधारण पालतू है सभी पहलुओं में संतुलन जो बिल्ली बिल्लियों आराध्य बनाते हैं। वे बुद्धिमान, स्नेही, स्वतंत्र, स्वच्छ, संवादात्मक, बिना किसी सुंदर और परिष्कृत सुंदरता के सक्रिय हैं।

मैंने कई सियामी बिल्लियों की कंपनी का आनंद लिया है, प्रत्येक का अपना व्यक्तित्व है, वे सभी एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं। एक सियामी बिल्ली के कार्यों को देखकर अक्सर बहुत मजेदार होता है। एक फुटबॉल गेम में गेंद को पकड़ने के लिए, अपने पंजे के साथ टेलीविज़न में उसे देखने के लिए, उसे शौचालय पेशाब में बैठने के लिए, या जब वे कोनों में छिपाने वाले पिल्ले हैं जो आपके सामने जाने के लिए अप्रत्याशित रूप से कूदते हैं।

लम्बी एक सियामी बिल्ली की नीली आँखें सब कुछ संक्षेप में उसके बारे में कहा। AnimalExpert में, यहां मौजूद सियामी बिल्लियों के प्रकारों की खोज करें।

3. सियामी बिल्ली

4. जापानी Bobtail

जापानी bobtail बिल्ली जापानी मूल की एक नस्ल है असाधारण इतिहास :

किंवदंती यह है कि ये बिल्लियों कुरिल द्वीपसमूह से हजारों साल पहले जापान के तट पर नाव से पहुंचे थे। वर्ष 1602 में किसी को भी अपने घर में एक बोटेल बिल्ली खरीदने, बेचने या रखने के लिए मना किया गया था। चावल की फसलों और रेशम कारखानों को तबाह करने वाले चूहों की पीड़ा को खत्म करने के लिए सभी बिल्लियों को जापानी सड़कों में खुद को मुक्त करना पड़ा।

इस नस्ल की एक विशिष्टता इसकी छोटी और मुड़ वाली पूंछ है। यह त्रिभुज चेहरे और चेतावनी पर कान के साथ एक मध्यम आकार की बिल्ली है। वह मांसपेशियों में है और उसके पिछड़े पैर आगे के मुकाबले लंबे हैं। यह एक है सक्रिय बिल्ली और "गिरोह सदस्य" सुबह में यह बहुत मायने रखता है, इसी कारण से यदि आप किसी को अपनाने का निर्णय लेते हैं तो मेरी बिल्ली को क्यों जाने के लिए संकोच नहीं करते हैं।

4. जापानी Bobtail

5. चीनी बिल्ली ड्रैगन ली

चीनी बिल्ली ड्रैगन ली, ली हुआ भी कहा जाता है , वह पालतू जानवरों की दुनिया के लिए एक नवागंतुक है। यह घरेलू बिल्ली सीधे चीनी जंगली बिल्ली से आता है, फेलिस silvestris bieti, और 2003 में उन्होंने एक पालतू जानवर के रूप में प्रजनन शुरू किया। यह मध्यम आकार की एक बहुत मांसपेशी बिल्ली है। यह आमतौर पर अंधेरे टैब्बी स्पॉट के साथ जैतून का रंग होता है। उसकी अंडाकार आंखें हरे या पीले रंग की हैं।

यह एक बिल्ली है बहुत स्मार्ट जो अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छी तरह से हो जाता है लेकिन अत्यधिक स्नेही नहीं है। उसे अंतरिक्ष की जरूरत है क्योंकि वह बहुत सक्रिय है। यह छोटे बच्चों के लिए एक अनुशंसित पालतू नहीं है। कुछ बिल्ली खिलौनों की खोज करें और अपनी बुद्धि को उत्तेजित करें।

5. चीनी बिल्ली ड्रैगन ली

6. ओरिएंटल बिल्ली

ओरिंगियारियो डी थाईलैंडिया, स्टाइलिज्ड सुविधाओं के साथ इस बिल्ली का बच्चा है बहुत ही अद्वितीय उपस्थिति और बड़े कान जो उसे अचूक बना देता है। उनकी शैली और आकृति हमें आधुनिक सियामी बिल्ली की याद दिलाती है।

यह एक बहुत ही स्नेही और साफ जानवर है, जो एक अपार्टमेंट में नाज़ुक जीवन के लिए उपयुक्त है। इस खूबसूरत दौड़ के कई रंग, पैटर्न और संभावित मास्क हैं।

6. ओरिएंटल बिल्ली

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं ओरिएंटल बिल्लियों की 6 नस्लों , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
बिल्ली नस्लों का वर्गीकरणबिल्ली नस्लों का वर्गीकरण
मैक्स की देखभाल और सफेद बिल्लीमैक्स की देखभाल और सफेद बिल्ली
बिल्ली singapuraबिल्ली singapura
जापानी bobtail बिल्ली नीला और सफेद खींचाजापानी bobtail बिल्ली नीला और सफेद खींचा
ओरिएंटल लघु बालों वाली टैब्बी बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग केओरिएंटल लघु बालों वाली टैब्बी बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग के
अंगोरा बिल्ली नीला धुआंअंगोरा बिल्ली नीला धुआं
बिल्लियों की नस्लोंबिल्लियों की नस्लों
दुनिया की सबसे छोटी बिल्लियों की 5 नस्लेंदुनिया की सबसे छोटी बिल्लियों की 5 नस्लें
विभाग के लिए आदर्श बिल्लियों की 5 नस्लोंविभाग के लिए आदर्श बिल्लियों की 5 नस्लों
» » ओरिएंटल बिल्लियों की 6 नस्लों
© 2022 TonMobis.com