मूत्र पत्थरों को रोकें, अच्छे पोषण का मामला

बेटो, उर्फ ​​`मोनो`, एक 5 वर्षीय बिल्ली है, जिसने अपने मूत्र पथ से अपने स्वास्थ्य को प्रभावित करने वाले 12 पत्थरों को हटाने के लिए ऑपरेशन के 10 दिनों बाद अस्पताल में भर्ती कराया था।

"यह पहचानने वाला पहला संकेत कि बिल्ली के बच्चे के साथ कुछ सही नहीं था सैंडबॉक्स में जाने के समय, उसने अक्सर ऐसा किया और आरामदायक नहीं हो सका, वह बाहर गया और प्रवेश कर गया। कुछ घंटों के बाद जब वह गया और पेशाब करने की कोशिश की, तो वह चिल्लाएगा जैसे वह डूब गया था। फिर वह शांत हो गया और हमने इस विषय पर अधिक ध्यान नहीं दिया।

अगले दिन, जब हम घर पहुंचे, तो `बंदर` के भाई एबलार्डो, हमें बधाई देने के लिए तैयार दरवाजे पर थे, लेकिन बेटो नहीं था, उनमें कुछ असामान्य था। एक पल के बाद हम रसोई घर गए और उसे झूठ बोलते हुए पाया, उसकी कूल्हे गतिहीन और कम से कम पेशाब कर रही थी। इसके तत्काल बाद, हम उसे डॉक्टर जहां, परीक्षण के एक जोड़े के बाद, वह गुर्दे की पथरी होने का पता चला पर उतर आए, उस समय ही एकमात्र विकल्प सर्जरी था, "लौरा गिराल्डो, उसके मालिक कहते हैं।

"एक न्युटर्ड बिल्ली में ऑक्सालेट पत्थरों को विकसित करने का जोखिम, जिसे कैल्शियम पत्थरों भी कहा जाता है, को सात गुना गुणा किया जाता है। Struvite के लिए, जिसे ट्रिपल फॉस्फेट भी कहा जाता है, जोखिम नसबंदी के बाद 3.5 गुना अधिक होता है। उम्र के अनुसार पूर्वाग्रह भी अलग है। युवा लोगों में struvite पत्थरों को पीड़ित होने का जोखिम अधिक है और उम्र के साथ घटता है, जबकि उम्र के साथ oxalate बढ़ने के लिए predisposition। " रॉयल कैनिन

एन्ड्रेस गोंजालेज, Antioquia विश्वविद्यालय में पशुचिकित्सा के अनुसार, नसबंदी बिल्लियों, खासकर जो लोग एक अधिक गतिहीन जीवन है में मूत्राशय की पथरी के गठन के लिए खतरा बढ़ सकता है, लेकिन एक सामान्य नियम नहीं है। संतुलित आहार के माध्यम से इसे रोकने और पानी के सेवन को उत्तेजित करने के लिए इसका गठन संभव है।

इसके अलावा, उन्होंने हमें पत्थरों, उनके लक्षणों और उपचार के प्रकारों के बारे में बताया, जो हमेशा पशुचिकित्सा की देखरेख में रहना चाहिए।

बेटो। फोटो: लौरा गिराल्डो वालेंसिया।

 1. गणना क्या हैं?




गुर्दे की पथरी खनिज कि गुर्दे या मूत्राशय में परिणाम कर सकते हैं, जो गंभीर दर्द और जटिलताओं के कारण मूत्र पथ के माध्यम से विस्थापित का एक संग्रह कर रहे हैं। गणना और खनिज के प्रकार के विभिन्न अनुरूप हैं जिनके द्वारा वे बनाये गये हैं।

गणना की उत्पत्ति निर्धारित करने के लिए आपको हमेशा पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए और उन्हें खत्म करने के लिए उचित उपचार क्या है। आमतौर पर मूत्र साइटोकैमिस्ट्री, अल्ट्रासाउंड या एक्स-रे प्लेट किया जाता है।

2. लक्षण:

  • पत्थरों के कारण पहले से ही बाधा होने पर मूत्र पेश करने या पेशाब करने में असमर्थता का दर्द।
  • आप खून से पेशाब कर सकते हैं।
  • खस्ताहाल।
  • वे मरीज़ हैं जो लगातार और कम मात्रा में पेशाब कर रहे हैं।
  • वे बहुत दर्दनाक हो सकते हैं, वे भी vocalize।

मूत्र संक्रमण से पीड़ित बिल्लियों या पीड़ित हैं इस प्रकार की बीमारी होने की संभावना अधिक होती है जो पुरुषों में सबसे अधिक होती है।

3. उपचार के रूप:

  • एक जांच और मूत्राशय धोने का उपयोग करना।
  • सर्जरी।
  • संतुलित भोजन

 4. मूत्र के पत्थरों से पीड़ित एक रोगी के लिए देखभाल:

मुख्य बात भोजन के लिए सख्त प्रबंधन है, क्योंकि इन गणनाओं का गठन, लगभग 100 प्रतिशत में, चयापचय और बिल्लियों को दिए गए भोजन के कारण होता है। इसके अलावा, उनमें पानी की खपत को उत्तेजित करना याद रखें। आप घर के विभिन्न हिस्सों में पानी के साथ एक कोक डाल सकते हैं और अक्सर उन्हें नम खाना देते हैं।

यह आपकी बिल्ली से हुआ, हमें यहां अपने अनुभव के बारे में बताएं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते में मूत्र पथएक कुत्ते में मूत्र पथ
बिना भूख के सियामी बिल्लीबिना भूख के सियामी बिल्ली
रक्त और बक्से के साथ बिल्ली मूत्ररक्त और बक्से के साथ बिल्ली मूत्र
मेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती हैमेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती है
मूत्र संबंधी समस्याओं और सूजन के साथ बिल्लीमूत्र संबंधी समस्याओं और सूजन के साथ बिल्ली
अतिरिक्त भूख, प्यास और पतला के साथ बिल्लीअतिरिक्त भूख, प्यास और पतला के साथ बिल्ली
बिल्ली का बच्चा मूत्रविज्ञान सिंड्रोमबिल्ली का बच्चा मूत्रविज्ञान सिंड्रोम
मेरी बिल्ली के सूजन सामने पैरमेरी बिल्ली के सूजन सामने पैर
मेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती - कारणमेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती - कारण
बिल्लियों में गुर्दे की पत्थरों - लक्षण और उपचारबिल्लियों में गुर्दे की पत्थरों - लक्षण और उपचार
» » मूत्र पत्थरों को रोकें, अच्छे पोषण का मामला
© 2022 TonMobis.com