बिल्लियों को कूड़े के बक्से का उपयोग क्यों करना बंद कर देता है?

बिल्लियों को कूड़े के बक्से का उपयोग क्यों करना बंद कर देता है?

हमारे पास कौन है घर पर बिल्लियों हम जानते हैं कि बिल्ली के बच्चे वास्तव में अकेले और बहुत छोटे से सीखने के लिए कितना अद्भुत है सैंडबॉक्स . हमें हर पांच मिनट में सफाई करने की ज़रूरत नहीं है, न ही हमें उन्हें प्रशिक्षण देने में घंटों खर्च करने की ज़रूरत है - हमने बस अपना बॉक्स रखा है, और यदि वह पर्याप्त नहीं था, तो वे जो भी करते थे, वे कवर करेंगे! लेकिन क्या होता है जब बिल्लियों अचानक अपने कूड़े के बक्से का उपयोग बंद कर देते हैं?

हमें उपेक्षा नहीं करना चाहिए जब एक वयस्क बिल्ली, बचपन से अपने sandpit का उपयोग करने के आदी हो, एक दिन से अगले दिन, घर के हर कोने में पेशाब शुरू होता है। व्यवहार में इस बदलाव में कई कारण हो सकते हैं, जैसे शारीरिक समस्याएं, सहज कारणों और यहां तक ​​कि मनोवैज्ञानिक परिवर्तन। हमें अपनी बिल्लियों के व्यवहार में किसी भी बदलाव के बारे में सतर्क रहना चाहिए।

उदाहरण के लिए, मेरी शांत दो साल की काली बिल्ली बघीरा पहले दिन वह घर पहुंचे, उन्होंने बिना किसी समस्या के अपनी रेत का इस्तेमाल किया। इसलिए, जब मुझे मंजिल पर पहला पुडल मिला, तो मैंने सोचा कि यह पेशाब से पहले कुछ और हो सकता है। कई समान खोजों के बाद, मैंने निष्कर्ष निकाला कि कुछ बुरा हो रहा था। मैंने समय बर्बाद नहीं करने और इसे जांचने के लिए लिया क्योंकि आखिरी पुडलों में भी रक्त की छोटी बूंदें थीं। पशु चिकित्सक एक अल्ट्रासाउंड और प्लेट का सुझाव दिया, क्योंकि जैसा कि मैंने कहा, यह संभावना है कि इस व्यवहार था, क्योंकि वह दर्द या बेचैनी पेशाब करते समय अनुभव कर रहा था और उस भावना के साथ रेत की खान से संबंधित था और इस तरह उसे बचा।

प्लेटें दिखायीं मूत्राशय पत्थरों , उसने मुझे बताया, वे काफी बड़े थे, इसलिए वह एक इलाज के लिए उम्मीदवार नहीं थी जो उन्हें खत्म कर देगी। इन मामलों में संकेत दिया गया है जितनी जल्दी हो सके काम करना है।

एक और समस्या जो बिल्लियों को अक्सर और अनुचित स्थानों में पेशाब करने का कारण बनती है सामान्य सिस्टिटिस जीवाणु उत्पत्ति के- लेकिन एक और गंभीर स्थिति कहा जाता है इडियोपैथिक सिस्टिटिस , जो बहुत दर्दनाक है और यह ज्ञात है कि इसका ट्रिगर तनाव है। यदि आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली अपने बॉक्स के अंदर या बाहर पेशाब करने की स्थिति में है लेकिन नहीं, तो आपको तत्काल ध्यान देना चाहिए।




स्वाभाविक रूप से, बिल्लियों, चाहे नर या मादा, जाली या नहीं, आदी हैं क्षेत्र चिह्नित करें कई मायनों में हालांकि, एक अज्ञात पुरुष बिल्ली, महिलाओं को आकर्षित करने के प्रयास में मूत्र के साथ क्षेत्र को अधिक बार चिह्नित करेगी। जिस तरह से हम अपने क्षेत्र को चिह्नित करने वाली बिल्ली की पहचान कर सकते हैं, क्योंकि यह पूंछ उठाने और कूल्हों का त्वरित आंदोलन करने के लिए क्षैतिज रूप से मूत्र फेंकता है। इससे बचने का सबसे अच्छा समाधान है बधिया करना.

यह भी मामला है कि एक बिल्ली मूत्र के साथ अपने क्षेत्र को चिह्नित जब आप अन्य जानवरों, नए लोगों से या एक बच्चा भी सजावट या आदेश फर्नीचर का एक परिवर्तन के आगमन से खतरों महसूस हो सकता है। तनाव का कारण बनने वाली कोई भी स्थिति बिल्ली को निशान बनाने की आवश्यकता महसूस कर सकती है। अगर खतरा घर से बाहर है, तो हम आपके सैंडबॉक्स को अंदर रख सकते हैं। यदि खतरा अंदर है, तो हम बिल्ली के चेहरे पर एक नरम कपड़े रगड़ सकते हैं, क्योंकि वह जगह है जहां ग्रंथियां अपनी गंध से हैं - बाद में हम घर के विभिन्न स्थानों में कपड़ा रगड़ते हैं। हम आपको क्षेत्र को चिह्नित करने में मदद करेंगे और यह आपको आश्वस्त करेगा।

अब, मेरा Baghee (जैसा कि हम स्नेही कहते हैं) वह बहुत अच्छी है, और मुझे लगता है कि यह अच्छा था कि उसने यह व्यवहार प्रस्तुत किया, अन्यथा, शायद, उसने कभी नहीं देखा होगा कि उसे कोई समस्या है। बिल्लियों नियमित जानवर हैं, इसलिए जब हमें अचानक उनकी आदतों में कुछ बदलाव होता है तो हमें ध्यान देना चाहिए। यदि आपकी बिल्ली अचानक आपके सैंडबॉक्स का उपयोग बंद कर देती है, तो परेशान न करें या इसे झुकाएं, संभावित कारणों को देखना और जितनी जल्दी हो सके इसमें शामिल होना महत्वपूर्ण है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रक्त और बक्से के साथ बिल्ली मूत्ररक्त और बक्से के साथ बिल्ली मूत्र
बिल्ली ट्रे कैसे चुनेंबिल्ली ट्रे कैसे चुनें
बिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखेंबिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखें
इसका मतलब क्या होता है जब एक बिल्ली बिस्तर का मूत्र पेश करती है?इसका मतलब क्या होता है जब एक बिल्ली बिस्तर का मूत्र पेश करती है?
क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?
Flutd क्या है और यह मेरी बिल्ली को कैसे प्रभावित कर सकता है?Flutd क्या है और यह मेरी बिल्ली को कैसे प्रभावित कर सकता है?
सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाएसैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए
बिल्ली कूड़ेदान बॉक्स को कैसे साफ करेंबिल्ली कूड़ेदान बॉक्स को कैसे साफ करें
कदम से सैंडबॉक्स चरण का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली सिखाओकदम से सैंडबॉक्स चरण का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली सिखाओ
कदम से शौचालय कदम का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली सिखाओकदम से शौचालय कदम का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली सिखाओ
» » बिल्लियों को कूड़े के बक्से का उपयोग क्यों करना बंद कर देता है?
© 2022 TonMobis.com