पिल्ले में उभयलिंगी हर्नियास

पिल्ले में उभयलिंग हर्नियास

अगर आपके कुत्ते में हर्निया है, तो आपका पालतू बीमार नहीं लगेगा, वास्तव में यह पूरी तरह से खुश और स्वस्थ दिखता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि नाम्बकीय हर्निया का विशाल बहुमत आपात स्थिति नहीं है। पिल्ले और बिल्ली के बच्चे में उभयलिंगी हर्निया एक बहुत ही आम खोज है।

एक नाभि हर्निया क्या है?

कुत्तों की नाभि आमतौर पर खोजना कठिन होता है क्योंकि वे डूबते या निकलते नहीं हैं। एक सामान्य जानवर का पेट नरम है। जब एक पिल्ला या बिल्ली का बच्चा एक नाभि हर्निया होता है, तो पेट के निचले हिस्से में, छोटी पसलियों और पिछड़े पैरों के बीच में एक छोटा सा गांठ होता है। कभी-कभी मालिकों को हर्निया का एहसास नहीं होता है। पहली बार दौरे के दौरान पशु चिकित्सक द्वारा अक्सर हर्निया देखा जाता है।

जब एक पिल्ला पैदा होता है, तो मां अपने दांतों के साथ नाभि को तोड़ देती है। आम तौर पर नाभि से जुड़ी एक छोटी सी कॉर्ड होती है, याद रखें कि नाभि एक छेद है, और अगले कुछ दिनों के दौरान, यह बंद हो जाएगा और गिरने पर क्या बचा है। यह आमतौर पर बिल्लियों और पिल्लों में होता है। कभी-कभी, नाभि छेद ठीक से बंद नहीं होता है। यह एक नाभि हर्निया के साथ होता है, पेट की दीवार (पेट) में छेद खुला रहता है, लेकिन त्वचा इसके ऊपर बंद हो जाती है। ज्यादातर समय यह पेट की वसा का थोड़ा सा होता है जो हर्निएटेड होता है, लेकिन छोटी आंत की बात आती है तो यह अधिक गंभीर हो सकती है।




यद्यपि नाभि संबंधी हर्निया आमतौर पर आपात स्थिति के रूप में नहीं माना जाता है, लेकिन उन्हें हल करने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है। अंततः कुछ छोटे हर्निया अपने आप बंद हो जाएंगे। यदि यह छह महीने की उम्र में बंद नहीं होता है, तो आमतौर पर इसे पशुचिकित्सा में जाकर नसबंदी सर्जरी के दौरान हर्निया को सही करने की सिफारिश की जाती है।

कुत्तों में उभयलिंगी हर्नियास में सर्जरी
एक नाभि हर्निया को सही करने के लिए सर्जरी काफी सरल और नियमित है। इसे एक प्रमुख सर्जरी माना जाता है, क्योंकि सर्जन पेट में प्रवेश करता है। प्रक्रिया के दौरान, हर्निया पर त्वचा खुलती है। किसी भी वसा को छिड़काया जाता है और घाव सिलवाया जाता है। गर्भनाल हर्निया सर्जरी के बाद जटिलताओं बहुत दुर्लभ हैं।

एक हर्निया महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन हमें पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए

इसलिए चिंता न करें अगर आपको अपने नए बिल्ली के बच्चे या पिल्ला के पेट में एक गांठ मिल जाए। यह बहुत संभावना है कि यह एक नाभि हर्निया है। हालांकि, पशुचिकित्सा से परामर्श करना महत्वपूर्ण है। तो, वह यह सुनिश्चित कर सकता है कि यह एक नाभिपूर्ण हर्निया है, और कुछ और गंभीर नहीं है, और आप नसबंदी के समय इसके लिए योजना बना सकते हैं।

अधिकांश नाभिपूर्ण हर्निया जीवन को खतरे में नहीं डालते हैं, और कुछ जानवर अपने पुराने हर्नियास को भी पुराने करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पेरिआनल हर्निया और गुर्दे के एट्रोफी के साथ कुत्तापेरिआनल हर्निया और गुर्दे के एट्रोफी के साथ कुत्ता
चिगुआगुआ में दो हर्निया हैं - क्या उसे निर्जलित करने की आवश्यकता है?चिगुआगुआ में दो हर्निया हैं - क्या उसे निर्जलित करने की आवश्यकता है?
मेरे कुत्ते की दूसरी हर्निएटेड डिस्क हैमेरे कुत्ते की दूसरी हर्निएटेड डिस्क है
मेरा हेरा हर्निया ऑपरेशन पॉइंट खोला गया थामेरा हेरा हर्निया ऑपरेशन पॉइंट खोला गया था
लैब्राडोर ग्रीवा हर्निया प्रस्तुत करता हैलैब्राडोर ग्रीवा हर्निया प्रस्तुत करता है
इन सरल उपचारों के लिए प्राकृतिक इलाज हाइटल हर्निया दिनों में gerd को ठीक कर सकता हैइन सरल उपचारों के लिए प्राकृतिक इलाज हाइटल हर्निया दिनों में gerd को ठीक कर सकता है
कूल्हे और पिछड़े पैर में स्पष्ट दर्द के साथ बीगलकूल्हे और पिछड़े पैर में स्पष्ट दर्द के साथ बीगल
एक प्यारा हर्निया सर्जरी के बाद मेरा कुत्ता fecal असंतोष हैएक प्यारा हर्निया सर्जरी के बाद मेरा कुत्ता fecal असंतोष है
जब आप जन्म देते हैं तो नाभि के साथ कुत्ते आपको खतरे में डाल देते हैं?जब आप जन्म देते हैं तो नाभि के साथ कुत्ते आपको खतरे में डाल देते हैं?
पेरिनल हर्निया पर संचालित रोट्टवेइलर उच्च क्रिएटिनिन प्रस्तुत करता हैपेरिनल हर्निया पर संचालित रोट्टवेइलर उच्च क्रिएटिनिन प्रस्तुत करता है
» » पिल्ले में उभयलिंगी हर्नियास
© 2022 TonMobis.com