नवजात बिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना दूध कैसे तैयार करें

नवजात बिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना दूध कैसे तैयार करें
सीसी छवि: Clarissavannini860

कुछ समय पहले, विश्वविद्यालय से मेरे घर लौटने पर, मुझे एक उत्सुक बॉक्स मिला। उत्सुक, क्योंकि अंदर से उसने महसूस किया कि कुछ बच्चे कैसे moaned। मैंने संपर्क किया और जब मैंने बारीकी से देखा तो मुझे पांच नवजात शिशु मिले। उन्होंने अभी तक अपनी आंखें नहीं खोली थीं और अपनी मां को खोजने की कोशिश कर रो रही थीं। मैंने उन्हें तुरंत अपने विश्वविद्यालय के पशु चिकित्सा में ले जाने के लिए कहा कि मैं क्या कर सकता हूं, क्योंकि मैंने शोध किया था और व्यापार में बेचा गया भोजन पूरक, मेरे छात्र बजट से काफी अधिक था। इसका उत्पाद, डॉक्टर ने मुझे बच्चों के लिए घर का बना "Mamistop" की खुराक देने की सिफारिश की। तो यदि आप एक समान स्थिति से गुजर रहे हैं और आप नहीं जानते कि अपने कूड़े को कैसे खिलाया जाए, तो मैं समझाऊंगा कि नवजात बिल्ली के बच्चे के लिए एक साधारण विकल्प दूध कैसे बनाया जाए।

सबसे पहले, आपको पता होना चाहिए कि बच्चों को प्रशासित करने की सलाह नहीं दी जाती है गाय का दूध, चूंकि यह है बिल्लियों के लिए बहुत भारी और गंभीर पाचन समस्याओं का कारण बन सकता है . विशेष रूप से उन नवजात शिशुओं को देखते हुए जो उनकी मां के बिना उठाए जाते हैं वे काफी कमजोर होते हैं।

खैर, तैयारी के लिए उन्हें आवश्यकता होगी एक छोटे से वाष्पित दूध मिलाएं, जो किसी भी सुपरमार्केट, और उबला हुआ पानी में पाया जा सकता है . एक अनुपात बनाएं जो कि बिल्ली के बच्चे की संख्या के अनुरूप है। फिर, दस्ताने या सिरिंज के साथ, जिसे आपको बहुत अच्छी तरह से साफ करना चाहिए, खुराक को नवजात बच्चों को प्रशासित करें। यदि आप दस्ताने का उपयोग करते हैं, तो टिप में एक छोटा छेद बनाएं जिससे दूध निकल सके। मैं, व्यक्तिगत रूप से, दस्ताने की सिफारिश करता हूं क्योंकि यह बहुत नरम है और आप बिल्ली के बच्चे में संभावित चोटों से बच सकते हैं।

खुराक के बारे में चिंता न करें, बच्चे आपको भूखे होने पर या जब वे संतुष्ट हों, आपको बताएंगे। आपको यह भी मानना ​​चाहिए कि यह बहुत संभावना है कि सुबह के दौरान आप जाग जाएंगे और दूध तैयार कर लेंगे। तो सबसे अच्छी बात यह है कि आप सो जाने से पहले आप सब कुछ तैयार छोड़ देते हैं। इस तरह, आप नींद के इतने घंटे नहीं खो देंगे।




एक अन्य विकल्प जिसे आप विचार कर सकते हैं वह एक की तलाश में है मां मां अपने बिल्ली के बच्चे के लिए। आमतौर पर, मादाओं के पास एक महान वृत्ति है और जब वे बच्चों के पास खुद को देखते हैं तो उन्हें उनकी रक्षा करने की आवश्यकता महसूस होगी . मेरे मामले में, मुझे कबूल करना चाहिए कि इससे मुझे बहुत मदद मिली। हालांकि, मेरी बिल्लियों की मां मेरी खुद की कुतिया थी, जिसका वृत्ति और प्यार इतना महान था कि उसने नवजात शिशुओं को अपनाने के लिए एक मिनट में संकोच नहीं किया और बदले में, उसे अपनी मां पर विचार करें। उन्होंने अपनी स्तन ग्रंथियों को भी सक्रिय किया और अपनी मां का दूध लिया।

लेकिन मेरे कुत्ते ने मुझे मल के मुद्दे को हल करने में भी मदद की। मैं आपको बताता हूं कि कैसे।

मां, अपने बच्चों को खिलाने के बाद, उन्हें मारने और उन्हें हरा करने में मदद करने के लिए धोती है। यदि ऐसा नहीं होता है तो बिल्ली के बच्चे पाचन समस्याओं का सामना कर सकते हैं। इसलिए यह अनुशंसा की जाती है कि जो लोग उनकी देखभाल करते हैं वे कपास को गीला करते हैं और गुदा के माध्यम से गुजरते हैं। मुझे ऐसा करने की ज़रूरत नहीं थी, क्योंकि मेरा कुत्ता उन्हें धोने का आरोप था और उन्हें हरा करने में मदद करता था जिससे संभावित बीमारियों से बचने में भी मदद मिली।

जैसा कि आप देख सकते हैं कि नवजात शिशुओं की देखभाल करना इतना महंगा या मुश्किल नहीं है, आपको केवल प्यार और जिम्मेदारी की आवश्यकता है। इसलिए, यदि जीवन आपको इन परीक्षा देता है, तो अन्य लोगों की तरह न हों, और इसके बारे में कुछ करें। मैं आपको वादा करता हूं कि आपको जो संतुष्टि मिलेगी वह दुर्बल होगी।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सूजन पैर के साथ नवजात बिल्लीसूजन पैर के साथ नवजात बिल्ली
नवजात बिल्लियों अपनी आँखें नहीं खोलते हैंनवजात बिल्लियों अपनी आँखें नहीं खोलते हैं
दो हफ्ते बिल्ली का बच्चा परेशान हैदो हफ्ते बिल्ली का बच्चा परेशान है
स्तनपान कराने वाली मादा में गलती से दवास्तनपान कराने वाली मादा में गलती से दवा
नवजात बिल्ली के बच्चे को कैसे उठाएंनवजात बिल्ली के बच्चे को कैसे उठाएं
अगर मुझे नवजात बिल्ली के बच्चे के कूड़े मिलते हैं तो मैं क्या करूँ?अगर मुझे नवजात बिल्ली के बच्चे के कूड़े मिलते हैं तो मैं क्या करूँ?
नवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठोनवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठो
मुझे नहीं पता कि नवजात शिशु की देखभाल कैसे करेंमुझे नहीं पता कि नवजात शिशु की देखभाल कैसे करें
नवजात बिल्ली की देखभाल कैसे करेंनवजात बिल्ली की देखभाल कैसे करें
बंद आंखों और पुस के साथ दो बिल्ली के बच्चेबंद आंखों और पुस के साथ दो बिल्ली के बच्चे
» » नवजात बिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना दूध कैसे तैयार करें
© 2022 TonMobis.com