नवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठो

नवजात शिशु आहार

जीवन के पहले 2-4 सप्ताह के दौरान, बच्चे को हर 24 घंटों में लगभग आठ से 12 बार खाना चाहिए, सटर हेल्थ साइट देखें। एक नवजात शिशु अपनी भूख और भोजन की इच्छा अधिक से अधिक सावधान, rooting, चूसने और रोना दिखाएगा। यदि आप रात में भोजन के साथ सोते हैं तो बच्चे को जागने के लिए डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें - आपका डॉक्टर यह सुनिश्चित कर सकता है कि आप दिन के दौरान कम से कम हर तीन घंटे खाने के लिए बच्चे को कुछ हफ्तों तक जगाएं।

खाद्य फिजियोलॉजी

जब तक बच्चा 2 से 3 महीने तक पहुंचता है, तब तक वह बच्चों की मेडिकल नेटवर्क वेबसाइट के अनुसार रात के मध्य में केवल एक बार खाने में सक्षम होता है। पांच महीने की उम्र से, स्तनपान करने वाला बच्चा शायद रात के माध्यम से सो सकता है। पूरे दिन भोजन के लिए शारीरिक आवश्यकता-इस उम्र के बच्चों के लिए कम हो जाती है।


लंबे समय तक खिलाने की रात के कारण


एक बच्चा रात के दौरान उठना जारी रख सकता है यदि आपका बच्चा सोने के लिए एक कचरा के रूप में चूसने और स्तनपान कराने का उपयोग करता है। बच्चा सोते समय स्तनपान कराने पर निर्भर हो जाता है, ताकि जब बच्चा हल्का नींद चक्र के लिए प्राकृतिक हो और बच्चे उठ जाए तो फिर से सोने के लिए स्तनपान करना चाहता है। कभी-कभी एक बच्चा दिन के दौरान चराई की आदत विकसित करता है, जिससे रात में भोजन हो सकता है।

रात्रि खाद्य आदत तोड़ना

यदि आप तय करते हैं कि लगातार जागने वाली रात स्तनपान एक कठिनाई हो रही है और आप अपने बच्चे को लंबे समय तक सोना सिखााना चाहते हैं, तो बेहतर नींद को प्रोत्साहित करने के लिए तकनीकें हैं। पूछें डॉ। सीअर्स वेबसाइट के साथ, आप बच्चे को बिस्तर पर जाने से पहले तुरंत स्तनपान कराने की कोशिश कर सकते हैं, बाल रोग विशेषज्ञ और लेखक विलियम सीअर्स का सुझाव देते हैं। समय के साथ, आपको केवल लाइन को आकर्षित करने और रात के फीड को अपने बच्चे के साथ खड़े होने की आवश्यकता हो सकती है और रात के बिना बिजली के बिना सोना आसान हो जाता है। यद्यपि एक बच्चा शुरुआत में इस पर ऑब्जेक्ट कर सकता है, फिर भी उसने कुछ रातों के बाद स्वीकार कर लिया - और उसे और अधिक अच्छी तरह सोना शुरू कर देना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्तनपान कराने वाली मादा में गलती से दवास्तनपान कराने वाली मादा में गलती से दवा
बिल्लियों को किस उम्र में अकेले खाते हैं?बिल्लियों को किस उम्र में अकेले खाते हैं?
मुझे नहीं पता कि नवजात शिशु की देखभाल कैसे करेंमुझे नहीं पता कि नवजात शिशु की देखभाल कैसे करें
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
स्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करनास्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करना
हवाई जहाज पर बच्चों में कान दिख रहा हैहवाई जहाज पर बच्चों में कान दिख रहा है
बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?
एक बच्चे के लिए एक भोजन कार्यक्रम के लिए सुझावएक बच्चे के लिए एक भोजन कार्यक्रम के लिए सुझाव
घर पर डेकेयर में एक नए बच्चे के लिए चेकलिस्टघर पर डेकेयर में एक नए बच्चे के लिए चेकलिस्ट
स्तनपान कैसे रोकेंस्तनपान कैसे रोकें
» » नवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठो
© 2022 TonMobis.com