सहयोगी जड़ी बूटी - मकई सांता मदर




"मकई के पौधे, एक " जौ शेल्फ, एक अनाज प्लेटफॉर्म बोनी हैं;
मैं उस रात को कभी नहीं भूलूंगा, अमांग प्लेटफॉर्म वाई `एनी। "
और यह रॉबर्ट बर्न्स द्वारा लैमास की रात को था

आठ मुख्य मूर्तिपूजक पवित्र दिनों में से कम से कम ज्ञात लम्मा है, जिसे उत्तरी गोलार्ध में 1 अगस्त को मनाया जाता है। (अन्य महान पवित्र दिन गर्मियों और सर्दियों के solstices, वसंत और शरद ऋतु विषुव, और बेल्टन पड़ोस के दिनों, पहले मई, और हेलोवीन हैं।)

लम्मा, या रोटी आटा "" पहली फसल का पर्व, रोटी का पर्व है। यह पवित्र दिनों की महिलाओं का सम्मान करता है जिन्होंने कृषि पैदा की है और जो फसलों को हम विकसित करते हैं, विशेष रूप से अनाज या मकई उठाते हैं। ब्रिटिश द्वीपों में, उत्सव पिछले अनाज से मकई की ताजा कटाई वाली गाड़ियां बनाते हैं। मोबाइल मकई मंच में अनाज की देवी की ऊर्जा होती है, और जब यह दरवाजे या मंडल से ऊपर होती है, तो यह पूरे साल परिवार को अच्छी किस्मत लाएगी।

जब हम मक्का के बारे में सोचते हैं, तो कॉब्स रसीला, मीठा, कुरकुरा पीला या सफेद कर्नेल के बारे में सोचते हैं: अपरिपक्व ज़िया मेय, मकई। आप जानते हैं, मकई। मक्का, पॉपकॉर्न, नीली मकई, मकई, सजावटी मकई की रोटी और मक्का सूप के रूप में। मकई!

लेकिन क्या आपको आश्चर्य हुआ कि मकई क्यों है? "कॉर्न गेहूं के लिए एक प्राचीन यूनानी शब्द है।" गेहूं और जई, जौ और चावल भी कॉर्न हैं। यह उपयोग "जॉन बारलेकॉर्न मस्ट डाई" गीत में संग्रहीत है। जब यूरोपीय लोग अटलांटिक पार करते थे और सुंदर मूल अमेरिकी बीन्स के साथ पेश किए गए थे, जो निश्चित रूप से, उन्होंने इसे "मकई" कहा था। और आज हम सोचते हैं कि केवल मकई है, लेकिन मकई कोर (उच्चारण कोर "ए" है) , हम सभी की महान मां।

उनके नाम, इसके विभिन्न रूपों में - केर, कार, क्यूरे, खेर, किरण, कर्न, सेरेस, कोर, कोर, कौर, कौरि, काली - देवी के सभी नामों में से सबसे पुराने हैं। इससे अंग्रेजी शब्द मकई, हेज़ेल, कार्नल, कर्नेल, और दिल की विफलता आती है। "केर्न" प्राचीन यूनानी है "पवित्र पेट-पोत जिसमें अनाज पुनर्जन्म देता है"।

अनाज की देवी सभ्यता, संस्कृति, प्रजनन क्षमता और सदियों की fecundity की मां है। रोमनों के लिए यह सेरेस था, जिसका नाम "अनाज" बन गया। यूनानियों के लिए, यह कोर, बेटी, और डेमेटर (/ डीईए / देवी, मेट्रो / माटर / मां) भी था। अमेरिका के लोगों के लिए, जो कि मातृ मकई है, वह-जो-देनदार-लोग-जीवित रह सकते हैं। वह तीन बहन फसलों में से एक है: मकई, सेम और स्क्वैश। ब्रिटिश द्वीपों में इसे लगभग आज तक "सभी खाद्य पदार्थों का स्रोत" के रूप में मनाया जाता था।

अनाज का सम्मान करना क्योंकि व्यक्तिगत जीवन कम से कम ग्रीस के रूप में वापस चला जाता है। लगभग 4,000 साल पहले, एलिस्टिस के रहस्य, जिन्हें प्राचीन रहस्यों के रूप में माना जाता था, पवित्र मकई और डेमेटर और उनकी बेटी कोरे या पर्सेफोन की कहानी पर केंद्रित थे। समारोह के कई दिनों के बाद शुरू होता है, जिसे अंत में महान रहस्य दिखाया जाता है: कॉर्न का कान। कॉर्न मर जाता है और पुनर्जन्म होता है, पारंपरिक रूप से तीन दिनों के लिए दफन होने के बाद। मकई और गेहूं जादुई हैं। एक बहुत हो जाता है। क्या मर जाता है पुनर्जन्म।

कई मूल अमेरिकी कहानियां मौत और पुनर्जन्म की थीम दोहराती हैं, लेकिन विशेष स्पर्श के साथ। कुछ कहानियों में एक महिला के मकई की उत्पत्ति क्रूरता से हत्या कर दी जाती है, दूसरों में इसे मारने के लिए कहा जा रहा है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता एक बार वह मर गई, टुकड़ों में काटा और लगाया। अपने विघटित शरीर से, मक्का बढ़ता है। बार-बार, दुनिया के सभी हिस्सों में, अनाज का इतिहास मानवता का इतिहास है। गेहूं का पवित्र प्रतीक मानव मनोविज्ञान से ज़ोर से बोलता है। पूर्वजों के लिए, हमारे जीवन में प्रकाश कोर, दिल, आत्मा, सभी प्राणियों का बीज है।

, असली अभिन्न अनाज हमें समर्थन करते हैं। , असली अभिन्न अनाज पवित्र हैं। असली, पूरे अनाज हमें हमारी मानव जाति से दोबारा जोड़ते हैं। जब हम खाते हैं, हम गहरे और मौलिक में संतुष्ट महसूस करते हैं। जब हम खाते हैं, हम खुद को आधार देते हैं, हम बहुत से खाते हैं।

लेकिन blanched और समृद्ध अनाज जीवन को बनाए रखने नहीं है, या स्वाभाविक रूप से पवित्र हैं। अनाज जिनके पास ब्रान और रोगाणु लंबे समय तक टिके हैं, लेकिन हमें शारीरिक रूप से या आध्यात्मिक रूप से पेश करने के लिए बहुत कम है। जब हम खाते हैं, हम खाली महसूस करते हैं। इसलिए, हम में से कई कार्बोहाइड्रेट, विशेष रूप से अनाज के साथ वजन बढ़ाने के साथ बुरी खबरों को समझाते हैं। अनाज देवी हैं जिन्होंने हमारे लिए बलिदान दिया है, वे दोष नहीं दे रहे हैं। और `वह उपचार जो हमें अंदर बनाता है

माँ मकई के साथ शांति बनाने का एक अच्छा समय है। कार्बनिक मकई चिप्स और कुछ सुपरमार्केट ले जाने के लिए स्विच करें। पूरे गेहूं पास्ता का प्रयास करें, नीचे मेरी सरल नुस्खा सबसे अच्छा लगना खाना बनाती है, आप पूरे अनाज पर विश्वास नहीं करेंगे। बाजरा, अनाज, क्विनोआ, टेफ, कामत, वर्तनी, जंगली चावल, ब्राउन बासमती, और मेरा भोजन समर्थन एक्सप्लोर करें: लुंडबर्ग कार्बनिक चावल अनाज। सीरस जयकार। अपने पूरे अनाज कार्निवल फेंको!

अनाज दवा भी हैं। मकई रेशम मूत्राशय की समस्याओं में मदद करने के लिए एक महत्वपूर्ण संसाधन है। कई लीटर पानी में उबले चावल या जौ का एक मुट्ठी भर उन लोगों के लिए एक लोकप्रिय उपाय है, जिनकी भूख की कमी है या जिनके पास पाचन दर्द होता है। हम सभी दिल-स्वस्थ खाने की जई के प्रभाव से परिचित हैं। और जई के पौधे के घास से बने ओट स्ट्रॉ जलसेक को भारत में दीर्घायु के लिए टॉनिक माना जाता है।

सभी संभावित तरीकों से मातृ मकई मनाएं। उसे अपने जीवन में आमंत्रित करें, जैसे भोजन, दवा, सजावट के रूप में। और अगर आप पहले से खुश और स्वस्थ महसूस करते हैं तो आश्चर्यचकित न हों। हरी बीन्स के आशीर्वाद बहुत विशेष आशीर्वाद हैं।

सबसे अच्छा - और सबसे आसान - Lasagna कभी
उदारता से 6 के लिए

8 औंस के 1 पैक, पूरे गेहूं Lasagna (पकाया जाता है)
जैविक टमाटर सॉस के 2 लीटर (यदि संभव हो तो आग पर भुना हुआ)
ricotta पनीर का पाउंड
पाउंड feta, कटा हुआ
मोज़ेज़ारेला पनीर का पाउंड, grated

कम गर्मी पर टमाटर गर्मी सॉस। गहरे, सबसे बड़े कंटेनर में भी एक पतली परत चम्मच। Uncooked Lasagna की एक परत के साथ कवर। एक समान परत बनाने के लिए छिड़काव, प्रत्येक पनीर का एक तिहाई जोड़ें। पनीर के साथ खत्म, दो बार दोहराएं। चर्मपत्र के साथ कवर, फिर पन्नी के साथ कवर। 1-2 घंटे के लिए 300 º एफ पर सेंकना। 15 मिनट के लिए ओवन में गेहूं की रोटी से sourdough और पॉप से ​​pesto अलग करते हुए Lasagna बसने के लिए अनुमति दें। मैं आमतौर पर पकाया सब्जियों (गोभी या सरसों उत्कृष्ट विकल्प हैं) और एक जंगली सलाद के साथ यह सेवा करते हैं।

कानूनी नोटिस: यह सामग्री परंपरागत चिकित्सा उपचार को बदलने के लिए डिज़ाइन नहीं की गई है। किए गए सभी सुझाव और सूचीबद्ध सभी जड़ी बूटियों का उद्देश्य किसी भी बीमारी, हालत या लक्षण का निदान, इलाज, इलाज या रोकथाम नहीं करना है। मेरा व्यक्तिगत और उपयोग डेटा एक नैदानिक ​​हर्बलिस्ट या आपके लिए एक विशिष्ट सूत्र के साथ एक अन्य योग्य स्वास्थ्य पेशेवर द्वारा प्रदान किया जाना चाहिए। इस वेबसाइट / ईमेल पर सभी सामग्री सामान्य सूचना उद्देश्यों के लिए प्रदान की जाती है और इसे चिकित्सा सलाह या परामर्श के रूप में नहीं माना जाना चाहिए। यदि आपको चिकित्सकीय ध्यान देने की आवश्यकता है तो एक प्रतिष्ठित स्वास्थ्य पेशेवर से संपर्क करें। दूसरी राय के लिए खोज के माध्यम से आत्म सशक्तिकरण का अभ्यास

सुसान वीड
पीओ बॉक्स 64
वुडस्टॉक, एनवाई 12498
फैक्स: 1-845-246-8081

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के पास एक टेस्टिकल में अनाज हैमेरे कुत्ते के पास एक टेस्टिकल में अनाज है
मेरे कुत्ते में काले रंग के भारी अनाजमेरे कुत्ते में काले रंग के भारी अनाज
कुत्ते के शरीर में कई अनाज हैंकुत्ते के शरीर में कई अनाज हैं
एक मसूर की तरह थूथन में अनाज के साथ मिनी पिंचरएक मसूर की तरह थूथन में अनाज के साथ मिनी पिंचर
मैं अपने कुत्ते के लिए खाना कैसे चुनूं?मैं अपने कुत्ते के लिए खाना कैसे चुनूं?
काले बिल्लियों और बुरी किस्मतकाले बिल्लियों और बुरी किस्मत
मेरी बिल्ली कान पर scabs के साथ अनाज हैमेरी बिल्ली कान पर scabs के साथ अनाज है
एक यॉर्क शोर टेरियर ने पेट में एक प्रकार का अनाज छोड़ा है और पीला पुस हैएक यॉर्क शोर टेरियर ने पेट में एक प्रकार का अनाज छोड़ा है और पीला पुस है
मेरे कुत्ते के असुरक्षित खाद्य एलर्जी के त्वचा अनाजमेरे कुत्ते के असुरक्षित खाद्य एलर्जी के त्वचा अनाज
मेरा जिसका ध्रुव पर एक मुर्गी हैमेरा जिसका ध्रुव पर एक मुर्गी है
» » सहयोगी जड़ी बूटी - मकई सांता मदर
© 2022 TonMobis.com