काले बिल्लियों और बुरी किस्मत

कई अंधविश्वास और किंवदंतियों काले बिल्लियों को घेरे हुए हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि अगर वे हमारे रास्ते को पार करते हैं तो वे बुरी किस्मत या यहां तक ​​कि बुरी तरह की शुभकामनाएं लाते हैं। इस मिथक की उत्पत्ति क्या है? आज हम उसके बारे में बात करेंगे।

ब्लैक बिल्लियों हमेशा नहीं रहे हैं सफेद अंधविश्वासों या दुर्भाग्य के कारण माना जाता है। वास्तव में, प्रारंभिक मिस्र के लोगों के समय, 3000 ईसा पूर्व से डेटिंग, बिल्लियों (काले रंग सहित) जानवरों की दुनिया के सितार थे, उन्हें उच्च सम्मान में रखते थे। उनके लिए वे देवी बस्टेट की पंथ से संबंधित पवित्र जानवर थे, और एक को मारना एक पूंजी अपराध माना जाता था। रोमनों ने बिल्ली को एक पवित्र जानवर के रूप में भी माना और उनके legions, यूरोप में उनके परिचय के साथ थे।

यूरोप में मध्य युग तक यह नहीं था कि उनकी स्थिति बदल गई, क्योंकि उन्होंने तथाकथित जादूविद से जुड़ना शुरू किया। काले जादू का अभ्यास करने वाले चुड़ैलों के अनुमानित अस्तित्व के कारण हिस्टीरिया ने यूरोप को मारा था। स्ट्रीट बिल्लियों को अक्सर अकेले बूढ़े पुरुषों और महिलाओं द्वारा देखभाल और खिलाया जाता था, बाद में जादूविद के आरोपी। उनके बिल्ली के साथी, जिनमें से कुछ काले थे, को एसोसिएशन द्वारा दोषी माना जाता था।

17 वीं शताब्दी में सलेम चुड़ैल शिकार के दौरान अमेरिका में सड़कों को घुमाने के लिए चुड़ैल काले बिल्लियों बन गए थे। आज भी पार्टी की धार्मिक शुरुआत के बावजूद, हेलोवीन समारोहों के दौरान काले बिल्लियों और चुड़ैलों का सहयोग बनाए रखा जाता है।




हालांकि, कुछ संस्कृतियों में, काला बिल्ली अभी भी सम्मानित है और शुभकामना का प्रतीक है। स्कॉटलैंड में एक काले बिल्ली के घर में प्रवेश का मतलब समृद्धि है, और विक्टोरियन इंग्लैंड में, अगर नवविवाहितों को एक काला बिल्ली मिलती है, तो इसका मतलब है कि शुभकामनाएं और अच्छे omens। इसी प्रकार, नाविकों का मानना ​​था कि बोर्ड पर बिल्ली रखने से उन्हें अच्छी किस्मत मिल जाएगी, जैसे उनकी पत्नियों को घर पर एक काला बिल्ली पसंद है, क्योंकि इसका मतलब यह होगा कि वे घर सुरक्षित और ध्वनि पहुंचेंगे।

यूरोप में, इटली या स्पेन जैसे देशों को छोड़कर, सड़क पर एक काला बिल्ली को एक अच्छा किस्मत वाहक माना जाता है - हालांकि, संयुक्त राज्य अमेरिका में। और अन्य यूरोपीय जोनों, जो चुड़ैल शिकारी बनाए रखते थे, उनके साथ सहयोग उन्हें उन्हें शैतानी जानवरों या बुरे ओमेन के रूप में माना जाता था।

हम देखते हैं कि, हम कहां हैं, इस पर निर्भर करते हुए, इन फेलिनों की भावना, खराब से अच्छी किस्मत से भिन्न होती है, केवल लोकप्रिय अंधविश्वास से ही जाती है। ब्लैक बिल्लियों का आनंद लेने के लिए उनके रंग, शानदार और स्नेही साथी हो सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
काले और सफेद bicolor स्फिंक्स बिल्लीकाले और सफेद bicolor स्फिंक्स बिल्ली
मिस्र के माउ बिल्लीमिस्र के माउ बिल्ली
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्लीब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली
बिल्लियों: स्वतंत्र और вїdiabгіlicos?बिल्लियों: स्वतंत्र और вїdiabгіlicos?
ब्रिटिश काले बाल छोटे बालब्रिटिश काले बाल छोटे बाल
बिल्लियों से घिरा रहस्यवादबिल्लियों से घिरा रहस्यवाद
बिल्लियों के सात जीवनबिल्लियों के सात जीवन
फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्लीफेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस या बिल्ली
प्रोफाइल: बर्मी बिल्लीप्रोफाइल: बर्मी बिल्ली
बुरी किस्मत से जुड़े काले बिल्लियों क्यों हैं?बुरी किस्मत से जुड़े काले बिल्लियों क्यों हैं?
» » काले बिल्लियों और बुरी किस्मत
© 2022 TonMobis.com