कब्ज को खत्म करने के लिए ब्रैन खाओ




एक कारण है कि बहुत से लोगों को कब्ज किया जाता है कि वे बहुत सारे फाइबर नहीं खाते हैं। ज्यादातर लोग प्रतिदिन केवल 8 मिलीग्राम फाइबर खाते हैं। अच्छे स्वास्थ्य के लिए और एक अच्छा उन्मूलन करने के लिए, आपको लगभग 30 - 35 मिलीग्राम फाइबर की आवश्यकता होगी।

भोजन फाइबर अपने फाइबर को बढ़ाने के लिए सबसे अच्छे और सबसे तेज़ तरीकों में से एक है। फल या सब्जियों में निहित फाइबर पर मल का वजन और आकार बढ़ जाएगा। ब्रान अनाज का बाहरी भूसी है - गेहूं, मक्का, चावल और जई - जो पचाने योग्य नहीं है।

पेट, छोटी आंत या कोलन की अस्तर को परेशान नहीं करता है। यह एक रेचक नहीं है, लेकिन कोलन के माध्यम से प्राकृतिक तरीके से फेकिल पदार्थ के आंदोलन को बढ़ावा देता है। दवा भंडार या मजबूत प्राकृतिक लक्सेटिव्स में अन्य लक्ष्यों के विपरीत, ब्रान आपके कोलन की सभी सामग्री को जल्दी से हटा नहीं देता है।

नाश्ते में, ओवन में और अपने हिलाते हुए अनाज ब्रान के एक या दो ढेर चम्मच का प्रयोग करें।

स्वास्थ्य चेतावनी: ब्रान का उपयोग करते समय, पूरे मल को नरम रखने के लिए पूरे दिन पर्याप्त मात्रा में पानी पीना सुनिश्चित करें।

ब्रान का उपयोग करने के कुछ अन्य तरीके यहां दिए गए हैं। आप जोड़ सकते हैं,

"ताजा बेक्ड ब्रेड, रोल और अन्य बेक्ड माल
"रोटी मिश्रण
"हैमबर्गर मांस
"रस
"पैनकेक या वफ़ल मिश्रण
"सलाद
"अंडे scrambled
"सूप
"सूप
"स्टफ़िंग
"शाकाहारी बर्गर मिलाएं
"दही

जब आप ब्रैन को रस या किसी भी चीज में डालते हैं तो सभी तरल पदार्थ सिर्फ एक चम्मच के साथ खाते हैं।

आंत की अच्छी नियमितता के रूप में कितना ब्रैन लिया जाना चाहिए? प्रत्येक व्यक्ति अलग है। आपको प्रयोग करना है। प्रत्येक दिन दो चम्मच के साथ शुरू करें और एक दिन में 10 चम्मच के लिए काम करें, या जब तक आप प्रयास या तनाव के बिना आंत्र आंदोलन न करें।

गेहूं, मकई, जई और चावल - चार बुनियादी उत्पादों को बचाया जाता है। सभी अलग-अलग मात्रा में फाइबर का ठोस स्रोत प्रदान करते हैं। सुनिश्चित करें कि ब्रान 100% अनप्रचारित ब्रान का उपयोग करें।

अपने मल को वापस सामान्य करने के लिए कुछ हफ्तों तक ब्रैन का उपयोग करें। ब्रान खाने से आपके आंतों को कुछ दिनों या उससे कम समय में ले जाना चाहिए।

एक बार जब आपके आंत सामान्य हो जाते हैं, तो वापस बड़ी मात्रा में ब्रान का उपयोग करें और अधिक फल, सब्जियां, नट और बीज खाने से अधिक फाइबर पर भरोसा करें।

कई नए उत्पाद हैं, जो ब्रान का उपयोग अन्य पोषक तत्वों या पाउडर में जोड़े जाते हैं। हालांकि ये उपयोगी हो सकते हैं, मैं उन्हें सीमित समय के लिए उपयोग करता हूं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गैल्स्टोन पत्थरों का उपाय - क्या अम्ल गैल्स्टोन को भंग कर देता है?गैल्स्टोन पत्थरों का उपाय - क्या अम्ल गैल्स्टोन को भंग कर देता है?
कोलन सफाई एक स्वस्थ अभ्यास हैकोलन सफाई एक स्वस्थ अभ्यास है
एक गुर्दा पत्थर पारित करने के तरीके - एक गुर्दा पत्थर वैकल्पिक उपचारएक गुर्दा पत्थर पारित करने के तरीके - एक गुर्दा पत्थर वैकल्पिक उपचार
कार्बोहाइड्रेट, ऊर्जा का सेवनकार्बोहाइड्रेट, ऊर्जा का सेवन
कुत्तों में खिंचावकुत्तों में खिंचाव
कुत्तों में कब्ज के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में कब्ज के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबरकुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबर
कुत्तों में कब्जकुत्तों में कब्ज
कुत्तों और बिल्लियों के लिए इसे हल करने के 11 एस्टेस्टिका 11 तरीकेकुत्तों और बिल्लियों के लिए इसे हल करने के 11 एस्टेस्टिका 11 तरीके
बवासीर का इलाज करने के लिए सात प्राकृतिक तरीकेबवासीर का इलाज करने के लिए सात प्राकृतिक तरीके
» » कब्ज को खत्म करने के लिए ब्रैन खाओ
© 2022 TonMobis.com