कॉकर स्पैनियल का जन्म

जबकि कई मामलों में यह सुनिश्चित करना मुश्किल है कि क्या कुत्ते पहले हफ्तों में गर्भवती है या नहीं, दूसरी बार यह कुख्यात है। यह आमतौर पर पांचवें सप्ताह से स्पष्ट होता है।

जब 8 या 10 dГas लापता, हम, साइट हम उसे और उसके पिल्लों के लिए चुना है अभ्यस्त क्योंकि हम अपने आप को या उस समय बेनकाब कर सकते हैं, allГ हो सकता है और जगह से उसके शावक को स्थानांतरित करने के लिए नहीं चाहते।

gestaciГіn tГ © अवधि 60 से 63 dГas का मतलब रहता है, और लाभ या पहले cachorros.Una mГЎs सप्ताह के लिए 2 dГas mГЎs सुरक्षित रूप से खो देते हैं या होता है © रों भी है के बाद कर सकते हैं और मृत जा रहा है या में मरने का जोखिम हो सकता कुछ घंटों, क्योंकि, आगे बढ़ने के मामले में, वे समय से पहले और आगे बढ़ने का थोड़ा मौका देंगे।

गर्भावस्था के Гєltima सप्ताह में यह पूरी तरह formados- तो हमारे पिल्लों में मौजूदा माना जाता है, आप को पता है cuГЎntos पैदा हुआ था और colocaciГіn जा एक radiografГa मां बना सकते हैं।

कुचलने से पहले कुचलने और ठीक से खिलाया जाने से पहले कुतिया को हटा दिया जाना चाहिए, खासकर पहले महीने के बाद - कभी-कभी वे मज़बूत हो जाते हैं और आपको वैकल्पिक खाद्य पदार्थों की तलाश करनी पड़ती है।

आपको अपना सामान्य जीवन करना चाहिए, लेकिन अपने अभ्यास और गेम को बहुत ही हिंसक या अचानक, और निश्चित रूप से अन्य कुत्तों के साथ झगड़े को नियंत्रित करना और नियंत्रित करना चाहिए।

प्रसव के पहले लक्षणों में से एक यह है कि कुत्ता खाने से इंकार कर देता है , और लगभग एक उष्णकटिबंधीय शांति से एक बेचैनी के लिए चला जाता है जो उसे लगातार चलने, अपने बिस्तर को खरोंचने और कागजात, रैग या जो कुछ भी पा सकता है उसे तोड़ने के लिए मजबूर करता है। यह सामान्य है और आपको हस्तक्षेप करने की आवश्यकता नहीं है।

इस चरण के बाद, जो कुछ घंटों तक टिक सकता है, पहले बैग को तोड़ता है और संकुचन होने लगता है, जो आम तौर पर पिल्ला के जन्म के लिए रास्ता देता है।




यह बैग के अंदर अम्नीओटिक तरल पदार्थ के साथ आता है। कुत्ता इसे खोलता है और पिल्ला चाटना शुरू करता है। कुछ गर्डर्स या अनुभवहीन में इस महत्वपूर्ण ऑपरेशन में देरी हो सकती है - हमें तुरंत कार्य करना चाहिए और सिर के हिस्से से इसे फाड़कर बैग खोलना चाहिए। पिल्ला को सांस लेने के लिए- हम इसे ले लेंगे और इसे सूखे तौलिये से रगड़ेंगे जब तक कि यह चिल्लाता है और सामान्य रूप से सांस लेता है।

इस समय के दौरान, मां खुद को साफ कर लेती है और प्लेसेंटा निगल लेती है, जब तक हम इसे हटा नहीं देते। यह जांचना महत्वपूर्ण है कि सभी प्लेसेंटास चले गए हैं, क्योंकि, यदि वे भाग में या पूरी तरह से बनाए रखा जाता है, तो वे गंभीर पोस्टपर्टम संक्रमण का कारण बन सकते हैं।

तब होता है © पिल्ला सुखाने के लिए है के बाद, मैं मैं इसे चाटना मां dejГЎrselo पसंद है, और जब वे फिर संकुचन शुरू, ponerlГі तौलिया या गर्मी के साथ एक सूखी टोकरी में आप पार्थियन, माँ पूर्ण नहीं करने तक, जबकि यह रहता है पिल्ला की देखभाल किए बिना लगातार चल रहा है और यह निश्चित रूप से ठंडा रहता है या एक कदम प्राप्त करेगा।

यदि डिलीवरी लंबी है - तो जब आप कुतिया थोड़ा आराम करते हैं तो आप इसका लाभ उठा सकते हैं और फिर मैं आपको शहद के साथ कुछ गर्म दूध देने के लिए इस क्षण का लाभ उठा सकता हूं।

एक पिल्ला और दूसरे के जन्म के बीच का समय परिवर्तनीय है और, सामान्य मानी जाने वाली श्रेणियों के भीतर, प्रत्येक 10 या 15 मिनट से प्रत्येक 2 या 3 घंटे तक जाता है। यदि समय 3 घंटे से अधिक हो और संकुचन किसी भी पिल्ला के जन्म के बिना जारी रहे, तो आपको यह जांचने के लिए पशु चिकित्सक से परामर्श करना होगा कि सब ठीक हो रहा है। इस देरी का मतलब यह नहीं है कि समस्याएं हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि कोई समस्या न हो।

पशुचिकित्सा से परामर्श करने का यह अभ्यास विशेष रूप से उन लोगों के लिए अनुशंसा की जाती है जिनके पास यह आकलन करने का कोई अनुभव नहीं है कि क्या होता है जब सामान्य होता है और कब नहीं होता है। पशुचिकित्सा वह होगा जो सलाह देता है कि क्या किया जाना चाहिए और कब।

जब कूड़े पैदा होते हैं, हम आपको शहद और जर्दी के साथ गर्म दूध की पेशकश करेंगे। हम इसे निगलने वाली हर चीज को पचाने के लिए पूरे दिन और अगले दिन दूध और शहद के साथ रखेंगे।

हम पिल्ले को चूसने के लिए रखेंगे, हमें आश्वस्त करेंगे कि वे ऐसा करते हैं और वे तापमान ले रहे हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मैं अपनी बिल्ली की गर्भावस्था के बारे में कैसे जान सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली की गर्भावस्था के बारे में कैसे जान सकता हूं?
बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
कॉकर स्पैनियल पिल्ले और उनकी देखभालकॉकर स्पैनियल पिल्ले और उनकी देखभाल
एक गर्भवती कुतिया व्यायाम कर सकते हैं?एक गर्भवती कुतिया व्यायाम कर सकते हैं?
9 सप्ताह के कुत्ते को जन्म नहीं दिया गया है9 सप्ताह के कुत्ते को जन्म नहीं दिया गया है
बिट्स में गर्भावस्थाबिट्स में गर्भावस्था
सामने पैर से कॉकर स्पैनियल limpsसामने पैर से कॉकर स्पैनियल limps
आप गर्भावस्था के हफ्तों की संख्या निर्धारित कैसे करेंआप गर्भावस्था के हफ्तों की संख्या निर्धारित कैसे करें
मेरा पिटबुल जन्म का कोई संकेत नहीं दिखाता हैमेरा पिटबुल जन्म का कोई संकेत नहीं दिखाता है
मेरा कुत्ता गर्भवती हैमेरा कुत्ता गर्भवती है
» » कॉकर स्पैनियल का जन्म
© 2022 TonMobis.com