आप गर्भावस्था के हफ्तों की संख्या निर्धारित कैसे करें


शिक्षा

गर्भावस्था के हफ्तों की संख्या की गणना करें। यदि आप जानते हैं कि आपकी आखिरी मासिक धर्म अवधि कब थी, तो यह बनाए रखना आसान है। अपने पिछले मासिक धर्म काल के पहले दिन से, तीन महीने घटाएं।

चरण 1 में आपके पास गणना के लिए सात दिन तक जोड़ें। यह समाप्ति तिथि है। समाप्ति तिथि से 40 सप्ताह घटाएं। इसके बाद, उस समय से सप्ताह में सप्ताह में जोड़ें। आपके पास गर्भावस्था के हफ्तों की राशि होगी जो वे हैं।

यह निर्धारित करने में सहायता के लिए अपने डॉक्टर से मिलें कि आपके गर्भावस्था के कितने सप्ताह हैं जब आप नहीं जानते कि आपकी आखिरी मासिक धर्म अवधि कब थी। यह जानना महत्वपूर्ण है कि गर्भावस्था के कितने सप्ताह आपके पास हैं ताकि आप और आपके डॉक्टर को जानकारी हो सके जब बच्चा बुना हुआ हो। डॉक्टर जो हार्मोन को मापने के लिए बुनाई के लिए प्रयोगशाला में काम करता है, जो इंगित कर सकता है कि आप गर्भवती कैसे हैं।

अपने डॉक्टर की मदद से अपने गर्भाशय के आकार की जांच करें। आपका डॉक्टर आपको श्रोणि हड्डी (पेट बटन के ठीक नीचे) में गर्भाशय के शीर्ष से माप देगा। सेंटीमीटर की संख्या गर्भावस्था के हफ्तों की संख्या का प्रतिनिधित्व करती है। उदाहरण के लिए, यदि गर्भाशय 12 सेमी लंबा है, तो आप 12 सप्ताह की गर्भवती हैं।




पहले अल्ट्रासाउंड डेटा पर जाएं। ध्यान दें कि डॉक्टरों में से प्रत्येक को ऑर्डर करें, लेकिन मामले पीछे की ओर चले गए। नोट यह जानना कि आपकी आखिरी मासिक धर्म अवधि एक कारण क्यों है, आप एक के लिए क्यों पूछते हैं। अल्ट्रासाउंड तकनीशियन बच्चे के शरीर के विभिन्न हिस्सों को माप देगा। नतीजे कि आप और आपका डॉक्टर आपको एक अच्छा विचार देंगे कि आपके पास गर्भावस्था के कितने सप्ताह हैं।

भ्रूण दिल की धड़कन को सुनो। नौ डोप्लर दर के माध्यम से भ्रूण की दिल की धड़कन की पहली आवाज गर्भावस्था के 12 वें सप्ताह के आसपास होती है। यदि आपको लगता है, तो आप इस समय के फ्रेम के भीतर हैं।

अपने बच्चे के आंदोलनों पर ध्यान दें। आमतौर पर, लगभग 16 - 22 सप्ताह में साइन इन करें, आप बुरे लड़के को सुन सकेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गर्भावस्था में भोजन कैसे होता हैगर्भावस्था में भोजन कैसे होता है
मैं अपनी बिल्ली की गर्भावस्था के बारे में कैसे जान सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली की गर्भावस्था के बारे में कैसे जान सकता हूं?
बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है
क्या लड़की अपनी अवधि में गर्भवती हो जाती है?क्या लड़की अपनी अवधि में गर्भवती हो जाती है?
स्तनपान के दौरान गर्भ निरोधक विधि कैसे चुनेंस्तनपान के दौरान गर्भ निरोधक विधि कैसे चुनें
पहचानने के लिए 4 अंक जब मेरा कुत्ता गर्मी में हैपहचानने के लिए 4 अंक जब मेरा कुत्ता गर्मी में है
बिट्स में गर्भावस्थाबिट्स में गर्भावस्था
Pitbull 2 ​​साल के लिए मासिक धर्म नहीं किया हैPitbull 2 ​​साल के लिए मासिक धर्म नहीं किया है
आप गर्भावस्था के लक्षणों की कितनी देर तक उम्मीद कर सकते हैं?आप गर्भावस्था के लक्षणों की कितनी देर तक उम्मीद कर सकते हैं?
» » आप गर्भावस्था के हफ्तों की संख्या निर्धारित कैसे करें
© 2022 TonMobis.com