न्यूफाउंडलैंड की भयावहता और वितरण के बारे में सब कुछ

सभी बड़ी नस्लों में, प्रसव सिद्धांत में कोई समस्या नहीं है, लेकिन यह केवल छोटी नस्लों में है, जो एक तरफ या दूसरे आमतौर पर समाप्ति और अन्य जटिलताओं के अभ्यास के साथ समाप्त होता है। बौनावाद से व्युत्पन्न।

यह सोचते हैं कि हमारे कुत्ते काफी सामान्य रूप से कवर किया गया है, हम पुरुष mГЎs idГіneo उसे, asГ के लिए cubriciГіn दूसरी बार चुना है और बार-बार किया है, हम अवधि gestaciГіn गिनती के लिए एक आधार के रूप में इस Гєltima की तारीख कर देते हैं और एक बनाने के गर्भावस्था के विकास की निगरानी। इस तरह, हम भविष्यवाणियां कर सकते हैं और डिलीवरी के दिन सबकुछ तैयार कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण बात Гєltima cubriciГіn से लगभग 58 और 60 dГas dГa वितरण transcurrirГЎn करने के लिए प्रभावी है, लेकिन लगता है कि dГa 56 या tambiГ © n से podrГa कुतिया बियाना कि podrГa gestaciГіn dГas mГЎs की एक जोड़ी बढ़ाया है, हालांकि , शुरुआत में, यह साठ दिनों में गिना जाना चाहिए।

अगर साठ दिनों में कुत्ते ने जन्म नहीं दिया था, तो हमें उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए। वैसे भी, हम यकीन है कि हमारे कुत्ते जानने gestaciГіn चला जाता है कि के रूप में यह चाहिए, उसे डॉक्टर के पास ले एक ecografГa है, जो केवल यह पता लगाने नहीं बनाने के लिए होगा के रूप में निषेचित किया गया है, asГ होना चाहते हैं, तो estГЎ राज्य लेकिन इसके अलावा, यदि हां, तो हम भ्रूण की संख्या और यहां तक ​​कि उनके प्लेसमेंट को भी जान सकते हैं।

अगर हम अपनी मादा एक राज्य में हैं, तो वे भी व्यवहार कर सकते हैं, क्योंकि यह पूरी तरह से बदलता है, हम भी कटौती कर सकते हैं। वह सामान्य से ज्यादा स्नेही है, जितनी चाहें उतनी कपड़े पकड़ सकती है, जिससे उन्हें उस स्थान पर ले जाया जा सकता है जिसे वह पहले "नेस्ट" तैयार करने के लिए चुना होगा। इन सभी दृष्टिकोण नहीं सामान्य परिस्थितियों में उनके व्यवहार का हिस्सा है, जब तक कि यह एक psicolГіgico गर्भावस्था, fenГіmeno होता है कि जब कवर किया जा रहा बिना महिला, एक ही sГntomas ada ± एक कुतिया preГ प्रस्तुत थे, खासकर जब कर रहे हैं माना जाता है कि वितरण की तारीख आ रही है।

ऐसे मामले हैं जिनमें पीड़ा, घबराहट और मां की सामान्य उपस्थिति के अलावा, आने वाले जन्म के संकेत प्रकट हो सकते हैं, और यहां तक ​​कि कुछ नमूने दूध पैदा करने के लिए आते हैं। इसलिए संभावित गर्भावस्था का निदान करने के लिए तुरंत हमारे पशुचिकित्सा में जाने की आवश्यकता है।

डिलीवरी के लिए गणना की गई तिथि से पहले, हमने कुतिया के लिए अपने छोटे बच्चों को रखने के लिए सबसे उपयुक्त जगह की व्यवस्था की होगी - हमारे पास सभी आवश्यक टूल भी होंगे। हम कुत्ते एक cajГіn, अधिमानतः लकड़ी और बहुत बड़ी, tamaГ ± या हमारे कुत्ते, asГ कि podrГЎn का जन्म पिल्ले की संख्या के रूप में, और सोच ademГЎs पर विचार द्वारा चुना जगह में डाल सकते हैं कि पहले सप्ताह के दौरान pequeГ उन्हें एक ही स्थान पर जारी रखना चाहिए।

एक अच्छा मौका है कि वितरण बहुत असंख्य होगा: औसतन, लगभग आठ नमूने पैदा हो सकते हैं, लेकिन बारह पैदा होने वाले दुर्लभ मामले भी हो सकते हैं।

यह सुविधाजनक है कि लकड़ी के बक्से में हम अपने सभी पक्षों के साथ एक पट्टी डालते हैं, जो तीन से चार सेंटीमीटर चौड़ा, गोलाकार, लगभग 15 सेंटीमीटर ऊंचा होता है। यह करने के उद्देश्य से वहाँ हमेशा मां और cajГіn ГЎngulos के बीच एक रिक्ति है, माँ पिल्ले, विशेष रूप से जब-उन्हें जिस तरह से आप का सुझाव पर डाली को कुचलने को रोकने के लिए है। इस संबंध में हमें कुत्तों के लिए सामान की बिक्री के लिए समर्पित प्रतिष्ठानों में मार्गदर्शन कर सकते हैं।

साइट हम चुना है deberГЎ कभी नहीं pequeГ के लिए के रूप में एक गुजर न ही ड्राफ्ट के बीच में किया जा रहा हो, ± ओएस जरूरी है कि परिवेश के तापमान लगातार और बहुत नहीं frГa रखा जाता है। TambiГ © n हम इस पर विचार जगह चुना fГЎcil पहुँच कुतिया की है, तो आप पूरे घर के माध्यम से हर बार जब आप अपनी आवश्यकताओं के छोड़ देना चाहिए जाने के लिए नहीं है।

यह भी बहुत महत्वपूर्ण है कि कमरे में एक खिड़की है ताकि हम इसे कम से कम दो बार दिन में पर्याप्त रूप से हवादार बना सकें। नवजात शिशुओं के जीवन के पहले दिनों के लिए आदर्श तापमान लगभग 21 या 22 डिग्री सेल्सियस होगा - अत्यधिक गर्मी मां के लिए हानिकारक हो सकती है और छोटे बच्चों को भी निर्जलीकृत कर सकती है।

एक संकेत जो हमें प्रसव के आस-पास की चेतावनी देगा, वह प्रगतिशील घबराहट होगी जो कुतिया दिखाना शुरू कर देगा। गुदा तापमान, जो आम तौर पर 38,5В डिग्री सेल्सियस और काफी जब वितरण दृष्टिकोण के समय कम हो जाती है लेने के लिए आगे बढ़ना सुनिश्चित करने के लिए कर सकते हैं और 37В नीचे तापमान सी व्यापक धारणा कुतिया कि ° भी करने के लिए जब आप जन्म देने वाले हैं तो खाने से रोकें पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है।

चाइल्डबर्थ

यह तब शुरू होगा जब कुतिया पानी तोड़ती है और संकुचन होने लगती है। उनमें से एक में पहली पिल्ला जारी की जाएगी - मादा तुरंत कार्य करेगी, वह पिल्ला से घिरे बैग या प्लेसेंटा को फाड़ देगी और इसे हिलाकर और चाटकर इसे उत्तेजित कर देगी ताकि वह सामान्य रूप से सांस लेना शुरू कर दे। मामले में, मां, क्योंकि वह पहली बार या किसी अन्य कारण से, प्लेसेंटा को तोड़ नहीं देती है, हम इसे बहुत जल्दी करेंगे। तब हम पिल्ला को अपने हाथों में ले जाएंगे, इसे चेहरे पर रखेंगे और रोने के लिए इसे तोड़ने तक ऊर्जा से हिलाएं, सिग्नल करें कि यह श्वसन चक्र शुरू कर देगा।

अगर मां ने नाभि की अंगूठी में कटौती नहीं की, तो हम नवजात शिशु के शरीर के दो या तीन सेंटीमीटर के कट का अभ्यास करते हुए इसे बहुत सावधानी से करेंगे। फिर, ध्यान से इसे सूखने के बाद, हम इसे मां के बगल में रखेंगे।




जब भी हम पिल्ला को छूते या उठाते हैं, हम इसे मां की उपस्थिति में करेंगे, ताकि किसी भी समय अपने बच्चों को न देख सकें।

यदि कोई कठिनाई उत्पन्न होती है, जैसे कि पिल्ला सिर से पहले हिंदुओं के ऊपर उल्टा था, और मां को इसे निष्कासित करने में समस्याएं थीं, तो हम इसे बहुत सावधानी से हटाने में मदद करेंगे, क्योंकि यदि यह ऑपरेशन लंबा हो गया है, यह क्षीण हो सकता है या विसंगतियों का सामना कर सकता है।

पहले पिल्ला के जन्म के बाद, श्रम को तेज करने के लिए मां में एक ऑक्सीटॉसिन आधारित उत्पाद इंजेक्शन दिया जा सकता है। यह ऑपरेशन पहले बच्चे के जन्म से पहले कभी नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि यह मैट्रिक्स के लिए बहुत गंभीर परिणाम हो सकता है। किसी भी मामले में, दोनों उत्पाद की खुराक और वाणिज्यिक ब्रांड और इसे प्रशासित करने के बारे में जानने के लिए, हम पशुचिकित्सा से परामर्श लेंगे।

एक पिल्ला के जन्म और अगले के बीच मौजूद अंतराल बहुत परिवर्तनीय है: यहां तक ​​कि दस मिनट एक घंटा गुजरने और यहां तक ​​कि और भी गुजर सकते हैं। बहुत बड़े जन्म पूरे दिन रह सकते हैं।

© रों होता है प्रत्येक पिल्ला के जन्म के बाद, माँ fruiciГіn साथ खाने के लिए सभी निशान placentarios- यह सामान्य है और sГіlo हम घटना है कि पिल्ला पैदा हुआ था मृत algГєn या किसी अन्य anomalГa, अवशेष के बाद में यह से बचने के लिए प्रयोग किया जाता ingestiГіn इससे कुछ संक्रमण हो सकता है। हम अत्यधिक इंजेक्शन से भी बचेंगे, जिससे दस्त हो सकता है।

तथ्य यह है कि मां, कई पिल्लों को जन्म देने के बाद, हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले भोजन को भस्म करती है, वह डिलीवरी खत्म होने पर निर्धारित कारक नहीं है, हालांकि यह आमतौर पर ऐसा होता है। तथ्य यह है कि कुत्ता शांतता को पुनः प्राप्त करता है और सामान्य रूप से उन्हें खिलाकर अपने पिल्लों में भाग लेता है, यह प्रक्रिया अधिक महत्वपूर्ण है कि प्रक्रिया समाप्त हो गई है।

फिर, हम उन उत्पादों और बर्तनों को सारांशित करेंगे जो डिलीवरी के दौरान हाथ में सुविधाजनक हैं और हम इसके पहले तैयार होंगे। इस प्रकार, हमारे पास होना चाहिए:

  1. कैंची, अधिमानतः गोलाकार टिप, ताकि पिल्ला या मां को नुकसान न पहुंचे। यदि वे बहुत लंबे समय तक नम्बली कॉर्ड को काटने के लिए, माँ ने ऐसा नहीं किया, तो वे प्लेसेंटास को काटने के लिए उतना ही हमारी सेवा करेंगे।
  2. यदि आवश्यक हो तो थका हुआ नाभि छोड़ने के लिए थ्रेड, आंसू के कारण कुछ तरल के बाहर निकलने की सराहना करते हैं।
  3. अवशोषक पेपर का एक रोल, जिसे हम पिल्ले के रूप में उपयोग करेंगे, मां को सावधानीपूर्वक सूखने में मदद करने के लिए पैदा होते हैं।
  4. एक साफ और सूखा तौलिया।
  5. उत्पादों के प्रशासन के लिए सिरिंज जो सटीक थे।
  6. ऑक्सीटॉसिन, पशुचिकित्सा द्वारा संकेतित तरीके से।
  7. एंटीबायोटिक, परिस्थितियों के मामले में, संकाय पर्चे के तहत भी।

ऐसा हो सकता है कि कुत्ते, किसी भी कारण से, दूध नहीं था, या कहा जाता है कि तथाकथित दूध वृद्धि कुछ घंटों तक देरी हुई थी। ऐसे मामलों में, हमें पशु चिकित्सक से सलाह लेनी चाहिए कि मां, साथ ही साथ दूध वर्ग का इलाज कैसे किया जाए। कि छोटे बच्चों को प्रशासन करना सुविधाजनक होगा। कुत्तों के लिए विशिष्ट दूध में आम गाय के दूध से पोषण का महत्व होता है, जो नवजात बच्चों के कुपोषण का कारण बनता है।

बाजार में कुत्तों के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए कई पाउडर दूध हैं। तैयार दूध को ऐसे तापमान पर प्रशासित किया जाएगा जो 30 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच हो जाएगा।

पिल्लों को प्रशासित करने के लिए दूध की मात्रा एक कार्य है कि मां के पास पर्याप्त दूध नहीं है या उसके पास कोई नहीं है। पहले मामले में, एक पूरक के रूप में, वे एक raciГіn दूध हर तीन या चार घंटे darГamos, लेकिन अगर यह Гєnico भोजन वे खाते थे, deberГamos कम से कम पहले 48 घंटों के दौरान हर दो घंटे करते हैं।

पहले दो dГas के दौरान, हम सब Mamen पिल्लों की निगरानी, ​​क्योंकि वहाँ हमेशा किसी मजबूत या प्रमुख mГЎs कि pezГіn उत्पादक mГЎs पकड़ती है और न जाने mГЎs dГ © अरब, आ Г © एल। इस मामले में, हमें उन्हें मछली से बदलने के लिए आगे बढ़ना चाहिए ताकि हमें खाने की आवश्यकता हो

समाप्त करने के लिए, हम कहेंगे कि रोजाना पिल्लों का वजन करना सुविधाजनक है।

दिशानिर्देश के रूप में, हम कहेंगे कि जीवन के एक हफ्ते बाद उन्होंने जन्म के वजन को दोगुना कर दिया होगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सेटर कुत्ते की डिलीवरीसेटर कुत्ते की डिलीवरी
जन्म देने के लिए समस्याओं के साथ कुत्तेजन्म देने के लिए समस्याओं के साथ कुत्ते
पहली कुतिया के वितरण के लिए सलाहपहली कुतिया के वितरण के लिए सलाह
बीगल मादाएंबीगल मादाएं
प्रसव के बाद योनि रक्तस्राव के साथ बिल्लीप्रसव के बाद योनि रक्तस्राव के साथ बिल्ली
मैं अपनी बिल्ली की गर्भावस्था के बारे में कैसे जान सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली की गर्भावस्था के बारे में कैसे जान सकता हूं?
4 बिल्ली की डिलीवरी में समस्याएं4 बिल्ली की डिलीवरी में समस्याएं
जर्मन बुलडॉग का प्रजननजर्मन बुलडॉग का प्रजनन
बिट्स के वितरण में जटिलताओंबिट्स के वितरण में जटिलताओं
कॉकर स्पैनियल का जन्मकॉकर स्पैनियल का जन्म
» » न्यूफाउंडलैंड की भयावहता और वितरण के बारे में सब कुछ
© 2022 TonMobis.com