क्या मेरे कुत्ते के लिए एलर्जी है? मुकाबला करने के लिए सुझाव

कुत्ते एलर्जी

वास्तविकता बनने वाले सबसे बुरे सपने में से एक यह महसूस करना है कि आपके कुत्ते को एलर्जी है। क्या आपको लगता है कि यह आपके साथ हो रहा है? अगर आपको कोई संदेह है एलर्जी हो

, हालांकि न्यूनतम, विश्वसनीय निदान पाने के लिए अपने डॉक्टर के पास जाकर छींकने, खुजली और फाड़ने के दिन खुद को बचाएं।

सबसे पहले, आपको वास्तव में स्पष्ट होना होगा आपके पास जानवर के लिए कोई एलर्जी नहीं है , लेकिन उन एलर्जी से जो आपके लार में पाए जाते हैं, आपके बालों या मूत्र का डैंड्रफ़।

उम्मीद है कि यह कुछ बुरे दिन या किसी अन्य प्रकार की प्रतिक्रिया हो सकती है, लेकिन अगर यह एलर्जी होने की पुष्टि है, तो यहां एक श्रृंखला है युक्तियाँ जो स्थिति को बेहतर तरीके से लेने के लिए दिन-प्रतिदिन आपकी मदद करेगा।

एलर्जी से बचने के लिए हर दिन अच्छी तरह से साफ करें

मेरे कुत्ते को एलर्जी साफ करें

यह बहुत महत्वपूर्ण होगा कि आप अपना घर रखें बेदाग , और इसलिए आप अपने घर के किसी भी कोने को एलर्जी की समस्याएं दे सकते हैं। यदि संभव हो, तो इन कार्यों को करने के लिए किसी और को पाने का प्रयास करें, इसे स्वयं करने की सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि आप इस तरह से पीड़ित हो सकते हैं जैसे आप अपने कुत्ते के साथ सीधे संपर्क में थे।

अपने कुत्ते के साथ अत्यधिक खेलें (या कम से कम इसे आजमाएं)

मेरे कुत्ते के लिए एलर्जी खेलें

हम जानते हैं कि कुत्ते आराध्य हैं और यह उनके साथ खेलने के लिए हमारी कमजोरियों में से एक है, लेकिन निश्चित रूप से एलर्जी होने के नाते यह एक अच्छा विचार नहीं है . यह स्पष्ट है कि कुत्ते के साथ संपर्क एक प्रतिक्रिया को उकसाएगा और दूसरी ओर, यदि इसे बदला जाता है, तो यह पूरे घर में चलेगा और इसे बाल से भरा हो जाएगा। यदि आप खुद को बहुत प्यार करते हैं और आप इसकी मदद नहीं कर सकते हैं, तो अवसर लें चलने के लिए जाओ पार्क या के लिए खुली जगहें सड़क पर। उसे दौड़ने दो, मज़ा लें और थक जाओ ताकि वह घर लौटने पर शांत हो। इसके बावजूद, जब भी आप उसे छूते हैं, तो कोशिश करें तुरंत अपने हाथ धो लो.

फर्नीचर से बचें जो धूल और कुत्ते के डेंडर को बरकरार रख सकता है जो एलर्जी का कारण बनता है

मेरे कुत्ते के फर्नीचर के लिए एलर्जी

अपने घर को रखने के लिए जितना संभव हो कोशिश करें कालीन और पर्दे से मुक्त कि वे आपके कुत्ते को जारी करने वाले डैंड्रफ को बरकरार रख सकते हैं। यह सुविधाजनक होगा कि आप रोलर अंधा का उपयोग कर सकते हैं।

स्नान करें और अपने कुत्ते को ब्रश करें




मेरे कुत्ते के स्नान के लिए एलर्जी

पहले की तरह, हम अनुशंसा करते हैं कि यदि आप इसे घर के बाहर कर सकते हैं, तो इसे करें। यदि यह संभव नहीं है, तो किसी और को अपने लिए ऐसा करने का प्रयास करें और इसे अपेक्षाकृत अक्सर करें, सभी की आवश्यकताओं के अनुसार। अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें शैंपू जो आपको डैंड्रफ के पतन से बचने में मदद कर सकता है। इसे आसान बनाने के लिए, यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं अपने कुत्ते को स्नान करो.

अपने कुत्ते को कमरे से दूर रखें

मेरे कुत्ते के कमरे में एलर्जी

एक एलर्जी व्यक्ति अपने कमरे में घर पर उस समय का एक अच्छा हिस्सा बिताता है, इसलिए यह आवश्यक है कि कुत्ते प्रवेश मत करो और वे एलर्जी से भरा सब कुछ छोड़ देते हैं। इसके अलावा, संकट की स्थिति में यह आपकी मदद कर सकता है शरण प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए।

अपने कुत्ते को सोफे या आर्मचेयर पर चढ़ने न दें

मेरे कुत्ते सोफे के लिए एलर्जी

उसे उपयोग करने के लिए ट्रेन करने की कोशिश करो तुम्हारी गद्दे और सोफा पर चढ़ाई मत करो। यह उपयोग करने के लिए बहुत उपयोगी होगा पत्रक , तौलिए या कुर्सियों को कवर करने के लिए कुछ तत्व जिसके साथ आपका कुत्ता एक विद्रोही है और जब आप घर पर नहीं होते हैं तो उठने का फैसला करते हैं।

हवा को शुद्ध करें

मेरे कुत्ते को एलर्जी शुद्ध करें

एक का प्रयोग करें शोधक या वायु फ़िल्टर जो आपको एक नया वातावरण बनाए रखने, एलर्जी को रोकने में मदद करते हैं और आपके घर को बहुत अधिक हवा की गुणवत्ता प्रदान करते हैं। इसके लिए, यह भी मदद करेगा vintiles जब भी आप कर सकते हैं, आपका घर, और अगर सुबह में, बेहतर है।

गुडोग से हम ये सिफारिशें करते हैं, लेकिन हम सबकुछ नहीं जानते हैं। क्या आपके पास योगदान करने का कोई विचार है? हमारे साथ टिप्पणी करने में संकोच नहीं करें फेसबुकचहचहाना  या Instagram हम सभी कान हैं!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
मेरे कुत्ते के पास एक प्रकोप है और बहुत खरोंच हैमेरे कुत्ते के पास एक प्रकोप है और बहुत खरोंच है
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
मेरे कुत्ते में एलर्जी प्रतिक्रिया हैमेरे कुत्ते में एलर्जी प्रतिक्रिया है
आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
बिल्लियों में एलर्जी प्रतिक्रियाएंबिल्लियों में एलर्जी प्रतिक्रियाएं
बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?
त्वचा एलर्जी के साथ बुलडॉगत्वचा एलर्जी के साथ बुलडॉग
पालतू जानवरों के लिए एलर्जी: पशु एलर्जी क्या ट्रिगर करता हैपालतू जानवरों के लिए एलर्जी: पशु एलर्जी क्या ट्रिगर करता है
» » क्या मेरे कुत्ते के लिए एलर्जी है? मुकाबला करने के लिए सुझाव
© 2022 TonMobis.com