बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?

खाद्य एलर्जी

बच्चे जो विभिन्न खाद्य पदार्थों के लिए एलर्जी रखते हैं, उनमें एलर्जी प्रतिक्रिया हो सकती है जो छिद्र पैदा कर सकती है। कुछ सामान्य खाद्य पदार्थ जो छिद्र पैदा कर सकते हैं वे पागल, मूंगफली, स्ट्रॉबेरी, चॉकलेट और दूध और गेहूं हैं। खाद्य एलर्जी कभी-कभी पता लगाना मुश्किल होता है, इसलिए किसी भी संदिग्ध भोजन को बच्चे के आहार में तब तक पेश किया जाना चाहिए जब तक कि वे दोषी नहीं पाए जाते।

मधुमक्खी और घास

एक छेड़छाड़ दर्द होने के अलावा, मधुमक्खी और घास बच्चों में एलर्जी प्रतिक्रियाएं पैदा कर सकती है, जो छिद्रों में हो सकती है। जिन बच्चों को मधुमक्खियों या ततैया से एलर्जी है एक आपातकालीन किट युक्त एपिनेफ्रीन (हार्मोनल प्रस्ताव का एक प्रकार है दिल का दौरा रोकने और साँस लेने को प्रोत्साहित करने के लिए) और गोली के रूप में एलर्जी दवा के कुछ प्रकार के लिए तत्काल पहुंच होनी चाहिए ।


तनाव

किशोर, विशेष रूप से, कभी-कभी स्कूल और पारिवारिक जीवन के संतुलन को बहुत ही तनावपूर्ण अंशकालिक नौकरी के काम के साथ पाते हैं। तनाव खुद को आर्टिकरिया के रूप में प्रकट कर सकता है। यदि किसी अन्य चीज को किशोरावस्था के आर्टिकरिया के कारण के रूप में अस्वीकार कर दिया गया है, तो यह तनाव हो सकता है।

दवाओं


कई बच्चे पेनिसिलिन के लिए एलर्जी हैं। विभिन्न प्रकार के एंटीबायोटिक दवाओं में उपयोग किए जाने वाले सल्फोनामाइड्स भी सामान्य दवाएं हैं जिन पर बच्चे एस्पिरिन जैसे प्रतिक्रिया करते हैं। आयोडीन सीटी में इस्तेमाल किए गए कंट्रास्ट माध्यम में मौजूद है, कुछ बच्चों में आर्टिकरिया का कारण बन सकता है।

वातावरण

किसी भी जानवर, विशेष रूप से खरगोश और बिल्लियों के पालतू जानवरों से बाल, जो कुछ बच्चों में छिद्र पैदा कर सकते हैं। लेटेक्स या नायलॉन जैसी कुछ सामग्रियां, कैन साबुन और सॉफ्टवेन जैसे हाइव का कारण बन सकती हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सभी बच्चे को दूध देनासभी बच्चे को दूध देना
बिल्लियों के लिए Hypoallergenic आहारबिल्लियों के लिए Hypoallergenic आहार
फेलिन एलोपेसिया के लिए देखभाल की देखभालफेलिन एलोपेसिया के लिए देखभाल की देखभाल
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
क्या मेरे कुत्ते को एलर्जी हो सकती है?क्या मेरे कुत्ते को एलर्जी हो सकती है?
कुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थ
बिल्लियों में एलर्जी प्रतिक्रियाएंबिल्लियों में एलर्जी प्रतिक्रियाएं
एलर्जी मधुमक्खी पालन? मधुमक्खियों के सूट से सावधान रहेंएलर्जी मधुमक्खी पालन? मधुमक्खियों के सूट से सावधान रहें
» » बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?
© 2022 TonMobis.com