4 खाद्य पदार्थ जो बिल्लियों और कुत्तों को एलर्जी उत्पन्न करते हैं

4 खाद्य पदार्थ जो बिल्लियों और कुत्तों को एलर्जी उत्पन्न करते हैं
सीसी छवि: एम। केश विन्यास

कुत्ते और बिल्लियों कुछ खाद्य पदार्थों की खपत के लिए अतिसंवेदनशील हो सकते हैं। जब असुविधा में प्रतिरक्षा प्रणाली शामिल होती है, तो हम एलर्जी का सामना कर रहे हैं।

जबकि एलर्जी वे जानवरों से पशु में भिन्न होते हैं, कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ होते हैं जो उन्हें पैदा करने की अधिक संभावना रखते हैं। सामान्य रूप से, प्रोटीन समृद्ध खाद्य पदार्थ कुत्ते और बिल्लियों के लिए समस्याग्रस्त हो सकते हैं, क्योंकि जब वे बढ़ते हैं, तो वे उन्हें पचाने की क्षमता खो देते हैं।

में कुत्तों , खाद्य एलर्जी का मुख्य लक्षण चेहरे, पैरों और ग्रोइन पर खुजली कर रहा है, हालांकि यह उल्टी और दस्त भी पेश कर सकता है। में बिल्लियों , एलर्जी के मुख्य लक्षण गैस्ट्रिक हैं, लेकिन यह खुजली भी हो सकती है।

खाद्य एलर्जी के मुख्य कारण हैं:

1. गाय का दूध: वयस्क कुत्तों में खाद्य एलर्जी का मुख्य कारण है, क्योंकि वे दूध प्रोटीन को नष्ट करने के लिए जिम्मेदार एंजाइम खो देते हैं, इसलिए गाय के दूध और इसके डेरिवेटिव से बचा जाना चाहिए। कुछ हद तक, यह बिल्लियों को प्रभावित कर सकता है।

2. बीफ: हालांकि यह कुत्तों को भी प्रभावित कर सकता है, गोमांस बिल्लियों के लिए विशेष रूप से हानिकारक है, इसके बाद चिकन और मछली, कुछ हद तक।

3. फल: फलियों की प्रोटीन पालतू जानवरों, विशेष रूप से सोया के लिए पचाने में बहुत मुश्किल है। हमारे जानवरों द्वारा इसकी खपत से बचने के लिए बेहतर है।




4. अंडा: इस भोजन की खपत के बाद एलर्जी पीड़ित होने की प्रवृत्ति मुख्य रूप से कुत्तों में होती है।

आम तौर पर, जानवर एलर्जी का कारण बनने वाले भोजन को निगलना के तुरंत बाद लक्षण दिखाते हैं, जिससे निदान की सुविधा मिलती है। हालांकि, कभी-कभी लक्षण तब तक विकसित हो सकते हैं भोजन में प्रवेश करने के तीन दिन बाद , इन मामलों में, यह पता लगाने के लिए कि एलर्जी उत्पादन क्या अधिक बोझिल हो सकता है।

यदि एक खाद्य एलर्जी पर संदेह है, और यह अज्ञात है कि इसका उत्पादन क्या हो रहा है, ए उन्मूलन आहार यह उपयोगी हो सकता है। इस आहार में हमारे पालतू जानवरों को प्रदान किए जाने वाले भोजन को एक-एक करके हटाने के लिए होते हैं, जिससे एलर्जी हम सुधार को देखते हैं, इस तरह से हम इससे बच सकते हैं।

हमारे जानवरों के लिए एक विशेष आहार, से परहेज घर का बना खाना, यह खाद्य एलर्जी के हमारे नि: शुल्क regalón रखने के लिए पर्याप्त हो सकता है, तथापि, और अधिक संवेदनशील जानवरों भोजन करने के लिए, इन मामलों में, एक पशु चिकित्सक जो परीक्षण से, हासिल हमारे पशु प्रभावित करता है उत्पाद का निर्धारण किया जाएगा और एक विशेष आहार प्रदान एलर्जी जानवरों के लिए।

उस पर जोर देना महत्वपूर्ण है, गंभीर मामलों में, जानवरों को सूजन हो सकती है और सांस लेने में कठिनाई हो सकती है, यदि हां, तो पशुचिकित्सा में स्थानांतरित होना जरूरी है।

क्या आपके पास एक खाद्य एलर्जी वाला जानवर है? आप इसे कैसे प्राप्त कर सकते हैं?

छवि सीसी एम। केश विन्यास

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों के लिए Hypoallergenic आहारबिल्लियों के लिए Hypoallergenic आहार
फेलिन एलोपेसिया के लिए देखभाल की देखभालफेलिन एलोपेसिया के लिए देखभाल की देखभाल
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
सामन, कुत्तों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले घटकसामन, कुत्तों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले घटक
क्या मेरे कुत्ते को एलर्जी हो सकती है?क्या मेरे कुत्ते को एलर्जी हो सकती है?
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
कुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थ
बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?
» » 4 खाद्य पदार्थ जो बिल्लियों और कुत्तों को एलर्जी उत्पन्न करते हैं
© 2022 TonMobis.com