कुत्तों में खाद्य एलर्जी

हो सकता है कि आपका कुत्ता इसे सब खाएगा और फिर परिणामों के साथ भुगतान करेगा, या शायद आपकी त्वचा इतनी खरोंच से "उठाई" है। यद्यपि एलर्जी आमतौर पर fleas, पराग और पर्यावरण के अन्य तत्वों के कारण दिखाई देती है, लेकिन वे भोजन के कारण भी हो सकते हैं।

डॉ। नॉक्सन कहते हैं, "कुत्तों में इस तरह की एलर्जी कम आम है, लेकिन यह भी परेशान हो सकती है।" कभी-कभी यह महसूस करना मुश्किल होता है कि यह इस प्रकार की एलर्जी है, क्योंकि यह किसी भी समय खुद को प्रकट कर सकता है, भले ही कुत्ता अपने पूरे जीवन में एक ही चीज़ खा रहा हो। "वह समस्या उस शरीर के लिए अपने शरीर की प्रतिक्रिया के कारण अधिक है," वह बताते हैं। एक और ब्रांड चुनना आम तौर पर बेकार है, क्योंकि दुकानों में कुत्ते के भोजन के अधिकांश भाग में मकई, स्किम्ड दूध या मट्ठा जैसे ही तत्व होते हैं।

यह पता लगाने के लिए कि क्या आपके पास इस प्रकार की एलर्जी है, उन्मूलन का आहार करें। पशु चिकित्सक के पास जाओ और एक विशेष प्रोटीन स्रोत, जैसे हिरण, टर्की, भेड़ या बतख के साथ सामग्री युक्त भोजन खरीदते हैं। कुकीज़ और यहां तक ​​कि चबाने योग्य दवाएं देना बंद करो। यदि आप भोजन के कारण एलर्जी से पीड़ित हैं, तो खुजली लगभग 12 सप्ताह तक चली जाएगी।




अगला कदम यह जानना है कि आपको कौन सी सामग्री ऐसी समस्या का कारण बनती है। पता लगाने के लिए, आपको अवयवों को एक-एक करके थोड़ा सा पुन: पेश करना होगा जब तक आपको पता न लगे कि कौन सा एक बार फिर खुजली का कारण बनता है। (आपका पशुचिकित्सक आपको "परीक्षण" खाद्य पदार्थ प्रदान करेगा।) "जब ऐसा होता है, तो बाकी आसान होता है। डॉ। नॉक्सन बताते हैं, बस उस भोजन को खरीदते हैं जिसमें वह या उन तत्व शामिल नहीं होते हैं।

इस प्रकार की एलर्जी के लिए कोई इलाज नहीं है, जो गंभीर दस्त या महत्वपूर्ण त्वचा प्रतिक्रियाओं का कारण बन सकता है। सुनिश्चित करने के लिए अपने आहार को बहुत बारीकी से नियंत्रित करें
कि वह उन तत्वों में से किसी एक को नहीं लेता है और इससे बचने के लिए समस्याएं फिर से दिखाई देती हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जिल्द की सूजनजिल्द की सूजन
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
सामन, कुत्तों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले घटकसामन, कुत्तों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले घटक
क्या मेरे कुत्ते को एलर्जी हो सकती है?क्या मेरे कुत्ते को एलर्जी हो सकती है?
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
कुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थ
बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?
हमारी बिल्लियों में एलर्जीहमारी बिल्लियों में एलर्जी
» » कुत्तों में खाद्य एलर्जी
© 2022 TonMobis.com