पालतू जानवरों में एलर्जी

पालतू जानवरों में एलर्जी
बाल या खरोंच और बार-बार काटने का असामान्य नुकसान एलर्जी प्रक्रिया से पीड़ित जानवर के लक्षण हो सकता है। मनुष्यों की तरह कुत्तों और बिल्लियों का जीव, किसी दिए गए पदार्थ के लिए समान रूप से प्रतिक्रिया दे सकता है। ये तथाकथित एलर्जी हैं और एक निश्चित ऊन परिधान, कुछ खाद्य उत्पादों के इंजेक्शन के संपर्क में, एक पिस्सू के काटने से हो सकते हैं ...

विभिन्न प्रकार की प्रतिक्रियाएं: जानवर को प्रभावित करने वाले पदार्थ के आधार पर, यह विभिन्न लक्षण पेश करेगा। ये सबसे आम हैं:

- उस लार के दौरान पिस्सू त्वचा के नीचे इंजेक्ट करता है, कुछ जानवरों में, त्वचा की सूजन हो सकती है, अगर प्रभावित क्षेत्र के आसपास बालों के झड़ने के रूप में। यह भी क्रस्टिंग और छीलने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं।

- पराग, धूल, मोल्ड ..., जो आमतौर पर जीवन में एक और तीन साल के बीच जानवरों में अधिक बार होता है, द्वारा अन्य प्रतिक्रियाओं का उत्पादन किया जा सकता है।




- अन्य मामलों में, एलर्जी पशु के आहार में मौजूद प्रोटीन या फैटी एसिड हो सकती है, चाहे वह घर का बना हो या वाणिज्यिक तैयारी हो। फिर, त्वचाविज्ञान के लक्षणों के अलावा (खुजली, एक्जिमा ...), उल्टी, दस्त, छींकने या खांसी भी हो सकती है। भले ही आपका पालतू साल के लिए एक ही प्रकार का भोजन ले रहा है (ब्रांड, सामग्री ...), विकार अप्रत्याशित रूप से दिखाई दे सकता है। इन मामलों में, पशुचिकित्सा अनुशंसा करेगा कि आप यह सुधारने के लिए अपना आहार बदल दें कि यह सुधारता है या नहीं।

- इसके अलावा आप संपर्क द्वारा प्रतिक्रिया प्राप्त कर सकते हैं, यानी, उस उत्पाद की रगड़ से जो विशेष रूप से उनको परेशान कर रहा है, उदाहरण के लिए, आपके गले की प्लास्टिक सामग्री, कुछ पेंट, धातु तत्व ...

- अंत में, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि जानवर अपने मालिकों के कुछ रिवाजों, जैसे उनके इत्र या सिगरेट के धुएं के लिए एलर्जी भी हो सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
कुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए 8 सबसे आम एलर्जिनिक खाद्य पदार्थ
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?
हमारी बिल्लियों में एलर्जीहमारी बिल्लियों में एलर्जी
कुत्ते के भोजन एलर्जीकुत्ते के भोजन एलर्जी
पालतू जानवरों के लिए एलर्जी: पशु एलर्जी क्या ट्रिगर करता हैपालतू जानवरों के लिए एलर्जी: पशु एलर्जी क्या ट्रिगर करता है
» » पालतू जानवरों में एलर्जी
© 2022 TonMobis.com