अपने कुत्ते को सही ढंग से कैसे स्नान करें

यदि आप कुत्ते के साथ अपना जीवन साझा करने के लिए भाग्यशाली हैं, तो आप जान लेंगे कि आपके रिश्ते में कुछ बदसूरत क्षण होंगे। उनमें से एक, स्नान का क्षण।

कुछ कुत्तों के साथ काम सरल है: वे पानी, फोम, सुखाने, या बस इसे सहन करने का आनंद लेते हैं। लेकिन दूसरों के साथ ... मेरी माँ!

सबसे महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करना है कि स्नान समय हमारे कुत्ते के लिए एक दर्दनाक अनुभव नहीं बनता है, लेकिन इसके लिए आपको अपने आप को धैर्य के साथ और सभी से ऊपर रखना होगा, अपने कुत्ते को स्नान करने के चरण को लेने से पहले आपको बहुत कुछ सूचित करना होगा।

अपने कुत्ते को अपने भविष्य के स्नान में इस्तेमाल करने का एक अच्छा तरीका बनाना है छेड़छाड़ अभ्यास , चूंकि यह एक वयस्क कुत्ते के रूप में आपके भविष्य में सबसे ज्यादा नफरत करता है।

इसके लिए, यह दिन में पांच मिनट को छूने, उठाने, आगे बढ़ने और अपने कुत्ते के चार पैरों को वापस करने के लिए पर्याप्त होगा, हमेशा बहुत ही कम अवधि में और यदि आपकी प्रतिक्रिया नकारात्मक नहीं है तो समय को प्रगतिशील रूप से बढ़ाएं। बेशक, हमेशा प्रत्येक बैच है कि आप सफल चालाकी है पुरस्कार। इस के अलावा, ब्रश या अपने कुत्ते को कुछ ही सेकंड के लिए एक दिन में कंघी एक खिलौना के साथ खेल या कुछ और स्वादिष्ट खाने, जबकि, और कुछ सेकंड लग अपने कान, नाक, पेट और मुंह को छूने के लिए।

पहला सवाल है कि आपने निश्चित रूप से खुद से पूछा है:

मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?

खैर, बहुत आसान: जब आपको वास्तव में इसकी आवश्यकता होती है तो आपको अपने कुत्ते को स्नान करना चाहिए।

ऐसे लोग हैं जो हर हफ्ते अपने कुत्ते को स्नान करते हैं, और जो लोग हर तीन महीने में स्नान करते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने कुत्ते के कोट और त्वचा को दिन-दर-दिन आधार पर साफ रखते हैं, और यह हर दिन अपने कुत्ते को गंदगी और मृत बालों को हटाने के लिए ब्रश करके हासिल किया जा सकता है। आप सफाई वाइप्स (कुत्तों के लिए विशिष्ट) या सूखे शैम्पू का भी उपयोग कर सकते हैं।

यदि आपके पास पिल्ला है, तो आपको तब तक इंतजार करना चाहिए जब तक कि आपके पास अपनी सभी टीकाएं न हों और अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए पूरी तरह से डूब जाए, लेकिन तब तक आप ऊपर चर्चा के अनुसार ब्रशिंग और वाइप्स के साथ सफाई का उपयोग कर सकते हैं।

मैं अपने कुत्ते को कहाँ स्नान कर सकता हूं?

कम तनाव वाले कुत्ते हेयरड्रेसर:

यदि आपके पास समय नहीं है, तो आप जीतते हैं, या कुत्ते को स्नान करने का अनुभव करते हैं, सबसे अच्छी बात यह है कि आप इस क्षेत्र के पेशेवरों के पास जाते हैं। बहुत अच्छे कुत्ते के हेयरड्रेसर हैं लेकिन आपको अपने कुत्ते को किसी के हाथों में छोड़ने से पहले खुद को सूचित करना होगा। स्नान समय आमतौर पर लगभग सभी कुत्तों के लिए एक तनावपूर्ण चीज है, और आपके कुत्ते को स्नान करने के लिए कुछ कुत्ते के हेयरड्रेसर की सुविधाएं या भीड़ उसे कोई अच्छा नहीं कर सकती है।

यकीन है कि सुविधा बहुत अधिक तनाव अपने कुत्ते को उत्पन्न नहीं करेगा बनाओ: भौंकने या अन्य कुत्तों, कमरे में कई लोगों को, जोर से संगीत या सड़क शोर, आदि से रो रही है अपने कुत्ते को स्नान के लिए कैसे देखने के लिए रहने के लिए पूछता है, और अगर आपको लगता है अपने कुत्ते को दिया गया है "और अधिक या कम" आराम से, हो सकता है आप पहले से ही अपने विश्वस्त कुत्ते नाई पाया है।

हमारी सलाह यह है कि आप अपने शहर में कम तनाव वाले कुत्ते के नाई की तलाश में हैं। हमारे साथी साकूरा कुत्ते के हेयरड्रेसर श्री मठ के पास गए और हम परिणाम के साथ खुश नहीं हो सके।

10059493705_531a21f8f3_o

गैस स्टेशनों पर कुत्ते धोने का क्षेत्र:

कुछ गैस स्टेशनों में कुत्ते के धुलाई क्षेत्र होते हैं, जहां उनके पास एक नली के साथ बाथटब होता है और आपके कुत्ते को हुक करने के लिए एक श्रृंखला होती है। यदि आप उनका उपयोग करने से बच सकते हैं, तो आपका कुत्ता आपको धन्यवाद देगा। कारों का शोर, गैसोलीन की गंध, निश्चित रूप से गुजरने वाले लोग, देखना चाहते हैं कि आप अपने कुत्ते को कैसे स्नान करते हैं, अपने कुत्ते को सीमित स्थिति में डाल सकते हैं और भागने की कोशिश करेंगे। और गैस स्टेशनों के स्थानों पर विचार करते हुए, माफ की तुलना में सुरक्षित होना बेहतर है!

घर पर स्नान या स्नान:

यदि आप अपने कुत्ते को स्नान करने जा रहे हैं तो घर पर ऐसा करना सबसे अच्छा है, अपने स्नानघर को स्नान करना या इसके लिए स्नान करना (जब तक आपके कुत्ते में पर्याप्त जगह हो)। सुनिश्चित करें कि आपके होमवर्क शुरू करने से पहले आपके पास जो कुछ भी है, उसे सुनिश्चित करें!




2288019336_1a8f6a3873_o

स्नान से पहले तैयारी:

सबसे पहले आपको जो करना चाहिए वह अपने कुत्ते को स्नान या शॉवर में रखने से पहले सबकुछ तैयार छोड़ दें, क्योंकि अंदर एक बार बाहर निकलना और चीजों को देखने के लिए बाथरूम में प्रवेश करना बहुत मुश्किल होगा।

  • स्नान या शॉवर के तल पर एक चटाई या तौलिया रखो, क्योंकि फिसलन महसूस कर रहा है कि आपका कुत्ता इसमें महसूस करेगा, उसके लिए सुखद नहीं होगा।
  • एक या दो सूखे तौलिए तैयार करें।
  • अपने शैम्पू, कंडीशनर (यदि आप इसका उपयोग करते हैं), एक स्पंज और एक बाल्टी या कंटेनर जिसके साथ पानी डालना है।
  • ब्रश और ड्रायर को बंद रखें।
  • बेशक, अपने पसंदीदा बाउबल के साथ अपने जेब जेब!

मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें?

अपने कुत्ते को स्नान करने से पहले, यह अनुशंसा की जाती है कि आप दें एक अच्छा ब्रशिंग जितना संभव हो उतना मृत बाल हटाने के लिए।

2482136911_1ae2e9f1a8_o

चीजें हैं जो स्नान समय के लिए हमारी कुत्तों परेशान है कि अधिग्रहण लाचारी की स्थिति है: वे उसे अपने पूरे शरीर को जोड़ तोड़ और एक ज़ोर नल ओर इशारा करते हुए अधिक पूरी तरह से शरीर के साथ एक व्यक्ति के साथ एक बड़े कटोरे में शामिल हैं जिसके माध्यम से पानी दबाव में आता है।

इस भावना को कम करने का प्रयास करने का एक अच्छा विचार यह है कि आप बाथटब में या उसके साथ स्नान करते हैं . एक ही ऊंचाई या स्तर पर होने के नाते आप अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे। तो आप जानते हैं, अपने बिकनी और पानी के बतख पर रखो!

हम बाथटब को केवल अपने पैरों की ऊंचाई तक भर देंगे , अपनी छाती तक पहुंचने के बिना, और गर्म पानी के साथ। बाल्टी या कंटेनर के साथ, हम उसकी पीठ पर धीरे-धीरे और धीरे-धीरे पानी लागू करेंगे, और कभी भी उसके सिर पर नहीं। अपने कुत्ते को बहुत धीरे से बोलना याद रखें, और उस पर चिल्लाओ क्योंकि वह घबराएगा और भागने की कोशिश करेगा। जब तक आप एक शांत रवैया बनाए रखते हैं, इसे एक ट्रिंकेट के साथ पुरस्कृत करें।

एक बार आपका कोट गीला हो जाने पर, हम आपके हाथ की हथेली में अपना शैम्पू लगाएंगे, और इसके साथ हम आपके पूरे फोम बनाने फोम को मालिश करेंगे। अपनी छाती, पेट, पूंछ, और अंत में पैर मत भूलना। उन सभी शरीर के अंगों को छोड़ दें जो आपके कुत्ते को अंत तक छूने से नफरत करते हैं . अपने चेहरे और सिर के लिए, आप एक छोटा तौलिया या कपड़ा ले सकते हैं और इसे पानी और थोड़ा फोम से गीला कर सकते हैं और धीरे-धीरे अपने चेहरे, चेहरे के झुंड, कान इत्यादि को साफ कर सकते हैं।

एक कुत्ते के लिए बाथरूम

अब आप टब को खाली कर सकते हैं और अपने कुत्ते को धोना शुरू कर सकते हैं। हम इसे कंटेनर के साथ धीरे-धीरे करेंगे या यदि आप बहुत डरे हुए नहीं हैं, तो शॉवर के सिर के साथ थोड़ा दबाव और हमेशा गर्म पानी के साथ। फोम को हटाने के लिए अपने शरीर को रगड़ें और अपने शरीर के सबसे छिपे हुए इलाकों को बगल, ग्रेन, पेट, पूंछ के नीचे, आदि के रूप में न भूलें, लेकिन कभी भी अपने चेहरे पर पानी की धारा को इंगित न करें . जब आपके पंख पर पड़ने वाला पानी पूरी तरह साफ हो जाता है तो आपका कुत्ता ठीक से धोया जाएगा। स्नान या स्नान से इसे हटाने से पहले पानी को निकालने के लिए आप धीरे-धीरे अपने बालों को दबा सकते हैं।

अपने कुत्ते को एक तौलिया के साथ जितना संभव हो उतना बड़ा कवर करें, और हम आपको सलाह देते हैं कि आप फर्श पर एक बड़ा तौलिया भी डाल दें। निश्चित रूप से वह खुद को सूखने की कोशिश करने के लिए उसके खिलाफ रगड़ गया, इसलिए यह एक नौकरी है जो आपको बचाती है। अपने कुत्ते को सूखे तौलिये से लपेटें और अपने शरीर से नमी को हटाने के लिए मालिश करें . अपने पैरों पर विशेष ध्यान दें, और अपने पैड अच्छी तरह से सूखें और अपनी उंगलियों के बीच गुहाओं को सूखा न भूलें।

यदि आपका कुत्ता ड्रायर को अच्छी तरह बर्दाश्त नहीं करता है और अच्छा दिन भी बनाता है, तो यह चलने और सूखे आउटडोर के लिए जाने का अच्छा समय हो सकता है। हमारी सिफारिश यह है कि आप ड्रायर के साथ अपनी त्वचा और बालों से सभी संभव नमी को हटा दें और एक बार यह लगभग सूखा हो जाने पर, इसे एक अच्छा ब्रशिंग दें और निश्चित रूप से एक अच्छा बाउबल दें क्योंकि इसे अर्जित किया गया है।

मेरे कुत्ते के लिए शैम्पू बेहतर क्या है?

बाजार में आपको कुत्तों की स्वच्छता के लिए कई उत्पाद मिलेंगे। अगर आपके कुत्ते में त्वचा की समस्या है, तो अपने कुत्ते की समस्या के लिए एटोपिक, एंटीपिकर या विशिष्ट त्वचा के लिए शैम्पू की सिफारिश करने के लिए अपने पशुचिकित्सा में जाना सर्वोत्तम है।

अन्यथा, आप अपने कोट के प्रकार या रंग के अनुसार अपने शैम्पू चुन सकते हैं: कुत्तों के लिए कंडीशनर की प्रवृत्ति के साथ पतली बाल उलझ बनने के साथ छोटी या लंबी बाल, सफेद या काले बागे, शैंपू के लिए देखते हैं, और यहां तक ​​कि Volumizing शैंपू!

3099307148_f6a341b818_o

हमारी सिफारिश?

यदि आपके कुत्ते में कोई त्वचा या फर समस्या नहीं है, तो मुसब्बर वेरा के आधार के साथ, अतिरिक्त परफ्यूम या रंगों के बिना प्राकृतिक शैम्पू का उपयोग करें जो ताजगी की भावना देगा।

अपने कुत्ते दोस्तों के साथ इस पोस्ट को साझा करना न भूलें!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर अपने कुत्ते को स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को स्नान करें
हर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता हैहर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता है
आसानी से अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए युक्तियाँआसानी से अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए युक्तियाँ
घर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
घर पर मेरे कुत्ते को स्नान करोघर पर मेरे कुत्ते को स्नान करो
इन सरल चरणों के साथ आप अपने कुत्ते को घर पर स्नान करना सीखेंगेइन सरल चरणों के साथ आप अपने कुत्ते को घर पर स्नान करना सीखेंगे
अपने कुत्ते को स्नान करने के बारे में महत्वपूर्ण तथ्यअपने कुत्ते को स्नान करने के बारे में महत्वपूर्ण तथ्य
कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझावकुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव
3 चरणों में पहली बार पिल्ला को स्नान करें3 चरणों में पहली बार पिल्ला को स्नान करें
» » अपने कुत्ते को सही ढंग से कैसे स्नान करें
© 2022 TonMobis.com