जर्मन बुलडॉग द्वारा आवश्यक टीकाकरण और आवधिक देखभाल

दो महीने की उम्र में, हमें पिल्लों को दूध पिलाने के लिए आगे बढ़ना चाहिए, जिसमें छोटे बच्चों को अपनी मां से अलग करना और केवल उन्हें खिलाने के लिए लेना शामिल है। शुरुआत में, हम उन्हें थोड़ी मात्रा में भोजन का प्रशासन करेंगे, लेकिन अक्सर (दिन में लगभग पांच बार)। हम दो प्रकार के भोजन के बीच चुन सकते हैं: पारंपरिक या फ़ीड।

पिल्लों बूढ़े होते रूप में, हम ओएस ± pequeГ के तीन महीने के साथ तीन दैनिक खुराक में भोजन के बीच खुराक और रिक्ति समय में वृद्धि होगी, asГ तक, coincidirГЎ समय। तारीफ आठ महीने, sГіlo serГЎn दो भोजन, और जब वे वॉलपेपर ± या एक खाद्य raciГіn bastarГЎ साथ तक पहुँचने: इस हर 24 घंटे में दिया जा सकता है या दो प्रशासन हर 12 घंटे में विभाजित।

पिल्लों डेढ़ महीने पूरा करते हैं, वापस स्वच्छ करने के लिए पहले टीका,, लगातार और पिल्ला mГЎs रोगों के लिए खतरनाक के दो प्रकार का रंग और parvovirus के खिलाफ जो actГєa बुलाया В «pupyyВ" प्रशासन के लिए। Deworming से 48 घंटे के बाद, पशुचिकित्सा टीका इंजेक्षन करेगा। आठवें और नौवें सप्ताह के बीच, हम त्रिभुज को प्रशासित करेंगे, जो विकार, लेप्टोस्पायरोसिस और वायरल हेपेटाइटिस को रोकता है। हम चार सप्ताह के बाद इस टीका को दोहराएंगे, क्योंकि केवल तब ही यह लेप्टोस्पायरोसिस के खिलाफ पूरी तरह से प्रभावी होगा।

इन शुरुआती उम्र में, स्नान सुविधाजनक नहीं है, ताकि शौचालय फोम शैंपेन या बाजार पर मौजूद अन्य उत्पादों के माध्यम से सूखा हो जाए। यदि स्नान आवश्यक था, तो हम हवा धाराओं से आश्रय वाले स्थान का चयन करेंगे और तुरंत पिल्ला सूखेंगे। वैसे भी, टीकाकरण की अवधि के दौरान आपको बिल्कुल गीला नहीं होना चाहिए।




यदि हम अपने पिल्ला के साथ बाहर जाना हम बहुत सावधान रहना चाहिए क्योंकि podrГa दुर्घटना या algГєn infecciГіn- करार कुछ चीजें बदलने का जोखिम हो सकता है जब दूसरा टीका, वह यह है कि प्रभावी होता है, दो या तीन सप्ताह के बाद © रों होता है त्रिभुज प्रशासित करने के लिए। तथ्य बाहर जाना संसर्ग की संभावना किया जाता है, तो हमारे पिल्ला algГєn बीमार कुत्ते के साथ संपर्क में आता है, लेकिन अगर हम एक बगीचे साइट है, podrГЎ चुपचाप Г © एल में जीवन बनाते हैं।

ELDOGO GERMAN नस्ल की किसी भी विशिष्ट बीमारी के सिद्धांत में खुलासा नहीं किया गया है। केवल हिप डिस्प्लेसिया को नियंत्रित किया जाना चाहिए, क्योंकि इस दौड़, इसके बड़े आकार के कारण, इसे मुक्त नहीं किया जाता है। वैसे भी, इस बीमारी की रोकथाम क्लबों द्वारा काफी नियंत्रित होती है, और यहां तक ​​कि कुछ देशों में भी पुराने वर्ष से कूल्हे की एक्स-किरण बनाना अनिवार्य है। हमारे देश में, डिस्प्लेसिया की घटनाएं खतरनाक नहीं हैं।

इसके आकार के परिणामस्वरूप, जर्मन बुलडॉग कोहनी में बैग बनाने के लिए प्रवण होता है: यदि उसके पास उपयुक्त बिस्तर नहीं है, तो झूठ बोलना और चोट लगाना या हिट करना बहुत आसान है।

हमारे नमूने को प्रभावित करने वाली संभावित बीमारियों से बचने और रोकने के लिए, टीकाकरण अनुसूची का सख्ती से पालन करना और सालाना कम से कम एक बार चिकित्सा चिकित्सक को पूर्ण चिकित्सा परीक्षा लेने के लिए आवश्यक है। यदि ऐसा है तो हम एक अच्छा आहार, एक सावधानीपूर्वक स्वच्छता और अभ्यास की आवश्यक खुराक जोड़ते हैं, निश्चित रूप से हमारा कुत्ता स्वस्थ और अपने जीवन के अंत तक खुश रहेंगे।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब एक पिल्ला स्तनपान रोकता है दूध छुड़ाने का वायुजब एक पिल्ला स्तनपान रोकता है दूध छुड़ाने का वायु
इष्टतम विकास दर प्राप्त करने के लिए पिल्ला को कैसे खिलाया जाएइष्टतम विकास दर प्राप्त करने के लिए पिल्ला को कैसे खिलाया जाए
जब से एक पिल्ला Parvovirus के खिलाफ संरक्षित है?जब से एक पिल्ला Parvovirus के खिलाफ संरक्षित है?
पिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधनपिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधन
एक पिल्ला कुत्ते को कैसे खिलाया जाएएक पिल्ला कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
मेरी बिल्ली के टीकाकरण कार्यक्रम में देरीमेरी बिल्ली के टीकाकरण कार्यक्रम में देरी
जर्मन बुलडॉग पिल्ले की देखभालजर्मन बुलडॉग पिल्ले की देखभाल
नवजात शिशु की देखभाल और फ़ीड कैसे करेंनवजात शिशु की देखभाल और फ़ीड कैसे करें
मैंज के साथ Pitbullमैंज के साथ Pitbull
» » जर्मन बुलडॉग द्वारा आवश्यक टीकाकरण और आवधिक देखभाल
© 2022 TonMobis.com