नवजात शिशु की देखभाल और फ़ीड कैसे करें

नवजात शिशु की देखभाल और फ़ीड कैसे करें
कुत्तों के पिल्ले हैं कि विभिन्न कारणों से उनकी मां द्वारा खिलाया नहीं जा सकता है। इसलिए, हम आपको एक नवजात पिल्ला कुत्ते की देखभाल और फ़ीड करने के बारे में जानने के लिए कुछ सुझाव देते हैं।




कुत्ते के पिल्लों के झुकाव जब उनके जीवन के कम समय होते हैं तो कुछ ठोस सावधानी बरतनी चाहिए कि आम तौर पर मां उन्हें प्रदान करती है। लेकिन ऐसे समय होते हैं जब मां मौजूद नहीं होती है और हमें उनका ख्याल रखना पड़ता है।
जब हमें मां की उपस्थिति के बिना इस प्रकार के पिल्लों को खिलाना होता है, तो उन्हें आम तौर पर बोतलों में दूध दिया जाता है। कुत्तों के पिल्ले जानवर होते हैं जो जन्म में हाइपोथर्मिया से बहुत संवेदनशील होते हैं जो ठंड होने से मरने लगते हैं। इसलिए, इसे 24-26 डिग्री के बीच तापमान की आवश्यकता होगी। यदि मां नहीं है, तो इस तापमान पर कमरे रखने या उस तापमान को बनाए रखने के लिए गर्मी स्रोत प्रदान करने की अनुशंसा की जाती है।
जब वे करीब 3 सप्ताह की उम्र तक पहुँचने, ध्यान रखें कि अपनी आँखें खोलने के लिए शुरू में रहते हैं। यह भी उन्हें पहली स्वच्छ बनाने शुरू करने के लिए एक अच्छा समय है। आम तौर पर जब पिल्लों घर आते हैं और लगभग दो महीने हैं, लेकिन अगर हम छोटे पिल्लों है उन्हें तीन सप्ताह के बारे में पहला शॉट देना है दिया जाता है। पहले एंटीपारासिटिक सेवन की आपूर्ति के लिए बाजार पर विशिष्ट उत्पाद हैं।
जब पिल्ला 4 सप्ताह में आता है, तो धीरे-धीरे कमजोर प्रक्रिया शुरू करने की सिफारिश की जाती है। ऐसा करने के लिए आप पिल्लों के लिए उपयुक्त पैट्स या एक महीने में पिल्ले के लिए एक विशिष्ट अनाज फ़ीड का उपयोग कर सकते हैं। यह फ़ीड दिया जा सकता है क्योंकि यह कंटेनर से बाहर आता है या फ़ीड को थोड़ा पानी में गीला कर देता है ताकि वे नरम हो जाएं।
अंत में, पिल्लों की जुदाई के मुद्दे पर, यह महीने या डेढ़ महीने से पहले अनुशंसित नहीं है, क्योंकि यह बहुत जल्दी होगा और कुत्तों के बीच संबंधों के विकास के लिए बहुत अच्छी तरह से कर सकता है और समस्याओं हो सकता था।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
नवजात कुत्तों की देखभालनवजात कुत्तों की देखभाल
मां के बिना नवजात बिल्लियों की देखभाल करेंमां के बिना नवजात बिल्लियों की देखभाल करें
एक महीने की परवाह करता हैएक महीने की परवाह करता है
अनाथ पिल्लों की देखभाल कैसे करेंअनाथ पिल्लों की देखभाल कैसे करें
मुझे नहीं पता कि नवजात शिशु की देखभाल कैसे करेंमुझे नहीं पता कि नवजात शिशु की देखभाल कैसे करें
नवजात खरगोश की देखभाल कैसे करेंनवजात खरगोश की देखभाल कैसे करें
नवजात पिल्ला की देखभाल कैसे करेंनवजात पिल्ला की देखभाल कैसे करें
नवजात पिल्ला की देखभाल कैसे करेंनवजात पिल्ला की देखभाल कैसे करें
नवजात पिल्ले, 5 युक्तियों की देखभाल कैसे करेंनवजात पिल्ले, 5 युक्तियों की देखभाल कैसे करें
नवजात बिल्ली की देखभाल कैसे करेंनवजात बिल्ली की देखभाल कैसे करें
» » नवजात शिशु की देखभाल और फ़ीड कैसे करें
© 2022 TonMobis.com