सेटर पिल्ला के पहले दिन

, बच्चे के जन्म की और पहले दो या तीन dГas के बाद संभव कठिनाइयों को दूर करने के बाद यदि कोई कठिनाई उत्पन्न होती है, और अगर मां स्वस्थ है और ओएस ± उनके pequeГ को खिलाने के लिए पर्याप्त दूध है क्या Гєnico हमें करना चाहिए कि सब कुछ जाँच है क्रम में पालन करें।

सबसे ऊपर, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि कमरे का तापमान स्थिर रहता है और मां, बॉक्स में जाने पर, किसी भी बच्चे को कुचल नहीं देती है।

हम यह भी देखेंगे कि सभी पिल्ले अच्छी तरह से और समान रूप से नर्स करते हैं, और वे मां से दूर नहीं जाते हैं, क्योंकि अगर वे बहुत ठंडा हो जाते हैं तो वे ठंड से मर सकते हैं। हमें पता होना चाहिए कि नवजात शिशु पैदा हुए अंधेरे और बहरे हैं, और वह गंध और स्पर्श उनकी एकमात्र गाइड हैं।

माँ स्तन वर्तमान शर्तों नहीं deberГan ningГєn सख्त प्रकार या होना चाहिए कि इस मामले में, आरोपित किया pequeГ ± ओएस podrГan नहीं दूध पिलाना और विशेष deberГamos दूध और एक biberГіn, के बारे में एक विशेषज्ञ की सिफारिशों के बाद के साथ हमें फ़ीड शॉट्स की मात्रा और आवृत्ति का। आम तौर पर, एक शॉट आमतौर पर हर तीन या चार घंटे लिया जाता है। दूध 30 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच होना चाहिए, ताकि यह कुत्ते के शरीर के तापमान से बहुत अलग न हो। अगर हम कृत्रिम रूप से पिल्लों को खिलाते हैं, तो माँ का एकमात्र कार्य उसके छोटे बच्चों को गर्मी देना होगा।

मिश्रित भोजन

दो सप्ताह की प्रारंभिक अवधि के पूरा होने के बाद हम उन्हें alimentaciГіn mixed- कि है, एक ओर हम दूध के साथ और अन्य पर जारी पर देने के लिए शुरू हो जाएगा, वे एक बार वसा को हटा दिया, जमीन घोड़े के मांस, मांस या वील देने के लिए शुरू किया।

जिस दिन हम उन्हें मांस देते हैं, वे ज्यादा रुचि नहीं दिखाएंगे, इसलिए हमें उन्हें एक-एक करके ले जाना होगा और गेंदों के रूप में उन्हें छोटे राशन देना होगा, जिसे हम उन्हें हाथ की हथेली में पेश करेंगे। हालांकि पहले दिन वे कुछ भी नहीं खाते हैं, हम आश्चर्यचकित नहीं हैं। सबसे पहले, हमें उन्हें बल से खाने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए, लेकिन ध्यान से अपने मुंह खोलें और सूखे मांस के टुकड़े अपनी जीभ पर रखें, ताकि वे अपना स्वाद देखेंगे।

मिश्रित भोजन से शुरू करके, हम मां के प्रयास को कम कर देंगे, जो कभी भी अपने बच्चों की देखभाल नहीं करना बंद कर देगा जब तक कि वे खुद के लायक नहीं होते।




समय था जब पिल्लों को मां के दूध के अलावा अन्य खाना खाने के लिए शुरू से, हम desparasitaciГіn के लिए आगे बढ़ें क्योंकि भोजन fГЎcil कि पकड़ा आंतों parГЎsito की algГєn प्रकार है।

यह सुविधाजनक है कि हम कुछ उपयुक्त वर्म बताने के लिए पशुचिकित्सा से संपर्क करें , संभवतः सिरप के रूप में, क्योंकि अनुभव इंगित करता है कि यह प्रशासन का सबसे व्यावहारिक रूप है। ध्यान में रखते हुए कि खुराक जानवर के वजन से गणना की जाती है, सही मात्रा जानने के लिए, हमें प्रत्येक पिल्ला को अग्रिम वजन करना चाहिए।

इसके हिस्से के लिए, मां का भोजन वही होगा - केवल अगर पशु चिकित्सक इसे निर्धारित करता है, तो हम कुछ विटामिन जोड़ देंगे। इसके अलावा, हम यह नियंत्रित करेंगे कि मां और बच्चों दोनों के पास हमेशा निपटान में ताजा और साफ पानी होता है।

छह हफ्ते की उम्र में, हम पिल्ले के दूध पिलाने के लिए आगे बढ़ेंगे, बस उन्हें मां से अलग कर देंगे। कुत्ते के लिए एक असली राहत है। लेकिन अगर यह दूध नहीं खोता है, तो हमें इसे एक दिन पानी या भोजन से भरा जाना चाहिए, और अगले दिन, राशन वाले पानी और भोजन की आधा खुराक के साथ। आप एक छिद्रित शराब आधारित मलम के साथ स्तन क्षेत्र में मालिश देकर भी मदद कर सकते हैं।

यदि हम किसी अन्य प्रणाली को अधिक सुविधाजनक मानते हैं तो हम पशुचिकित्सा से परामर्श भी ले सकते हैं।

एक बार दूध पिलाने के बाद, पिल्ले को हर चौबीस घंटे में पांच गुना खाना चाहिए, जो अनुपात के दौरान अनुपात को वितरित करते हैं और उन्हें रात में अधिक स्थान देते हैं। जैसे-जैसे वे बढ़ते हैं, हम भोजन की संख्या को कम कर देंगे और मात्रा में वृद्धि करेंगे, ताकि जब पिल्ला पांच या छह महीने तक पहुंच जाए, तो केवल दो ही चीजें होती हैं। जब साल खत्म हो जाता है तो आप हर दिन केवल एक ही भोजन कर सकते हैं या यदि आप पसंद करते हैं, तो प्रत्येक बारह घंटे, लेकिन कम प्रचुर मात्रा में।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब एक पिल्ला स्तनपान रोकता है दूध छुड़ाने का वायुजब एक पिल्ला स्तनपान रोकता है दूध छुड़ाने का वायु
सेटर कुत्ते की डिलीवरीसेटर कुत्ते की डिलीवरी
एक महीने की परवाह करता हैएक महीने की परवाह करता है
जर्मन बुलडॉग पिल्ले की देखभालजर्मन बुलडॉग पिल्ले की देखभाल
अनाथ पिल्लों की देखभाल कैसे करेंअनाथ पिल्लों की देखभाल कैसे करें
कॉकर स्पैनियल पिल्ले और उनकी देखभालकॉकर स्पैनियल पिल्ले और उनकी देखभाल
नवजात पिल्ला की देखभाल कैसे करेंनवजात पिल्ला की देखभाल कैसे करें
नवजात पिल्ले, 5 युक्तियों की देखभाल कैसे करेंनवजात पिल्ले, 5 युक्तियों की देखभाल कैसे करें
नवजात बिल्ली की देखभाल कैसे करेंनवजात बिल्ली की देखभाल कैसे करें
नवजात शिशु की देखभाल और फ़ीड कैसे करेंनवजात शिशु की देखभाल और फ़ीड कैसे करें
» » सेटर पिल्ला के पहले दिन
© 2022 TonMobis.com