कुत्तों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा

कुत्तों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा

एक सामान्य तरीके से, हम पुष्टि कर सकते हैं कि कुत्तों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा उम्र, दैनिक शारीरिक गतिविधि और भोजन की गुणवत्ता के आधार पर अलग-अलग होगी। इसी कारण से, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इस लेख में उल्लिखित रकम प्रत्येक कुत्ते के आधार पर भिन्न हो सकती है।

आम तौर पर हम फ़ीड या संतुलित फ़ीड के कंटेनर में पाएंगे जो खुराक की आपूर्ति की जानी चाहिए, हालांकि यह आपको चोट नहीं पहुंचाता है कि आप वास्तव में यह जानकर खुद को सूचित करते हैं कि आप सही मात्रा में पेशकश कर रहे हैं या नहीं।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम एक छोटी सी समीक्षा करेंगे ताकि आप जान सकें कुत्तों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा आपको क्या पेशकश करनी चाहिए iexcl- ध्यान दें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक महान डेन के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
सूची

पिल्लों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा

एक बार स्तनपान समाप्त हो जाने के बाद, कुत्ता बढ़ने लगता है और इसलिए हमारे पास एक विशेष भोजन होना चाहिए जिसे हम बुलाएंगे कनिष्ठ. यह के बारे में है एक उच्च के साथ भोजन ऊर्जा मूल्य इसमें बहुत सारे पोषक तत्व हैं जो अक्सर जानवरों की प्राकृतिक सुरक्षा को उत्तेजित करते हैं, इस समय आवश्यक है। पशु चिकित्सा केंद्र में या विशेष दुकानों में वे आपको कुत्ते के आकार के अनुसार सबसे उपयुक्त एक की सिफारिश करेंगे।

एक पिल्ला के लिए फ़ीड की मात्रा:

  • 2 से 3 महीने के पिल्ले को प्रतिदिन 150 से 200 ग्राम प्रतिदिन राशन में प्राप्त होगा। इस मामले में, और इतनी लंबी उम्र के लिए, उन्हें नरम आहार या पानी के साथ मिश्रित भोजन दिया जाएगा। पशुचिकित्सा विनिर्देशों से परामर्श लें।
  • 4 से 5 महीने के पिल्ले को प्रतिदिन 250 ग्राम प्रति दिन 3 राशन प्राप्त होंगे।
  • 6 महीने के पिल्ले को प्रतिदिन 300 या 400 ग्राम प्रति दिन 2 राशन प्राप्त होंगे।
  • 8 महीने के पिल्ले प्रतिदिन 300 ग्राम प्रति दिन 2 राशन प्राप्त करेंगे।

बड़े या विशाल कुत्ते नस्लों में आहार में अतिरिक्त कैल्शियम जोड़ने की सिफारिश की जाती है ताकि पिल्ले को उस वजन को समर्थन देने में सहायता मिल सके जो उसकी निविदा हड्डियों को बनाए रखे। यह मत भूलना कि पिल्ला का आहार इसके विकास के लिए मौलिक है और हमें हमेशा गुणवत्ता वाले उत्पादों की पेशकश करनी चाहिए जो इसे ठीक से विकसित करने की अनुमति दें। संकोच मत करो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें आपके सभी संदेह

पिल्ला और इसकी देखभाल की शिक्षा के बारे में सभी विशेषज्ञों में भी खोजें।

पिल्लों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा

एक वयस्क कुत्ते के लिए भोजन की अनुशंसित राशि

कुत्तों और वयस्कों के मामले में हमारे पास खाना गामा है वयस्क. सही ढंग से खुराक देने के लिए आवश्यक है हमारे कुत्ते के वजन को जानें और वह शारीरिक गतिविधि जो वह करता है। हम अनुशंसा करते हैं कि उन्हें आपूर्ति की जाये 2 दैनिक भोजन (दोपहर और रात)।

वयस्क कुत्ते के लिए फ़ीड की मात्रा:

  • खिलौना कुत्तों (उदाहरण के लिए चिहुआहुआ): 2 और 3 किलो वजन के बीच। उन्हें 50 से 9 0 ग्राम फ़ीड की खुराक की आवश्यकता होगी।
  • छोटे कुत्ते (उदाहरण के लिए पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर) 3 से 5 किलो वजन के बीच। उन्हें 90 से 120 ग्राम फ़ीड की खुराक की आवश्यकता होगी।
  • छोटे मध्यम कुत्तों (जैसे जैक रसेल): वजन के 5 और 10 किलो के बीच। उन्हें 120 से 190 ग्राम फ़ीड की खुराक की आवश्यकता होगी।
  • मध्यम कुत्तों - छोटे (उदाहरण के लिए बीगल): वे लगभग 10 और 15 किलो वजन में हैं। उन्हें 1 9 0 से 260 ग्राम फ़ीड की खुराक की आवश्यकता होगी।
  • मध्यम कुत्तों (उदाहरण के लिए अंग्रेजी सेटर) वे वजन 15 या 20 किलो वजन। उन्हें 260 से 310 ग्राम फ़ीड की खुराक की आवश्यकता होगी।
  • मध्यम - बड़े कुत्तों (जैसे बॉक्सर): वे लगभग 20 या 30 किलो वजन में हैं। उन्हें 310 से 410 ग्राम फ़ीड की खुराक की आवश्यकता होगी।
  • बड़े कुत्ते (उदाहरण के लिए रोट्टवेइलर): वे वजन में लगभग 30 या 40 किलो हैं। उन्हें 500 से 5 9 0 ग्राम फ़ीड की खुराक की आवश्यकता होगी।
  • विशाल कुत्ते (उदाहरण के लिए जर्मन बुलडॉग): वे 50 किलो वजन से अधिक हो जाते हैं। वजन के आधार पर उन्हें 5 9 0 और 800 ग्राम फ़ीड की खुराक की आवश्यकता होगी।

भोजन की मात्रा उत्पाद और ऊर्जा आवश्यकताओं के आधार पर भिन्न हो सकता है कुत्ते का और यह है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपका कुत्ता सक्रिय व्यायाम कर रहा है। इस तालिका में ऊपर वर्णित ग्राम एक स्वस्थ कुत्ते, वयस्क और सामान्य शारीरिक गतिविधि के साथ संकेतक और अनुशंसित हैं।




यह न भूलें कि आवश्यकतानुसार हाइड्रेट करने में सक्षम होने के लिए कुत्ते को प्रचुर मात्रा में ताजा और साफ पानी होना चाहिए। यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता सामान्य से अधिक पीता है, या इसके विपरीत, मुश्किल से नहीं पीता है, तो आपको संभावित बीमारी से निपटने के लिए अपने सामान्य पशुचिकित्सा में जाना चाहिए।

यह भी पता लगाएं कि क्या आप कुत्ते की फ़ीड की संरचना की समीक्षा करके एक अच्छा भोजन पेश कर रहे हैं, विशिष्ट विवरण और विनिर्देशों के साथ जो आपकी मदद करेंगे इसकी गुणवत्ता का मूल्यांकन करें.

एक वयस्क कुत्ते के लिए भोजन की अनुशंसित राशि

एक पुराना कुत्ता कितना खाना चाहिए?

अगर हमारे पास हमारी देखभाल में एक बुजुर्ग कुत्ता है और हम जानते हैं कि उनकी जरूरतें युवा या वयस्क कुत्ते से अलग हैं। ऐसे कई कारक हैं जो शारीरिक रूप से आपको हालत देते हैं और हम आपकी गतिविधि में आपके द्वारा आवश्यक व्यायाम की मात्रा में कमी देखेंगे और यही कारण है कि हमें आपूर्ति की गई मात्रा की मात्रा को कम करें मोटापे को रोकने के लिए।

उसके लिए, गामा संकेतित हैं वरिष्ठ, इस चरण के लिए आदर्श जिसमें उन्हें दिन-प्रतिदिन इतनी कैलोरी की आवश्यकता नहीं होती है। हम आपको भी पेश करेंगे प्रति दिन भोजन की दो सर्विंग्स.

सिद्धांत रूप में, भोजन की आवश्यकता वाले मात्रा वयस्क कुत्तों की मेज में भोजन के समान ही होगी वरिष्ठ यह वसा में कम है। यदि आपके पास उम्र के लिए इस प्रकार का विशेष भोजन नहीं है तो आप वयस्क कुत्तों के लिए एक ही फ़ीड का उपयोग कर सकते हैं 20% तक अपनी खुराक को कम करें.

जैसा कि पिछले मामले में बताया गया है कि कुत्ते को प्रशासित उत्पाद के प्रकार के साथ-साथ दैनिक गतिविधि के आधार पर उल्लिखित ये मात्रा अलग-अलग हो सकती है, क्योंकि सभी पुराने कुत्तों की गतिशीलता नहीं होती है, आपको पता होना चाहिए कि कुत्ते के साथ अभ्यास बूढ़ा आदमी संभव है।

एक पुराना कुत्ता कितना खाना चाहिए?

कुत्ता खाना

जो कुछ भी नस्ल और कुत्ते की उम्र है, उसके लिए सबसे अच्छा संभव गुणवत्ता का भोजन खरीदना महत्वपूर्ण है, इसके लिए विशेषज्ञ पशु से हम अनुशंसा करते हैं कि आप इस अनुभाग में जाएं मुझे कुत्तों के लिए लगता है Miscota के।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक फ़ीड की palatability क्या हैएक फ़ीड की palatability क्या है
जब एक पिल्ला स्तनपान रोकता है दूध छुड़ाने का वायुजब एक पिल्ला स्तनपान रोकता है दूध छुड़ाने का वायु
कदम से कुत्ते के भोजन कदम बदलेंकदम से कुत्ते के भोजन कदम बदलें
मुझे लगता है कि मेरे कुत्ते को एक दिन खाना चाहिए?मुझे लगता है कि मेरे कुत्ते को एक दिन खाना चाहिए?
पुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँपुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँ
मुझे अपने कुत्ते को किस तरह की फ़ीड देना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को किस तरह की फ़ीड देना चाहिए?
बिल्लियों के लिए आवश्यक पोषक तत्वबिल्लियों के लिए आवश्यक पोषक तत्व
न्यूफाउंडलैंड का भोजनन्यूफाउंडलैंड का भोजन
एक महान डेन के लिए दैनिक भोजन की मात्राएक महान डेन के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
प्यार का प्रदर्शन: एक स्वादिष्ट भोजनप्यार का प्रदर्शन: एक स्वादिष्ट भोजन
» » कुत्तों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
© 2022 TonMobis.com